विज्ञापन
Story ProgressBack

Exclusive Interview : एक्टर से योग गुरु बने बिजय आनंद ने बताया, क्यों बढ़ रहे हैं हार्टअटैक के मामले?

Bollywood News : बिजय ने कहा कि मैंने फिल्मों में काम करना काफी समय पहले ही छोड़ दिया. अब मैं आर्ट का बिजनेस करता हूं, इस आर्ट के बिजनेस में मेरे बहुत बड़े-बड़े क्लाइंट हैं. मैंने इसमें बहुत पैसा कमाया है, जब मार्केट क्रैश हुआ तब मुझे काफी ज्यादा लॉस भी हुआ. लेकिन मैं इतना लॉस होने के बावजूद डिप्रेशन में नहीं गया. उसका कारण था कि मैंने "कुंडली योगा" का रास्ता चुना और खुद को फिट रखना शुरू कर दिया.

Read Time: 4 min
Exclusive Interview : एक्टर से योग गुरु बने बिजय आनंद ने बताया, क्यों बढ़ रहे हैं हार्टअटैक के मामले?

Bijay Anand Exclusive Interview : बिजय आनंद 90 के दशक के वह एक्टर हैं, जिन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया है. बिजय फिल्मों के साथ-साथ सीरियल और सीरीज में भी काम कर चुके हैं. बिजय काफी लंबे समय से बॉलीवुड से दूर हैं और योग गुरू बनकर दुनिया भर में योगा की शिक्षा दे रहे हैं. कल ही में श्रेयस तलपड़े को हार्ट अटैक आया है. इस मौके पर बिजय ने NDTV से बात की और हेल्थ को लेकर अपनी बात रखी.

यह भी पढ़ें : Usha Mangeskar Birthday: इंदौर के जिस घर में बीता उषा मंगेशकर का बचपन, उसी घर पर बना कपड़ों का शोरूम

बॉलीवुड से दूरी को लेकर कही यह बात

जब बिजय से पूछा गया कि आप 90 के दशक के चार्मिंग एक्टर रहे हैं, आपने कई फिल्म्स, सीरीज और सीरियल में काम किया है. फिर आप योग गुरु बन गए? दूसरी फील्ड में जाने का कारण क्या रहा? इसका जवाब देते हुए बिजय ने कहा कि मैंने फिल्मों में काम करना काफी समय पहले ही छोड़ दिया. अब मैं आर्ट का बिजनेस करता हूं, इस आर्ट के बिजनेस में मेरे बहुत बड़े-बड़े क्लाइंट हैं. मैंने इसमें बहुत पैसा कमाया है, जब मार्केट क्रैश हुआ तब मुझे काफी ज्यादा लॉस भी हुआ. लेकिन मैं इतना लॉस होने के बावजूद डिप्रेशन में नहीं गया. उसका कारण था कि मैंने "कुंडली योगा" का रास्ता चुना और खुद को फिट रखना शुरू कर दिया. इसके बाद मैनें योगा सिखाना शुरू किया. इसके अलावा बड़े-बड़े योग फेस्टिवल जो अमेरिका, मेक्सिको में होते हैं. इन इवेंट्स से मुझे निमंत्रण मिला और मैं वहां गया.

नेपोटिज्म को लेकर कही यह बात

जब बिजय से पूछा गया कि बॉलीवुड छोड़ने का कारण कहीं नेपोटिज्म तो नहीं, इसका जवाब देते हुए विजय ने कहा कि जब कोई बिजनेसमैन अपनी कंपनी के लिए सीईओ बनाता है तो वह अपने बेटे को ही बनाएगा ना. अगर उसके बेटे में काबिलियत नहीं होगी तो वह अपने बेटे को नहीं बनाएगा. जब कोई इंसान अपने बिजनेस में पैसे लगाएगा तो वह अपने बेटे या किसी खास इंसान को उसकी जिम्मेदारी देगा ना, तो इसमें नेपोटिज्म कहां से आ गया?

Latest and Breaking News on NDTV
Latest and Breaking News on NDTV
Latest and Breaking News on NDTV

श्रेयस तलपड़े के हार्ट अटैक को लेकर कही यह बात  

जब बिजय से सवाल किया गया कि कल ही श्रेयस तलपड़े को हार्ट अटैक आया है. इससे पहले कई फिल्म मेकर्स और एक्टर्स हार्टअटैक के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं. इसका कारण फिटनेस सप्लीमेंट्स तो नहीं? तो इसका जवाब देते हुए बिजय ने कहा कि मुझे श्रेयस के हार्टअटैक का समाचार कल रात को ही मिला. इसका एक मुख्य कारण है कि लोगों को अपनी लाइफ स्टाइल की समझ नहीं है. इसका कारण आप खुद ही हैं, आपकी हेल्थ आपके हाथ में है. आपको अपनी हेल्थ का विशेष ध्यान रखना चाहिए और यह लोगों को समझना भी चाहिए.

Latest and Breaking News on NDTV
Latest and Breaking News on NDTV

डिप्रेशन को लेकर कही यह बात

जब बिजय से पूछा गया कि आजकल यूथ डिप्रेशन के शिकार हैं, इस बीमारी से सामना कैसे किया जाए? इसका जवाब देते हुए बिजय ने कहा कि आजकल आप स्पाइसी और उल्टा-सीधा किसी भी समय खाते हैं. वह आपके पेट में जमा हो जाता है और सीधे-सीधे आपके दिमाग पर इफेक्ट करता है. ऐसी स्थिति में आपका दिमाग चलना ही बंद हो जाता है.  दूसरा बड़ा कारण है कि आपको जीवन में हर कुछ चाहिए पैसा, पावर सब कुछ, जब आप अपनी इच्छा पूरी नहीं कर पाते तो डिप्रेशन का शिकार हो जाते हैं.

यह भी पढ़ें : Bollywood News : श्रेयस तलपड़े को दिल का दौरा पड़ा, इस दिग्गज एक्टर के साथ कर रहे थे बड़ी मूवी की शूटिंग

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close