विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 14, 2023

बॉलीवुड का फेवरिट है भोपाल, अमिताभ से लेकर दीपिका तक शहर में डाल चुके हैं डेरा

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में जो कुछ वक्त गुजार दे, वो इस शहर की रौनक, खूबसूरती, हरियाली, झीलों और पहाड़ों का मुरीद हो ही जाता है. यही हाल कुछ बॉलीवुड यानी कि फिल्म इंडस्ट्री का भी हो चुका है. जिन्हें भोपाल अब इतना पसंद आने लगा है कि बड़े बड़े फिल्म मेकर्स सहित बड़े बड़े स्टार्स तक भोपाल में शूटिंग के लिए आते हैं.

Read Time: 3 mins
बॉलीवुड का फेवरिट है भोपाल, अमिताभ से लेकर दीपिका तक शहर में डाल चुके हैं डेरा
बॉलीवुड को भाने लगा है भोपाल
नई दिल्ली:

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में जो कुछ वक्त गुजार दे, वो इस शहर की रौनक, खूबसूरती, हरियाली, झीलों और पहाड़ों का मुरीद हो ही जाता है. यही हाल कुछ बॉलीवुड यानी कि फिल्म इंडस्ट्री का भी हो चुका है. जिन्हें भोपाल अब इतना पसंद आने लगा है कि बड़े बड़े फिल्म मेकर्स सहित बड़े बड़े स्टार्स तक भोपाल में शूटिंग के लिए आते हैं. शूट के लिए कई दिनों तक भोपाल में रहते हैं और यहां के खूबसूरत नजारों का लुत्फ भी उठाते हैं. इन सितारों में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन से लेकर दीपिका पादुकोण, कंगना राणोत, प्रियंका चोपड़ा, सैफ अली खान, अजय देवगन तक शामिल हैं.

एक विवाह ऐसा भी

सूरज बड़जात्या की इस फिल्म की शूटिंग भोपाल स्थित गौहर महल में हुई है. इस फिल्म में गौहर महल के अलावा पुराने भोपाल के भी कई नजारे दिखाई दिए थे.

आरक्षण

इस फिल्म के लिए लंबी चौड़ी स्टार कास्ट ने भोपाल में डेरा डाला था. अमिताभ बच्चन, सैफ अली खान, मनोज बाजपेयी, दीपिका पादुकोण इस फिल्म में अहम रोल में थे.

गंगाजल 2

इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा लेडी कॉप के किरदार में नजर आई थीं. फिल्म के अधिकांश आउडोर सीन भोपाल में ही फिल्माए गए थे.

मोतीचूर चकनाचूर

नवाजुद्दीन सिद्दकी और अथिया शेट्टी की ये मजेदार और फैमिली फिल्म भी भोपाल में ही शूट हुई थी. भोपाल के बरखेड़ा में स्थित मकानों में फिल्म को शूट किया गया था.

धाकड़

धाकड़ मूवी के लिए कंगना राणौत भोपाल में शूट करने आई थीं. भोपाल के रेलवे स्टेशन के अलावा और भी कई हिस्सों में फिल्मों की शूटिंग की गई थी.

लिपस्टिक अंडर माय बुर्का

इस फिल्म की शूटिंग पुराने भोपाल की तंग गलियों में हुई है. इस के अलावा फिल्म का बैकग्राउंड भी काफी हद तक भोपाल पर ही सेट किया गया था, जो चार अलग अलग औरतों की कहानी कहता है.

सेल्फी

अक्षय कुमार और इमराम हाशमी की फिल्म सेल्फी का 80 प्रतिशत हिस्सा भोपाल में ही शूट हुआ है. भोपाल की कुछ ऐतिहासिक इमारतों सहित बड़ा तालाब और इकबाल मैदान भी फिल्म में नजर आया है.

टिकू वेड्स शेरू

हाल ही में आई फिल्म टिकू वेड्स शेरू की शूटिंग भी भोपाल में ही हुई है. फिल्म में अवनीत कौर का घर भोपाल में ही स्थित बताया गया है. भोपाल के बहुत से थियेटर आर्टिस्ट भी नवाजुद्दीन सिद्दकी और अवनीत कौर के साथ फिल्म में नजर आ रहे हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Anjumm Shharma Exclusive: मिर्जापुर के शरद शुक्ला ने NDTV को बताया, इस दिन आ रही है 'मिर्जापुर 4'
बॉलीवुड का फेवरिट है भोपाल, अमिताभ से लेकर दीपिका तक शहर में डाल चुके हैं डेरा
Rituraj Singh Birthday: The actor who could not achieve the level of his friend Shahrukh Khan
Next Article
Rituraj Singh Birthday: खास दोस्त होकर भी शाहरुख खान जितना मुकाम नहीं कर पाए हासिल 
Close
;