विज्ञापन
Story ProgressBack

Election Results 2023: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के चुनाव परिणामों पर क्या बोले पीएम मोदी और राहुल गांधी

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ समेत राजस्थान और तेलंगाना के चुनाव परिणामों पर केंद्रीय नेताओं की प्रतिक्रिया आने लगी है. इसमें पीएम मोदी ने भी अपना रिएक्शन दिया है. जबकि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है.

Read Time: 5 min
Election Results 2023: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के चुनाव परिणामों पर क्या बोले पीएम मोदी और राहुल गांधी
पीएम मोदी और राहुल गांधी की प्रतिक्रिया

Election Results 2023: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में चुनाव परिणाम साफ हो गए हैं. मध्य प्रदेश में 230 सीट और छत्तीसगढ़ में 90 सीटों पर चुनाव कराया गया था. वहीं, चुनाव परिणाम से पहले कहा जा रहा था कि, मध्य प्रदेश में बीजपी की सरकार बनेगी. जबकि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस फिर से सत्ता में आनेवाली है. लेकिन जनता का फैसला छत्तीसगढ़ में उलट साबित हुआ है. जनता ने मध्य प्रदेश के साथ छत्तीसगढ़ में बीजेपी को मौका दिया है. यही नहीं, राजस्थान की कांग्रेस सरकार को भी इस बार जनता ने नकार दिया है और यहां भी बीजेपी वापसी करने जा रही है. ऐसे में तीन राज्यों में बीजेपी की बड़ी जीत हुई है. हालांकि, तेलंगाना में कांग्रेस ने बड़ी जीत हासिल की है.

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ समेत राजस्थान और तेलंगाना के चुनाव परिणामों पर केंद्रीय नेताओं की प्रतिक्रिया आने लगी है. इसमें पीएम मोदी ने भी अपना रिएक्शन दिया है. जबकि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है.

जीत पर बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पर लिखा, मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के चुनाव परिणाम बता रहे हैं कि भारत की जनता का भरोसा सिर्फ और सिर्फ सुशासन और विकास की राजनीति में है, उनका भरोसा बीजेपी में है. बीजेपी पर अपना स्नेह, विश्वास और आशीर्वाद बरसाने के लिए मैं इन सभी राज्यों के परिवारजनों का, विशेषकर माताओं-बहनों-बेटियों का, हमारे युवा वोटर्स का हृदय से धन्यवाद करता हूं. मैं उन्हें भरोसा देता हूं कि आपके कल्याण के लिए हम निरंतर अथक परिश्रम करते रहेंगे. इस अवसर पर पार्टी के सभी परिश्रमी कार्यकर्ताओं का विशेष रूप से आभार! आप सभी ने अद्भभुत मिसाल पेश की है. बीजेपी की विकास और गरीब कल्याण की नीतियों को आपने जिस तरह लोगों के बीच पहुंचाया, उसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए वो कम है. हम विकसित भारत के लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ रहे हैं। हमें ना रुकना है, ना थकना है. हमें भारत को विजयी बनाना है. आज इस दिशा में हमने मिलकर एक सशक्त कदम उठाया है.

यह भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ में क्या रमन सिंह बनेंगे सीएम? जानें कौन-कौन हैं BJP में इस पद के दावेदार

राहुल गांधी ने हार को स्वीकारा

राहुल गांधी ने भी एक्स पर लिखा, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान का जनादेश हम विनम्रतापूर्वक स्वीकार करते हैं - विचारधारा की लड़ाई जारी रहेगी. तेलंगाना के लोगों को मेरा बहुत धन्यवाद - प्रजालु तेलंगाना बनाने का वादा हम ज़रूर पूरा करेंगे. सभी कार्यकर्ताओं को उनकी मेहनत और समर्थन के लिए दिल से शुक्रिया.

यह भी पढ़ेंः MP Election Result: भाजपा ने चुनाव मैदान में उतारे थे 7 सांसद, जानिए- किसकी हुई हार और किसके सिर सजा जीत का सेहरा

प्रियंका गांधी ने क्या कहा

प्रियंका गांधी ने भी एक्स पर लिखा, राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की जनता ने कांग्रेस पार्टी को विपक्ष की भूमिका सौंपी है. जनता का फैसला सिर माथे पर. तेलंगाना की जनता ने इतिहास रचते हुए कांग्रेस पार्टी के पक्ष में जनादेश दिया है. यह प्रजाला तेलंगाना की जीत है. यह प्रदेश की जनता और कांग्रेस पार्टी के एक-एक कार्यकर्ता की जीत है. तेलंगाना की जनता को तह-ए-दिल से धन्यवाद।कांग्रेस पार्टी तेलंगाना में शांति, समृद्धि और प्रगति के लिए संकल्पबद्ध है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close