विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News : सरपंच की प्रताड़ना से दुखी था दलित, फांसी लगाने से पहले भांजे को किया कॉल

मृतक के जीजा लाला जाटव का आरोप है कि उसके साले ने सरपंच की प्रताड़ना और धमकी तथा मारपीट से तंग आकर जान दी है. यह बात मौत के पहले उसने अपने भांजे को बताई थी. इस बातचीत का ऑडियो भी मौजूद है. लेकिन पुलिस केस दर्ज नहीं कर रही.

Read Time: 3 min
MP News : सरपंच की प्रताड़ना से दुखी था दलित, फांसी लगाने से पहले भांजे को किया कॉल
ग्वालियर:

Crime News Gwalior : मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले से आत्महत्या का मामले सामने आया है. बताया जा रहा है कि सुसाइड (Suicide) करने वाला युवक दलित (Dalit) समुदाय से है, उसने सरपंच (Sarpanch) की प्रताड़ना से काफी दुखी होकर इतना बड़ा कदम उठाया है. दरअसल अपने काम के पैसे मांगने गए एक युवक और उसके साथी की गांव के सरपंच ने पिटाई कर दी थी. इस बात से दलित युवक इतना आहत हो गया कि उसने फांसी लगाकर जान दे दी. मौत को गले लगाने के पहले युवक ने अपने भांजे को सारा मामला बताया. भांजे ने रोका भी, लेकिन वह नहीं माना. भांजे ने इस बातचीत का ऑडियो भी पुलिस (MP Police) को सौंपा है. पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम हाउस भेजकर जांच शुरू कर दी है. पुलिस का कहना है कि परिजन अगर प्रताड़ना से जुड़े साक्ष्य प्रस्तुत करेंगे तो फिर उसके आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी.

कहां है मामला?

घटना ग्वालियर के घाटीगांव थाना क्षेत्र के धुंआ गांव की है. परिजनों ने बताया कि मृतक मुकेश जाटव राजमिस्त्री का काम करता था. यह काम करके वह अपने घर का पालन-पोषण करता था. उसने सरपंच के यहां भी काम किया था, जिसके रुपए लेने थे.

अपने एक साथी के साथ वह बीते रोज रुपए मांगने गया था, लेकिन सरपंच ने रुपए न देते हुए उसके साथ न केवल गाली-गलौज की बल्कि मारपीट भी की. इसके साथ ही उसे प्रताड़ित भी किया गया. उसे धमकी भी दी गई थी.

इसके बाद मुकेश घर जाकर सो गया और बाद में उसका शव फांसी के फंदे पर लटका मिला. मामले की सूचना तत्काल पुलिस को दी गई. पुलिस ने पोस्टमार्टम कराके शव परिजनों को सौंप दिया.

फोन कॉल का ऑडियो है मौजूद

मृतक के जीजा लाला जाटव का आरोप है कि उसके साले ने सरपंच की प्रताड़ना और धमकी तथा मारपीट से तंग आकर जान दी है. यह बात मौत के पहले उसने अपने भांजे को बताई थी. इस बातचीत का ऑडियो भी मौजूद है. लेकिन पुलिस केस दर्ज नहीं कर रही. जबकि घाटीगाँव थाने के सब इंस्पेक्टर (Sub Inspector) अनवर शाह का कहना है कि अभी सुसाइड नोट नहीं मिला है. जांच में जैसे ही साक्ष्य मिलेंगे पुलिस इस केस में उसी के आधार पर कार्यवाई करेगी.

यह भी पढ़ें : Crime News : ससुर ने परिचित के साथ मिलकर किया बहू से दुराचार, घटना के बाद से है फरार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close