विज्ञापन
Story ProgressBack

Indian Idol Season 14: कानपुर से मिला इंडियन आइडल 14 को नया विनर, वैभव गुप्ता ने जीती ट्रॉफी

Indian Idol 14: वैभव को बचपन से ही सिंगिंग का शौक रहा है, साल 2013 में वह वॉइस ऑफ कानपुर (Voice Of Kanpur) का भी खिताब जीत चुके हैं. उन्होंने बचपन से क्लासिकल म्यूजिक सीखा था.

Read Time: 3 min
Indian Idol Season 14: कानपुर से मिला इंडियन आइडल 14 को नया विनर, वैभव गुप्ता ने जीती ट्रॉफी

Indian Idol 14: इंडियन आइडल सीजन 14 (Indian Idol Season 14) का विनर घोषित हो गया है. कानपुर (Kanpur) के वैभव गुप्ता (Vaibhav Gupta) इस सीजन के विनर बन गए हैं. पुरस्कार के तौर पर उन्हें ट्रॉफी के साथ-साथ 25 लाख रुपए और एक कार भी मिली है. वैभव ने अपने दमदार प्रदर्शन और सुरीले गायन से जज और फैंस का मन मोह लिया था. वैभव को फिनाले में पीयूष पवार (Piyush Panwar), अनन्या पाल (Ananya Pal) से कड़ी टक्कर मिली, लेकिन उन्होंने अपने दमदार परफॉरमेंस से सभी को पीछे छोड़ते हुए विजेता का खिताब हासिल किया. 

यह भी पढ़ें: Nora Fatehi New Film: फिल्म मडगांव एक्सप्रेस में हुई नोरा फतेही की एंट्री, ग्लैमरस अंदाज में नजर आ रही हैं एक्ट्रेस

पहले भी जीत चुके हैं खिताब

वैभव को बचपन से ही सिंगिंग का शौक रहा है. साल 2013 में वह वॉइस ऑफ कानपुर (Voice Of Kanpur) का भी खिताब जीत चुके हैं. उन्होंने बचपन से क्लासिकल म्यूजिक सीखा था. हालांकि, उनके घरवालों ने उनके लिए कुछ और सपने देखे थे. वो वैभव को इंजीनियर बनाना चाहते थे, लेकिन वैभव ने सिंगिंग को ही अपना करियर बनाने की ठान ली थी. उनकी इस मेहनत का नतीजा हैं कि आज उन्होंने इंडियन आइडल सीजन 14 की ट्रॉफी अपने नाम की है. 

यह रहे रनर अप 

सीजन में सभी कंटेस्टेंट ने बेहतरीन प्रदर्शन किया, जिनमें वैभव के साथ अनन्या पाल, अंजना, आद्या मिश्रा, पीयूष पंवार और सुभादीप दास शामिल हैं. सीजन के फर्स्ट रनर आप सुभादीप दास रहे. उनको ट्रॉफी और 5 लाख रुपए मिले. वहीं, सेकंड रनर अप रहे पीयूष पंवार को भी 5 लाख का इनाम मिला. तीसरी रनर अप रहीं अनन्या पाल को 3 लाख के चेक से सम्मानित किया गया. 

सोनू निगम और नेहा कक्कड़ ने लगाया स्पेशल तड़का 

इंडियन आइडल के इस सीजन में विशाल डडलानी (Vishal Dadlani), श्रेया घोषाल (Shreya Ghoshal) और कुमार सानू (Kumar Sanu) शो में बतौर जज जुड़े थे. वहीं, फिनाले में सोनू निगम (Sonu Nigam) और नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar) स्पेशल गेस्ट के रूप में शो से जुड़े थे. उन्होंने अपनी गायकी से फैंस का दिल जीता और शो में अपने बेहतरीन परफॉरमेंस से समां बांध दिया.

यह भी पढ़ें: Anil Kapoor Fitness: सोनम कपूर ने पापा अनिल कपूर की फिटनेस को लेकर खोला यह राज, इन चीजों से दूर रहने की दी सलाह

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close