विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 27, 2023

धार में आदिवासियों ने अर्धनग्न होकर पीएम मेगा टेक्सटाईल के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

विरोध का मुख्य कारण आदिवासियों की जमीनें हैं.

Read Time: 2 mins
धार में आदिवासियों ने अर्धनग्न होकर पीएम मेगा टेक्सटाईल के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

आदिवासियों ने बदनावर विधानसभा के पश्चिमी क्षेत्र में बनने वाले पीएम मेगा टेक्सटाईल पार्क का विरोध कर दिया है. विरोध का मुख्य कारण आदिवासियों की जमीनें हैं. गुरुवार को जिला मुख्यालय पर सैकड़ों की संख्या में आदिवासी अर्धनग्न होकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. जानकारी के मुताबिक, जमीन बचाओ समिति के द्वारा आज धार के किला ग्राउंड में इक्कठे होकर अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया. 15 गांव के प्रदर्शनकारी धार के कलेक्ट्रेट में  प्रदर्शन कर रहे थे.

15 गांवों की 1500 सो 63 हेक्टयर जमीन जा रही हैं, जिसको लेकर  आदिवासियों ने अर्धनग्न होकर आज धार में प्रदर्शन कर रहे थे. जमीन बचाओ समिति के द्वारा राष्ट्रपति महामहिम राष्ट्रपति महामहिम राज्यपाल के नाम अपर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया है. ज्ञापन में 15 गांवों की भूमि अधिग्रहण आदेश को निरस्त करने की मांग की गई.

अशोक डावर जिला पंचायत सदस्य ने बताया- बदनावर के पश्चिम क्षेत्र जो आदिवासी बहुल क्षेत्र है, वहां पीएम मेघा टेक्सटाइल्स प्रोजेक्ट आया है. जिसमें 15 सो 63 हेक्टेयर जमीन जमीन अधिग्रहण की गई है. वहां बगैर नोटिस दिए जमीन अधिग्रहण की गई और बगैर  ग्राम सभा की परमिशन के बिना प्रोजेक्ट को आनन-फानन में शुरू किया गया. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
प्रसव पीड़ा से तड़पती रही महिला, गाड़ी में ही डिलीवरी हुई, अस्पताल में नहीं थे डॉक्टर; शिशु की मौत
धार में आदिवासियों ने अर्धनग्न होकर पीएम मेगा टेक्सटाईल के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन
Dhar: 20-year-old youth washed away in strong current of water, SDRF team is searching
Next Article
धार : पानी के तेज बहाव में बहा 20 वर्षीय युवक, एसडीआरएफ की टीम कर रही तलाश
Close
;