विज्ञापन
Story ProgressBack

श्रीराम मंदिर अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा का शुभ मुहूर्त, यहां होगी 500 कार सहित 1100 वाहनों की खरीददारी

Ram Mandir Ayodhya: वैसे तो यहां वाहनों की बिक्री (Sales) जारी है, अब तक लगभग 3000 से ज्यादा वाहनों की बुकिंग हो चुकी है, लेकिन 1200 से ज्यादा ग्राहक ऐसे हैं जो पेमेंट करने के बाद भी अपनी डिलेवरी 22 जनवरी को लेंगे.

Read Time: 4 mins
श्रीराम मंदिर अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा का शुभ मुहूर्त, यहां होगी 500 कार सहित 1100 वाहनों की खरीददारी

Ram Mandir Ayodhya Inauguration: अयोध्या धाम (Ayodhya Dham) के श्रीराम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा (Shri Ram Janmbhoomi Mandir Prana Pratishtha Ayodhya) की तैयारी जोर-शोर से चल रही है. इस समय देश-दुनिया के साथ-साथ ग्वालियर भी राम भक्ति में डूबा हुआ है. इसका असर ग्वालियर व्यापार मेले (Gwalior Trade Fair) में भी दिखाई दे रहा है. बता दें कि ग्वालियर में इस समय व्यापार मेला (Gwalior Vyapar Mela) चल रहा है. लगातार सवा सौ साल से लग रहा यह मेला देश के नामी मेलों में से एक है.

1200 से ज्यादा ग्राहकों को है 22 जनवरी का इंतजार

मध्य प्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government) ने इस मेले में वाहन खरीदने वालों को रजिस्ट्रेशन शुल्क में पचास फीसदी छूट दी है. वैसे तो यहां वाहनों की बिक्री (Sales) जारी है, अब तक लगभग 3000 से ज्यादा वाहनों की बुकिंग हो चुकी है, लेकिन 1200 से ज्यादा ग्राहक ऐसे हैं जो पेमेंट करने के बाद भी अपनी डिलीवरी 22 जनवरी को लेंगे. हर  ग्राहक चाहता है कि उनकी गाड़ी 22 जनवरी 2024 की तारीख में ही रजिस्टर्ड हो और उसी ऐतिहासिक दिन घर पहुंचे जिस दिन अयोध्या में भगवान श्रीराम की मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा (Prana Pratishtha) हो रही है.

अयोध्या में भगवान की प्राण प्रतिष्ठा का असर ग्वालियर मेले के ऑटोमोबाइल सेक्टर में भी पूरे उफान के साथ देखने को मिल रहा है. मेले में खरीददारों की भीड़ है, लेकिन जो भी लोग खरीदने पहुंच रहे हैं, वे 22 जनवरी को ही डिलीवरी चाहते हैं. परिवहन अधिकारी (Transport Officier) और डीलरों (Car Dealers) का कहना है कि 22 जनवरी को मेले के ऑटोमोबाइल सेक्टर (Automobile Sector) में बूम रहेगी.

अब तक के आंकड़े के अनुसार 22 जनवरी को 1200 से ज्यादा वाहन मेले से उठाए जा सकते है. इनमे 600 कार और 600 दोपहिया वाहन शामिल रहेंगे. डीलरों का यह भी कहना है कि इस बार ग्राहकों की कलर च्वॉइस भी बदली हुई है. खासकर दुपहिया वाहनों के ग्राहक या तो केसरिया रंग की गाड़ी चाह रहे है या फिर लाल रंग की.

कस्टमर्स क्या कहते हैं?

मेले में गाड़ी बुक कराने आयी एक ग्राहक कहती हैं कि 22 जनवरी सबसे शुभ मुहूर्त भी है और सबको पता है उस दिन सब लोग दीवाली मना रहे हैं. हम भी अपनी गाड़ी उसी दिन लेकर उसे ऐतिहासिक बनाना चाहते है. ऐसे ही दूसरे ग्राहक का  कहना है कि उन्होंने लग्जरी गाड़ी बुक कर दी है, लेकिन डिलीवरी और रजिस्ट्रेशन डिलीवरी 22 जनवरी को चाह रहे हैं. उनका कहना है कि वे चाहते है जिस दिन भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा हो उसी दिन डिलीवरी मिले. भावनात्मक रूप से यह पूरे परिवार के लिये यादगार होगा. उनका कहना है कि उन्हें पता है कि उस दिन कम से कम 500 गाड़ियां उठेंगी.  नके अनेक दोस्त और रिश्तेदार भी उसी दिन गाडियां उठाएंगे. टाटा मोटर्स के शोरूम के प्रबंधक का कहना है कि अभी तक उनके शोरूम पर 55 से 60 गाड़ियां तो 22 जनवरी के लिए ही बुक हो चुकी हैं. यह सिलसिला अभी जारी है. ऐसा ही हाल अन्य शोरूम का भी है.

यह भी पढ़ें : Good News: जबलपुर में बनेगा देश का पहला जियो पार्क, 3D-5D मॉडल, डायनासोर... जानिए क्या-क्या होगा?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
12 साल पहले GDA में हुए करोड़ों रुपये की जमीन घोटाले की 26 फाइल गायब, FIR के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई
श्रीराम मंदिर अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा का शुभ मुहूर्त, यहां होगी 500 कार सहित 1100 वाहनों की खरीददारी
Lok Sabha Election 2024 gwalior mp Five hundred meter long Tricolour march carried out to spread awareness for voting
Next Article
Lok Sabha Election 2024: मतदाताओं को जागरूक करने के लिए निकाली गई "पांच सौ मीटर लंबे तिरंगे" की पद यात्रा
Close
;