विज्ञापन
Story ProgressBack

Pankaj Udhas Death: जब पंकज और फरीदा की शादी के बीच आया था धर्म, किसी फिल्म से कम नहीं थी इनकी लव स्टोरी

Pankaj Udhas Love Story: पंकज उधास की लव स्टोरी किसी फिल्म की स्टोरी से कम नहीं है. दरअसल, पंकज उधास और फरीदा उधास के बीच प्यार 70 के दशक में शुरू हुई थी. वो अपनी इस प्यार को शादी के मुकाम तक ले जाना चाहते थे, जिसके लिए उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा था.

Read Time: 3 min
Pankaj Udhas Death: जब पंकज और फरीदा की शादी के बीच आया था धर्म, किसी फिल्म से कम नहीं थी इनकी लव स्टोरी

Pankaj Udhas News : मशहूर गजल गायक पंकज उधास (Pankaj Udhas) का सोमवार, 26 फरवरी को निधन हो गया है. वो लंबे समय से बीमार चल रहे थे. वहीं पंकज उधास की निधन की जानकारी उनके परिवार ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर दी थी. उन्होंने एक बयान में कहा था, 'बहुत भारी मन से हम आपको ये सूचित कर रहे हैं कि 26 फरवरी, 2024 को पद्मश्री पंकज उधार का निधन हो गया है.' उधास 72 साल के उम्र में दुनिया को अलविदा कह गए. बता दें कि उनका संस्कार मंगलवार, 27 फरवरी को दोपहर 3-5 बजे की बीच मुंबई में वर्ली स्थित हिंदू श्मसान में होगा.

17 मई, 1951 को गुजरात (Gujarat) के जेतपुर (Jetpur) में जन्में पंकज उधास ने अपने गजलों से हर किसी के दिल पर राज किया. हालांकि उनके लिए ये आसान नहीं था. उन्होंने काफी संघर्षों के बाद ये मुकाम हासिल किया. ऐसे में आज हम आपको यहां उनकी लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं कि कैसे करोड़ों लोगों के दिलों पर राज करने वाले पंकज उधास अपनी लव स्टोरी को शादी के इस मुकाम तक पहुंचाने के लिए कितना संघर्ष किया था. 

ऐसी थी लव स्टोरी

पंकज की लव स्टोरी की शुरुआत 70 के दशक में हुई थी. उनकी लव स्टोरी में उनके पड़ोसी का बहुत बड़ा हाथ था. दरअसल, पंकज उधास की पत्नी फरीदा उधास (Farida Udhas) से उनकी पहली मुलाकात उनके पड़ोसी ने ही कराई थी, जब वो एयर होस्टेस थीं. पहली मुलाकात के बाद दोनों में दोस्ती हुई और फिर मुलाकातों का दौर शुरू हो गया. कुछ महीनों तक दोस्ती में रहने के बाद उन्हें एक दूसरे से प्यार हो गया, लेकिन इसके बीच सबसे बड़ी समस्या दोनों के धर्म को लेकर आई.

यह भी पढ़े: यादों में पंकज उधास: 'चिट्ठी आई है' गाने से मिली पहचान, 2006 में मिला पद्मश्री, जानें ग़ज़ल गायक के बारे में

जब शादी के बीच आया धर्म

कुछ सालों तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया. लेकिन इन दोनों की शादी के बीच धर्म की दीवार आ रही थी. दरअसल, पंकज उधास हिंदू थे और फरीदा पारसी परिवार से ताल्लुक रखती थीं. वहीं पंकज की फैमिली इस रिश्ते को लेकर राजी हो गए थे, लेकिन फरीदा के घर वालों को ये शादी मंजूर नहीं थी. हालांकि दोनों परिवारों  की रजा मंदी से शादी करना चाहते थे. तब दोनों ने तय किया कि जब दोनों के परिवार वाले राजी होंगे तब शादी करेंगे. इसके कुछ समय बाद फरीदा के घर वालों ने भी शादी के लिए हामी भर ली और दोनों की शादी हो गयी थी.

यह भी पढ़े: 'लिपस्टिक अंडर माय बुर्का', 'अपहरण' से 'दामुल' तक... प्रकाश झा ने इन फिल्मों के जरिए दिखाया समाज को आईना

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close