विज्ञापन
Story ProgressBack

वह फिल्में जो रिलीज के समय हुईं कंट्रोवर्सी का शिकार, इन OTT पर उठा सकते हैं लुत्फ़

साल 1993 में हुए मुंबई बम ब्लास्ट पर आधारित फिल्म ब्लैक फ्राइडे को रिलीज के समय काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. अब आप इस फिल्म को हॉटस्टार (HotStar) पर घर बैठे देख सकते हैं.

Read Time: 3 min
वह फिल्में जो रिलीज के समय हुईं कंट्रोवर्सी का शिकार, इन OTT पर उठा सकते हैं लुत्फ़

Indian Controversial Films: बॉलीवुड में ऐसी कई फिल्में बनाई गईं हैं. जो रिलीज होने के समय कंट्रोवर्सी का शिकार हो चुकी हैं. आज हम ऐसी कई फिल्मों के बारे में बात करेंगे, जो रिलीज के समय कंट्रोवर्सी में रहीं. अब इन फिल्मों को आप ओटीटी (OTT) पर भी देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें : प्रमोशन में फटे जूते पहनकर पहुंचे सलमान खान, फोटो देख सोशल मीडिया पर आई कमेंट की बाढ़

एंग्री इंडियन गोड्डेस्सेस (Angry Indian Goddesses)

यह फिल्म ''एंग्री इंडियन गोड्डेस्सेस'' साल 2015 में रिलीज हो चुकी है. रिलीज के समय इस फिल्म के डायरेक्टर को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. क्योंकि फिल्म में मां काली की फोटो और उनके नाम का प्रयोग करने को लेकर काफी वबाल हुआ था. इसलिए फिल्म के 16 सीन्स पर सेंसर बोर्ड ने कैंची चलाई थी. इस फिल्म को अब आप नेटफ्लिक्स (Netflix) पर देख सकते हैं.

Fire (फायर)

साल 1996 में आई फिल्म "फायर" में शबाना आज़मी और नंदिता दास अहम भूमिका में नजर आईं थीं. यह फिल्म होमोसेक्सुअलिटी पर आधारित थी. यह कॉन्ट्रोवर्शियल सब्जेक्ट होने पर सेंसर बोर्ड ने इसको रिलीज करने से मना कर दिया था. अब आप यह फिल्म यूट्यूब पर देख सकते हैं.

ब्लैक फ्राइडे (Black Friday)

साल 1993 में हुए मुंबई बम ब्लास्ट पर आधारित फिल्म ब्लैक फ्राइडे को रिलीज के समय काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. अब आप इस फिल्म को हॉटस्टार (HotStar) पर घर बैठे देख सकते हैं.

परजानिया (Parzania)

साल 2002 में हुए गुजरात दंगों पर आधारित इस फिल्म को आप हॉटस्टार पर घर बैठे देख सकते हैं. ये फिल्म काफी कंट्रोवर्सी में रही थी.

अनफ्रीडम (Un-Freedom)

इस फिल्में दो लेस्बियन महिलाओं के बारे में बताया गया है, जो अपनी अरेंज मैरिज के लिए लड़ती हैं. यह कंट्रोवर्शियल सब्जेक्ट होने पर सेंसर बोर्ड ने फिल्म को भारत में रिलीज करने से इनकार कर दिया था. आप इस फिल्म को नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं.

वाटर (Water)

साल 2005 में आई फिल्म ''वाटर'' में जॉन इब्राहिम अहम रोल में नजर आए थे. इस फिल्म में बताया गया कि बनारस में रह रहीं विधवा महिलाऐं कैसे अपने जीवन में संघर्ष करती हैं. इस फिल्म को अब आप यूट्यूब पर देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें : Big Boss 17: वीकेंड के वार में सलमान में ली इनकी क्लास, Orry की हुई बिग बॉस में वाइल्डकार्ड एंट्री

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close