विज्ञापन
Story ProgressBack

MP-छत्तीसगढ़ बॉर्डर पर मुठभेड़, Balaghat में मारे गए 43 लाख के दो इनामी समेत 8 नक्सली

Balaghat Naxal Encounter: मारे गए नक्सलियों में 29 लाख के इनामी नक्सली नेता डीवीसीएम सजंती उर्फ क्रांति और 14 लाख के इनामी नक्सली रघु उर्फ शेर सिंह एससीएम शामिल है. रघु उर्फ शेर सिंह पर 3 राज्य की पुलिस इनाम घोषित कर रखा था. 

Read Time: 2 min
MP-छत्तीसगढ़ बॉर्डर पर मुठभेड़, Balaghat में मारे गए 43 लाख के दो इनामी समेत 8 नक्सली
प्रोफाइल फोटो

Balaghat Naxal Encounter: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ बॉर्डर (Madhya Pradesh-Chhattisgarh Border) पर सोमवार, 1 अप्रैल को मुठभेड़ में बालाघाट (Balaghat) पुलिस ने 43 लाख रुपये के दो इनामी समेत 8 नक्सलियों को मार गिराया. मारे गए नक्सलियों में 29 लाख के इनामी नक्सली नेता डीवीसीएम सजंती उर्फ क्रांति और 14 लाख के इनामी नक्सली रघु उर्फ शेर सिंह एससीएम शामिल है. रघु उर्फ शेर सिंह पर 3 राज्य की पुलिस इनाम घोषित कर रखा था. 

सुबह 6 बजे से नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच ये मुठभेड़ चल रही है. खबर लिखें जानें तक DRG, CRPF कोबरा और बस्तर बटालियन के जवानों के साथ अब भी मुठभेड़ जारी है. वहीं जानकारी के अनुसार, कई ऑटोमेटिक हथियार भी बरामद हुए हैं. 

मारे गए नक्सली में महिला एरिया कमांडर सजंती भी शामिल

जानकारी के मुताबिक, सोमवार देर रात पितकोना के केरझरी के जंगल में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. हालांकि अंधेरे के चलते मंगलवार 2 अप्रैल की सुबह सर्चिंग ऑपरेशन चलाया गया. इस दौरान 8 नक्सलियों का शव मिला. मृत नक्सली की पहचान महिला नक्सली एरिया कमांडर सजंती (Sajanti) उर्फ क्रांति (Kranti) डीवीसीएम और दूसरे की पहचान रघु (Raghu) उर्फ शेरसिंह (Shersingh) एसीएम के रुप में हुई. 

4 नक्सलियों के शव बरामद

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ बॉर्डर पर लांजी थाना अंतर्गत पिटकोणा के केरेझरी के जंगल में पुलिस और नक्सली के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें  8 नक्सली मारे गए. मारे गए नक्सलियों में 29 लाख के इनामी नक्सली नेता डीवीसीएम सजंती उर्फ क्रांति और 14 लाख के इनामी नक्सली रघु उर्फ शेर सिंह एससीएम शामिल है. वहीं पुलिस ने मंगलवार की सुबह 8 नक्सलियों के शव बरामद की है. साथ ही नक्सलियों के पास से 1 एके-47, एक बारह बोर की राइफल और दैनिक जरूरत की सामान बरामद किया गया है. जानकारी के मुताबिक, इस मुठभेड़ में कई नक्सली मारे गए हैं, जबकि कई घायल हैं

ये भी पढ़े: RCB vs LSG: बेंगलुरु और लखनऊ के बीच आज भिंड़त, चिन्नास्वामी स्टेडियम की कैसी होगी पिच, कौन मारेगा बाजी?


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close