विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 23, 2023

VIDEO: KL Rahul की खराब फील्डिंग भारत के लिए बनी 'वरदान', ऐसे मिले 2 अहम ऑस्ट्रेलियाई विकेट

India vs Australia: ये मुकाबला शुक्रवार, 22 सितंबर को पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम, मोहाली, चंडीगढ़ में खेला गया. भारत ने पहला मैच जीतने के साथ ही सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

Read Time: 3 min
VIDEO:  KL Rahul की खराब फील्डिंग भारत के लिए बनी 'वरदान', ऐसे मिले 2 अहम ऑस्ट्रेलियाई विकेट
KL Rahul की खराब फील्डिंग भारत के लिए बनी 'वरदान'

India vs Australia: केएल राहुल (KL Rahul) की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने पैट कमिंस (Pat Cummins) की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलिया को तीन मैचों की सीरीज़ के पहले वनडे में 5 विकेट से मात दी. ये मुकाबला शुक्रवार, 22 सितंबर को पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम, मोहाली, चंडीगढ़ में खेला गया. भारत ने पहला मैच जीतने के साथ ही सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में भारतीय कप्तान केएल राहुल ने स्टंप के पीछे काफी सुर्खियां बटोरीं. उनकी मिस फील्डिंग की भारतीय टीम के लिए फायदेमंद साबित हुई और टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के दो अहम विकेट मिले. 

ये भी पढ़ें- भारत के खिलाफ मैच के दौरान Adam Zampa की बदौलत बाल-बाल बचा अंपायर, वायरल हुआ VIDEO

मैच के 40वें ओवर में हुआ कुछ ऐसा

मोहम्मद शमी द्वारा फेंके गए मैच के 40वें ओवर के दौरान केएल राहुल की मिस फील्डिंग की वजह से भारत को मिला अहम विकेट. शमी ने 40वें ओवर की तीसरी गेंद धीमी गति से फेंकी, जिस पर कैमरून ग्रीन ने विकेटकीपर केएल राहुल की ओर शॉट लगाने का प्रयास किया. विकेट के पीछे केएल राहुल गेंद को रोकने में सफल नहीं रहे और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भागकर रन लेने लगे. इस दौरान ऋतुराज गायकवाड़ बॉल की तरफ बिजली की तेजी से आए और उन्होंने सूर्यकुमार यादव को बॉल थ्रो कर दी. सूर्यकुमार ने भी कमाल की तेजी दिखाई और गेंद स्टंप्स में मार दी, जिससे कैमरून ग्रीन को रन आउट होकर वापस जाना पड़ा.

ये भी पढ़ें- World Cup 2023: विश्व चैंपियन टीम पर होगी पैसों की बारिश, आईसीसी ने बताया किसे मिलेगा कितना इनाम

राहुल की अलग स्टंपिंग 

39 रन पर बैटिंग कर रहे मारनस लाबुस्चगने ने अश्विन की गेंद पर रिवर्स स्वीप का प्रयास किया, लेकिन वह चूक गए. ऐसे में विकेट के पीछे खड़े केएल राहुल के पैर से गेंद टकराकर स्टंप्स में लग गई.

इसके बाद भारतीय खिलाड़ी उत्साहित होकर स्टंपिंग की अपील करने लगे. तीसरे अंपायर ने  लाबुशेन को आउट दिया, क्योंकि वह क्रीज में नहीं थे, जिससे उन्हें वापस पवेलियन भेज दिया गया.
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close