विज्ञापन
This Article is From Apr 02, 2024

AAP सांसद संजय सिंह को SC से मिली ज़मानत, 6 माह बाद जेल से आएंगे बाहर

Delhi Liquor Policy Case: सुप्रीम कोर्ट में ईडी ने भी जमानत का विरोध नहीं किया और कहा कि उन्हें जमानत दी जा सकती है.

AAP सांसद संजय सिंह को SC से मिली ज़मानत, 6 माह बाद जेल से आएंगे बाहर

दिल्ली शराब घोटाले मामले (Delhi Liquor Policy Case) में संजय सिंह (Sanjay Singh) को सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) से जमानत मिल गई है. संजय सिंह 6 महीने बाद जेल से बाहर आएंगे. दरअसल, दिल्ली शराब घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने AAP सांसद को 4 अक्टूबर, 2023 को गिरफ्तार किया था.

ED ने नहीं किया जमानत का विरोध

कोर्ट ने कहा कि ट्रायल कोर्ट जमानत की शर्तें तय करेगा. इस जमानत को मिसाल नहीं माना जाएगा. ED ने भी जमानत का विरोध नहीं किया और कहा कि उन्हें जमानत दी जा सकती है. वहीं कोर्ट से जमानत मिलने के बाद अब संजय सिंह राजनीतिक गतिविधियां कर सकेंगे.

गवाह दिनेश अरोड़ा ने अपने 9 बयानों में नहीं लिया था संजय सिंह का नाम

पिछली सुनवाई में संजय सिंह के वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा था, 'ED के मुख्य गवाह दिनेश अरोड़ा ने पहले अपने 9 बयानों में संजय सिंह का नाम नहीं लिया था. संजय सिंह को डेढ़ साल बाद गिरफ्तार किया गया.' सिंघवी ने कोर्ट में आगे कहा था, 'अप्रूवर की गवाही तब तक विश्वसनीय नहीं होती, जब तक उसकी पुष्टि न हो जाए. 19 जुलाई, 2023 को अप्रूवर बने दिनेश अरोड़ा के बयान में पहली बार संजय सिंह का नाम आया. यहां तक कि 164 के बयान में भी नाम नहीं लिया था. संजय सिंह ने ईडी के खिलाफ (मानहानि) शिकायत की और फिर ईडी ने बिना किसी समन के उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़े: MP-छत्तीसगढ़ बॉर्डर पर मुठभेड़, Balaghat में मारे गए 43 लाख के दो इनामी समेत 4 नक्सली

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
PM इंटर्नशिप स्कीम में 280 कंपनियों ने दिए 1.27 लाख इंटर्नशिप के ऑफर, इन दिग्गज कंपनियों के नाम शामिल
AAP सांसद संजय सिंह को SC से मिली ज़मानत, 6 माह बाद जेल से आएंगे बाहर
Shivraj Singh Chouhan honored Lakhpati Didi and Drone Didi, they will listen to PM Narendra Modi's speech at Red Fort on 78th Independence Day
Next Article
शिवराज सिंह चौहान ने लखपति दीदी और ड्रोन दीदी को किया सम्मानित, लाल किले पर सुना PM मोदी का भाषण
Close