विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 27, 2023

Bollywood में हैं MP के सुपरस्टार्स, यहां से निकले हैं लता-सलमान-जॉनी वॉकर जैसे कलाकार

सलमान खान बॉलीवुड का वह नाम है जिनकी फैंस फॉलोइंग भारत में ही नहीं,पूरी दुनिया में है. हर कोई एक्टर सलमान खान की तरह सक्सेसफुल होना चाहता है. जैसा कि हम जानते हैं कि सलमान खान का जन्म इंदौर में हुआ था.इंटरव्यूज में सलमान खान को कई बार इंदौर में अपनी बचपन की यादों को ताजा किया.

Read Time: 5 min
Bollywood में हैं MP के सुपरस्टार्स, यहां से निकले हैं लता-सलमान-जॉनी वॉकर जैसे कलाकार

Bollywood News : मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की धरती से कई बॉलीवुड सेलेब्रिटीज (Bollywood Celebrity) का जुड़ाव रहा है. यहां से कई दिग्गज सिने कलाकार भी निकले हैं. जॉनी वाकर, लता मंगेशकर लेकर शान, अन्नू कपूर और आशुतोष राणा जैसे सितारे प्रदेश का नाम बढ़ा रहे हैं. आइए हम आपको मध्यप्रदेश से जुड़ी कुछ ऐसी ही शख्सियतों (Madhya Pradesh Celebrities in Bollywood) से परिचय कराते हैं.

लता मंगेशकर ( Lata Mangeshkar )

इस लिस्ट में बड़े नामों में स्वर कोकिला के नाम से मशहूर दिग्गज गायिका लता मंगेशकर का नाम आता है. हालांकि लता मंगेशकर अब हमारे बीच नहीं है, लेकिन उनके गानों से आज भी उनको बहुत याद किया जाता है. जैसा कि हम जानते हैं कि लता मंगेशकर इंदौर की रहने वालीं थीं. उनका पूरा बचपन इंदौर में ही बीता था, एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा था कि वह इंदौर के दही बड़े बहुत मिस करती हैं.

जॉनी वॉकर ( Johnny Walker )

जॉनी वॉकर का जन्म भी मध्य प्रदेश के इंदौर में हुआ था. वह बस में मिमिक्री से यात्रियों का मनोरंजन किया करते थे. जॉनी वॉकर ने गुरु दत्त की कई फिल्मों में काम किया जैसे आर-पार, प्यासा, कागज के फूल, यह सारी फिल्में सुपरहिट रहीं हैं. 

अन्नू कपूर ( Annu Kapoor )

अन्नू कपूर का जन्म भोपाल में हुआ था, उन्होंने अंताक्षरी जैसे हिट शो में काम किया, जिसमें उनके साथ पल्लवी जोशी नजर आईं थीं. इसके बाद अन्नू ने मंडी, बेताब, चमेली की शादी, अर्जुन पंडित, विकी डोनर जैसी हिट फिल्मों में काम किया है. 

जया बच्चन ( Jaya Bachchan )

बॉलीवुड की सीनियर एक्ट्रेस जया बच्चन भोपाल की रहने वाली हैं. जया बच्चन की मां और बहन भोपाल में रहते हैं, उनसे मिलने के लिए जया अक्सर भोपाल आती रहती हैं.

यह भी पढें- “भोपाल की हरियाली को बहुत मिस करती हूं' : NDTV से बोलीं फातिमा सना शैख”

सलमान खान ( Salman Khan )

सलमान खान का जन्म इंदौर में हुआ था. इंटरव्यूज में सलमान खान को कई बार इंदौर में अपनी बचपन की यादों को ताजा करते हुए देखा गया है. सलमान खान अभी भी अपने परिवार से मिलने के लिए भोपाल आते रहते हैं.

आशुतोष राणा ( Ashutosh Rana )

आशुतोष राणा का जन्म गाडरवाला में हुआ, जो की नरसिंहपुर जिले में आता है. उन्हें फिल्म 'दुश्मन' 'जख्म', 'संघर्ष' जैसी फिल्मों में बेहतरीन अभिनय के लिए जाना जाता है.

मुकेश तिवारी ( Mukesh Tiwari )

गोलमाल सीरीज, चाइना गेट जैसे हिट फिल्मों से ऑडियंस के दिल में अपनी जगह बनाने वाले मुकेश तिवारी का जन्म सागर में हुआ था. मुकेश तिवारी अक्सर सागर आया करते हैं और अपने लोगों के बीच में समय बिताते हैं.

शान ( Shaan )

बॉलीवुड सिंगर शान का नाता भी मध्यप्रदेश से है, उनका जन्म खंडवा में हुआ था. उनको असली पहचान एलबम "तन्हा दिल " से मिली थी. शान ने हिंदी के अलावा कन्नड़, तमिल, बंगाली, तेलुगु में भी गाने गए है. इसके अलावा उन्होंने मध्यप्रदेश गान को भी अपनी आवाज दी है.

गोविंद नामदेव ( Govind Namdev )

गोविंद नामदेव का जन्म सागर में हुआ था. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत " सौदागर " से की थी, जो साल 1991 में रिलीज हुई. इसके बाद उन्होंने शोला और शबनम, सरदार, प्रेम ग्रंथ, सत्य जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया है.

अर्जुन रामपाल ( Arjun Rampal )

अर्जुन रामपाल जबलपुर के रहने वाले हैं.उन्होंने अपने अभिनय सफर की शुरुआत फिल्म 'प्यार, इश्क और मोहब्बत' से की थी. साल 2001 में आई इस फिल्म के लिए उन्हें अंतरराष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी (IIFA) से 'फेस ऑफ द ईयर' का अवार्ड मिला था. 

कार्तिक आर्यन ( Kartik Aryan )

कार्तिक आर्यन ग्वालियर के रहने वाले हैं. कार्तिक आर्यन ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत फिल्म प्यार का पंचनामा से की थी. अपनी मेहनत और लगन से आज कार्तिक का नाम बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स में लिया जाता है.

यह भी पढें : रीवा के Kumud Mishra ने एनडीटीवी को बताया, 'बचपन में पढ़ाई कम, कुटाई ज्यादा हुई'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close