विज्ञापन
Story ProgressBack

उत्तरकाशी सुरंग से निकले मजदूरों को मिलेगी एक-एक लाख की मदद राशि, PM मोदी ने किया जज्बे को सलाम

सिलक्यारा सुरंग में पिछले 17 दिन से फंसे सभी श्रमिकों को बाहर निकाला जा चुका है. चारधाम यात्रा मार्ग पर बन रही सुरंग का एक हिस्सा 12 नवंबर को ढह गया था, जिससे उसमें 41 श्रमिक फंस गए थे.

Read Time: 4 min
उत्तरकाशी सुरंग से निकले मजदूरों को मिलेगी एक-एक लाख की मदद राशि, PM मोदी ने किया जज्बे को सलाम
उत्तरकाशी सुरंग से निकले मजदूरों को मिलेगी एक-एक लाख की मदद राशि

Uttarkashi Tunnel Rescue Operation : उत्तराखंड में उत्तरकाशी (Uttarkashi) जिले के सिल्क्यारा (Silkyara Tunnel) में निर्माणाधीन सुरंग में फंसे सभी 41 श्रमिकों को बाहर निकाले जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बचाव अभियान से जुड़े सभी लोगों के जज्बे को सलाम किया. इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने सुरंग में फंसे श्रमिकों के साहस और धैर्य की सराहना की तथा उनके उत्तम स्वास्थ्य की कामना की. 

सुरंग से सभी श्रमिकों को सकुशल बाहर निकाले जाने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने 'एक्स' (पूर्व में ट्विटर) पर कहा, 'मैं इस बचाव अभियान से जुड़े सभी लोगों के जज्बे को भी सलाम करता हूं. उनकी बहादुरी और संकल्प-शक्ति ने हमारे श्रमिक भाइयों को नया जीवन दिया है. इस मिशन में शामिल हर किसी ने मानवता और टीम वर्क की एक अद्भुत मिसाल कायम की है.'

यह भी पढ़ें : उत्तरकाशी टनल हादसा: सुरंग से बाहर निकले सभी 41 मजदूर, सफलतापूर्वक पूरा हुआ रेस्क्यू ऑपरेशन

पीएम मोदी ने क्या कहा?

उन्होंने कहा, 'टनल (सुरंग) में जो साथी फंसे हुए थे, उनसे मैं कहना चाहता हूं कि आपका साहस और धैर्य हर किसी को प्रेरित कर रहा है. मैं आप सभी की कुशलता और उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूं.' मोदी ने कहा कि उत्तरकाशी में हमारे श्रमिक भाइयों के बचाव अभियान की सफलता हर किसी को भावुक कर देने वाली है. उन्होंने लिखा, 'यह अत्यंत संतोष की बात है कि लंबे इंतजार के बाद अब हमारे ये साथी अपने प्रियजनों से मिलेंगे. इन सभी के परिजनों ने भी इस चुनौतीपूर्ण समय में जिस संयम और साहस का परिचय दिया है, उसकी जितनी भी सराहना की जाए वो कम है.'

12 नवंबर को ढह गया था सुरंग का हिस्सा

सिलक्यारा सुरंग में पिछले 17 दिन से फंसे सभी श्रमिकों को बाहर निकाला जा चुका है. चारधाम यात्रा मार्ग पर बन रही सुरंग का एक हिस्सा 12 नवंबर को ढह गया था, जिससे उसमें 41 श्रमिक फंस गए थे. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार शाम सिलक्यारा सुरंग से सभी मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाले जाने के बाद उनसे जुड़ी जानकारी मीडिया को दी है.

यह भी पढ़ें : मेरा पौधा बच गया... बेटे के सही सलामत सुरंग से बाहर आने की खबर सुन छलके पिता के आंसू

श्रमिकों को एक-एक लाख रुपए की सहायता राशि

सीएम धामी ने बताया कि सभी श्रमिक एक अलग वातावरण से बाहर आए हैं इसलिए हम डॉक्टरों की सलाह के अनुसार काम करेंगे. उन्हें चिकित्सकीय देखरेख में रखा जाएगा, उनकी निगरानी की जाएगी लेकिन कोई भी गंभीर नहीं है. उन्होंने कहा कि सभी बचाए गए श्रमिकों को एक-एक लाख रूपए की मदद राशि दी जाएगी. बौखनाग मंदिर को एक बार फिर बनाया जाएगा और निर्माणाधीन सुरंग की समीक्षा की जाएगी.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close