विज्ञापन
Story ProgressBack

Subrata Roy: नहीं रहे बिजनेस टाइकून सुब्रत रॉय, जीवन पर बनने जा रही थी ये फिल्म

Subrata Roy Sahara India: सुब्रत राय की बायोपिक बनने जा रही थी. इस फिल्म का निर्देशन सुदीप्तो सेन (Sudipto Sen) करने वाले थे, जो कि अभी हाल ही द केरला स्टोरी (The Kerala Story) का निर्देशन करके चर्चा में आए थे.

Read Time: 3 min
Subrata Roy: नहीं रहे बिजनेस टाइकून सुब्रत रॉय, जीवन पर बनने जा रही थी ये फिल्म

Subrata Roy Death : सहारा इंडिया के प्रमुख सुब्रत राय सहारा (Subrata Roy Sahara) अब इस दुनिया में नहीं रहे. देर रात आई उनके निधन की खबरों के बाद उन्हें श्रद्धांजलि देने वालों का तांता लग गया है. आपको बता दें कि इस साल उनके 75वें जन्मदिन पर उनके जीवन पर एक फिल्म बनाने की घोषणा की गई थी. इस फिल्म का नाम ''सहारा श्री'' दिया गया था.

यह भी पढ़ें : Bollywood News : सबा आजाद ने रोशन फैमिली के साथ मनाई दिवाली, ऋतिक ने शेयर की फोटोज

सुब्रत राय के जीवन पर बनने जा रही थी फिल्म

दरअसल, सुब्रत रॉय की बायोपिक बनने जा रही थी. इस फिल्म का निर्देशन सुदीप्तो सेन (Sudipto Sen) करने वाले थे, जो कि अभी हाल ही में 'द केरला स्टोरी' (The Kerala Story) का निर्देशन करके चर्चा में आए थे. वहीं, इस फिल्म को प्रोड्यूस जयंतीलाल गाड़ा और संदीप सिंह करने वाले थे. फिल्म में म्यूजिक डायरेक्टर के तौर पर एआर रहमान (A.R Rehman) और गीतकार गुलजार (Gulzar) का नाम शामिल था. फिल्म की घोषणा के वक्त कहा गया था कि इस फिल्म में सुब्रत रॉय ने जीवन में जो भी उपलब्धियां हासिल की है, उसको दिखाया जाएगा.

अगले साल शुरू होना था शूटिंग

सुब्रत रॉय पर बनने वाली फिल्म की शूटिंग अगले साल से शुरू होना था. फिल्म की शूटिंग के लिए महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, बिहार, लंदन में लोकेशंस चुनी थी. सुब्रत रॉय बिजनेस वर्ल्ड का वह नाम थे, जिन्होंने 1978 में सहारा इंडिया परिवार की स्थापना की थी.

जब बेटों की हुई सबसे महंगी शादी

साल 2004 में लखनऊ में तब की सबसे महंगी शादी लोगों ने देखी थी. रिपोर्ट के मुताबिक सुब्रत रॉय ने अपने बेटों की शादी में 250 करोड़ के आसपास खर्च किया था. इस शादी समारोह में कई नेताओं के साथ बॉलीवुड हस्तियों ने भी शिरकत की थी. वहीं, फिल्म निर्देशक राजकुमार संतोषी ने इस पूरी शादी की फिल्म भी बनाई थी.

यह भी पढ़ें : क्या फिल्म 'सालार' का विराट कोहली से है कनेक्शन? जानें कब रिलीज होगी प्रभास की ये फिल्म

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close