विज्ञापन
Story ProgressBack

Documentry: 'वुमन ऑफ माई बिलियन' इस दिन होगी रिलीज, डॉक्यूमेंट्री को लेकर प्रियंका चोपड़ा ने कही यह बात

Priyanka Chopra's Documentry: भारत में पॉपुलर एंटरटेनमेंट प्लेटफॉर्म प्राइम वीडियो ने डॉक्यूमेंट्री 'वुमेन ऑफ माई बिलियन (WOMB)' की रिलीज की तारीख की घोषणा कर दी है.

Read Time: 3 min
Documentry: 'वुमन ऑफ माई बिलियन' इस दिन होगी रिलीज, डॉक्यूमेंट्री को लेकर प्रियंका चोपड़ा ने कही यह बात

Priyanka Chopra's Documentry: डॉक्यूमेंट्री वुमन ऑफ माई बिलियन (Women of My Billion) भारत की महिलाओं के बारे में एक दिल छू लेने वाली कहानी है. यह सृष्टि बक्शी की कहानी है जो देश के एक छोर से दूसरे छोर तक जाती है. इस दौरान वह महिलाओं की चुनौतियों, सपनों और हिंसा के खिलाफ लड़ाई के बारे में बात करती है. प्रियंका चोपड़ा जोनस (Priyanka Chopra Jonas) ने अपनी कंपनी पर्पल पेबल पिक्चर्स (Purple Pebble Pictures) और अपूर्व बक्शी (Apoorva Bakshi) के साथ मिलकर यह डॉक्यूमेंट्री बनाई है. जिसका डायरेक्शन अजितेश शर्मा (Ajitesh Sharma) ने किया है. 

डॉक्यूमेंट्री में यह है खास

भारत में पॉपुलर एंटरटेनमेंट प्लेटफॉर्म प्राइम वीडियो ने डॉक्यूमेंट्री "वुमेन ऑफ माई बिलियन (WOMB)" की रिलीज की तारीख की घोषणा कर दी है. यह भारत में महिलाओं द्वारा हिंसा के खिलाफ किए जाने वाले संघर्ष की एक मजबूत कहानी है. डॉक्यूमेंट्री वुमन ऑफ माई बिलियन, अपूर्वा बख्शी और मोनिशा त्यागराजन के द्वारा बनाई गई है, जिसमें प्रियंका चोपड़ा जोनस की पर्पल पेबल पिक्चर्स भी शामिल हैं. यह सृष्टि बख्शी की कन्याकुमारी से कश्मीर तक की यात्रा के बारे में है. जिसमें उन्होंने 240 दिनों में 3,800 किलोमीटर की दूरी को पैदल तय किया है. उनका उद्देश्य कठिनाइयों का सामना करने के बावजूद महिलाओं, उनकी चुनौतियों, सपनों, अधिकारों और जीत की कहानियों को खोजना और साझा करना है.

इस दिन रिलीज होगी यह डॉक्युमेंट्री

अजितेश शर्मा द्वारा डायरेक्ट किए गए 'वुमन ऑफ माई बिलियन' भारत में महिलाओं द्वारा सामना किए जाने वाले असल संघर्षों को उजागर करती है. अपने लक्ष्य की ओर सृष्टि की यात्रा का हर एक कदम महिलाओं को सशक्त बनाने और चुनौतियों से उन्हें प्रेरित करने के बारे में है. 'वुमेन ऑफ माई बिलियन' 3 मई, 2024 को भारत और 240 से ज्यादा जगहों पर सिर्फ प्राइम वीडियो पर ही रिलीज होगी.  

'प्रियंका' ने कही यह बात

पर्पल पेबल पिक्चर्स की प्रोड्यूसर प्रियंका चोपड़ा जोनस ने कहा, "महिलाओं को लंबे समय से गलत व्यवहार का सामना करना पड़ रहा है, सामाजिक रुकावटों से जूझना पड़ रहा है, जो उन्हें चुप करा देते हैं. WOMB के साथ हम इन संघर्षों से बाहर निकालना चाहते हैं और उम्मीद की किरण दिखाना चाहते हैं. यह सिर्फ दर्द दिखाने के बारे में नहीं है, यह एक साथ खड़े होने और एक्शन लेने के बारे में आवाज उठाने के बारे में है. हमें उम्मीद है कि यह फिल्म हमें एक ऐसी दुनिया के करीब ले जाएगी, जहां हर औरत का सम्मान किया जाता है, उसे वैल्यू दिया जाता है और आगे बढ़ने के लिए सशक्त भी बनाया जाता है".

यह भी पढ़ें - Bollywood News: 'धार्मिक हूं लेकिन धार्मिक कामों के लिए दान नहीं करती', इंटरव्यू में बोलीं Vidya Balan

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close