विज्ञापन
Story ProgressBack

Arvind Kejriwal Arrested: दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार, घर के बाहर AAP कार्यकर्ताओं का हंगामा

Delhi CM Arvind Kejriwal Arrested: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उत्पाद शुल्क नीति मामले में गिरफ्तार कर लिया है. शराब नीति घोटाले के मामले में बार-बार समन देने के बाद यह गिरफ्तारी हुई है.

Read Time: 3 min
Arvind Kejriwal Arrested: दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार, घर के बाहर AAP कार्यकर्ताओं का हंगामा
kejriwal latest news in hindi today

Delhi CM Arvind Kejriwal Arrested : दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उत्पाद शुल्क नीति मामले में गिरफ्तार किया. ED ने करीब 2 घंटे की कड़ी पूछताछ के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejiwal) को गिरफ्तार कर लिया है. गुरुवार देर शाम से ही इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि CM केजरीवाल को ED गिरफ्तार कर सकती है. वहीं, गिरफ्तारी के बाद CM आवास के बाहर AAP कार्यकर्ताओं का हंगामा शुरु हो गया. इस मामले में AAP नेता आतिशी ने कहा है कि वो (केजरीवाल) दिल्ली के मुख्यमंत्री थे और रहेंगे. CM केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद उनका मेडिकल कराया जाएगा उसके बाद कल उन्हें PMLA कोर्ट में पेश किया जाएगा. वहीं दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने कहा, "ये तो सब जानते हैं कि मनीष सिसौदिया को गिरफ्तार किया गया था लेकिन कुछ नहीं मिला. अब तक 600 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

Arvind Kejriwal arrested : अब तक AAP के ये बड़े नेता हिरासत में लिए जा चुके हैं

Arvind Kejriwal arrested : अब तक AAP के ये बड़े नेता हिरासत में लिए जा चुके हैं
Photo Credit: Ajay Kumar Patel

Arvind Kejriwal arrested: केजरीवाल को इतनी बार समन भेज चुकी थी ED

Arvind Kejriwal arrested: केजरीवाल को इतनी बार समन भेज चुकी थी ED
Photo Credit: Ajay Kumar Patel

अब सुनिए आतिशी ने क्या कहा

शराब घोटाला मामले में दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) की गिरफ्तारी के बाद आतिशी ने कहा कि हमने सुप्रीम कोर्ट में मामला दायर किया है. हमारे वकील SC पहुंच रहे हैं. हम आज रात सुप्रीम कोर्ट से तत्काल सुनवाई की मांग करेंगे.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर प्रदर्शन कर रही AAP विधायक राखी बिरला को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया.

दिल्ली के मंत्री इमरान हुसैन ने इस गिरफ्तारी को लेकर कहा है कि "यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. यह AAP और अरविंद केजरीवाल को रोकने की साजिश है. दिल्ली की जनता अरविंद केजरीवाल से प्यार करती है और वे इसका जवाब भाजपा को देंगे."

पहले से लगाए जा रहे थे कयास

गुरुवार देर शाम से ही इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि ED की टीम CM केजरीवाल को ED ऑफिस लेकर जाने की तैयारी में हैं. ऐसे में CM केजरीवाल की गिरफ्तारी हो सकती है. वहीं अरविंद केजरीवाल के गिरफ्तारी पर बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहा, "ये कानून की प्रक्रिया है जो भ्रष्टाचार के खिलाफ उचित कार्रवाई की दृष्टि से हो रही है. हम इतना कहेंगे कि कानून को अपना काम करने दिया जाए.

यह भी पढ़ें: Arvind Kejriwal के घर में ED की दबिश, AAP मंत्री ने कहा, "किसी को अंदर नहीं जाने दिया जा रहा..."


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close