विज्ञापन
This Article is From Jul 27, 2023

धार में आदिवासियों ने अर्धनग्न होकर पीएम मेगा टेक्सटाईल के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

विरोध का मुख्य कारण आदिवासियों की जमीनें हैं.

धार में आदिवासियों ने अर्धनग्न होकर पीएम मेगा टेक्सटाईल के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

आदिवासियों ने बदनावर विधानसभा के पश्चिमी क्षेत्र में बनने वाले पीएम मेगा टेक्सटाईल पार्क का विरोध कर दिया है. विरोध का मुख्य कारण आदिवासियों की जमीनें हैं. गुरुवार को जिला मुख्यालय पर सैकड़ों की संख्या में आदिवासी अर्धनग्न होकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. जानकारी के मुताबिक, जमीन बचाओ समिति के द्वारा आज धार के किला ग्राउंड में इक्कठे होकर अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया. 15 गांव के प्रदर्शनकारी धार के कलेक्ट्रेट में  प्रदर्शन कर रहे थे.

15 गांवों की 1500 सो 63 हेक्टयर जमीन जा रही हैं, जिसको लेकर  आदिवासियों ने अर्धनग्न होकर आज धार में प्रदर्शन कर रहे थे. जमीन बचाओ समिति के द्वारा राष्ट्रपति महामहिम राष्ट्रपति महामहिम राज्यपाल के नाम अपर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया है. ज्ञापन में 15 गांवों की भूमि अधिग्रहण आदेश को निरस्त करने की मांग की गई.

अशोक डावर जिला पंचायत सदस्य ने बताया- बदनावर के पश्चिम क्षेत्र जो आदिवासी बहुल क्षेत्र है, वहां पीएम मेघा टेक्सटाइल्स प्रोजेक्ट आया है. जिसमें 15 सो 63 हेक्टेयर जमीन जमीन अधिग्रहण की गई है. वहां बगैर नोटिस दिए जमीन अधिग्रहण की गई और बगैर  ग्राम सभा की परमिशन के बिना प्रोजेक्ट को आनन-फानन में शुरू किया गया. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP के हैंडक्राफ्ट ने जापान में किया सबको आकर्षित, बाग प्रिंट ने इंडिया मेले में मचाई धूम
धार में आदिवासियों ने अर्धनग्न होकर पीएम मेगा टेक्सटाईल के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन
Madhya Pradesh Election 2023: Big action by Dhar Police, raided the house and seized liquor worth Rs 35 lakh.
Next Article
MP Election 2023: धार पुलिस की बड़ी कार्रवाई, दबिश में जब्त की गई 35 लाख की शराब
Close