विज्ञापन
Story ProgressBack

एक बेटी का बचपन यूं छिन जाना दुखद है... लवली के इलाज के लिए गौतम अदाणी ने बढ़ाए हाथ

Adani Foundation: सोशल मीडिया में वायरल एक वीडियो जब उनके पास आया तो फौरन लवली की मदद के लिए अदाणी आगे आ गए. उनकी इस पहल का यूजर्स ने दिल खोल कर स्वागत किया है.

Read Time: 3 mins
एक बेटी का बचपन यूं छिन जाना दुखद है... लवली के इलाज के लिए गौतम अदाणी ने बढ़ाए हाथ

Gautam Adani News: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (UP Lakhimpur Kheri) की बेटी लवली के लिए गौतम अदाणी (Gautam Adani) मसीहा बन गए हैं. उसके इलाज (Treatment) की जिम्मेदारी अदाणी फाउंडेशन (Adani Foundation) ने अपने ऊपर ले ली है. इसकी जानकारी गौतम अदाणी ने खुद सोशल मीडिया मंच के माध्यम से दी. गौतम अदाणी ने एक्स पर लिखा, "एक बेटी का बचपन यूं छिन जाना दुखद है. छोटी सी उम्र में लवली और उसके दादा-दादी का संघर्ष बताता है कि एक आम भारतीय परिवार कभी हार नहीं मानता. अदाणी फाउंडेशन यह सुनिश्चित करेगा कि लवली को बेहतर इलाज मिले और वो भी बाकी बच्चों के साथ कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ सके. हम सब लवली के साथ हैं."

जानिए लवली की कहानी

लखीमपुर के कंधारा गांव की रहने वाली लवली की मां का निधन बचपन में हो गया था. पिता सौतेली मां ले आया तो बच्ची दादा-दादी के पास रहने लगी, जहां अभी वो पढ़ाई कर रही है. बात इतनी ही होती तब भी जिंदगी गुजर बसर की जा सकती थी, लेकिन इस बच्ची का बांया पैर और हाथ दोनों ही बचपन में टेढ़े हो गए और परिवार की हालत ऐसी नहीं कि उसका इलाज कराया जा सके.

सोशल मीडिया में वायरल एक वीडियो जब उनके पास आया तो फौरन लवली की मदद के लिए अदाणी आगे आ गए. उनकी इस पहल का यूजर्स ने दिल खोल कर स्वागत किया है.

इसके पहले भी गौतम अदाणी उत्तर प्रदेश में रहने वाली 4 साल की एक मासूम बेटी के लिए फरिश्ता बने थे. उनकी पहल पर चार साल की मनुश्री के दिल के छेद का पीजीआई में इलाज हुआ था. गौतम अदाणी के ट्विटर पर इस पहल के बाद लोगों ने इसे हाथों हाथ लिया और उनकी प्रशंसा की बाढ़ आ गई.

यह भी पढ़ें : विश्वनाथ की नगरी काशी में महिलाओं को सक्षम और स्वावलंबी बना रहा है अदाणी फाउंडेशन, इतने हैं लाभार्थी

यह भी पढ़े : अदाणी स्पोर्ट्सलाइन: उभरते प्लेयर्स को गढ़ रही है अकादमी, बास्केटबॉल चैम्पियनशिप में यहां के एथलीटों का जलवा

यह भी पढ़ें : Ration Scam: देख रहा है... मुर्दे ले रहे हैं राशन, पंचायत भवन में है सरपंच और सचिव जी का कब्जा

यह भी पढ़ें : हैलो आपका कूरियर है... इतने में फोन हैक कर ठगी करते थे जालसाज, झारखंड से दो आरोपी गिरफ्तार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कृषि मंत्री Shivraj Singh Chouhan को झारखंड BJP का प्रभारी बनाया गया, बीजेपी ने चार राज्यों के प्रभारी किए नियुक्त
एक बेटी का बचपन यूं छिन जाना दुखद है... लवली के इलाज के लिए गौतम अदाणी ने बढ़ाए हाथ
Delhi Chief Minister Kejriwal's allegation on Prime Minister Narendra Modi, said- My old parents were targeted to break me watch video
Next Article
मुझे तोड़ने के लिए मेरे बूढ़े मां-बाप को बनाया निशाना... CM केजरीवाल का PM मोदी पर आरोप, देखिए वीडियो
Close
;