विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 27, 2023

छिंदवाड़ा : प्रियदर्शनी पार्क के पास दिखा तेंदुआ, कैमरे में कैद हुई तस्वीर

छिंदवाड़ा में पिछले 3 दिनों से रिहायशी इलाके में तेंदुए की दहशत है. वन विभाग ने फोटो जारी कर लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है.

Read Time: 3 min
छिंदवाड़ा : प्रियदर्शनी पार्क के पास दिखा तेंदुआ, कैमरे में कैद हुई तस्वीर
कैमरे में कैद हुई तस्वीर

पिछले दिनो से छिंदवाड़ा में तेंदुए की दहशत हैं. वन विभाग की टीम प्रियदर्शनी कॉलोनी और नोनिया करबल में लगातार सर्च कर रही है. शनिवार को छिंदवाड़ा रेंज ऑफिसर पंकज शर्मा ने फोटो जारी कर बताया कि प्रियरदर्शनी कॉलोनी में कलापूर्णम स्कूल के पास देर रात तेंदुआ सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ. उन्होंने जनता से अपील कि है की रात को लोग अनावश्यक घरों से बाहर न निकलें.

1g7bbbg8

कैमरे में कैद हुई तस्वीर

रेंजर पंकज शर्मा ने बताया कि पिछले दिनों से पोआमा के जंगल में तेंदुए का मूवमेंट था. गश्त के दौरान तेंदुआ वीडियो कैमरे में कैद भी हुआ. लेकिन तमाम प्रयास के बाद भी पकड़ा नहीं गया. नजदीक की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में मृत अवस्था में हिरण मिला था. तब से आशंका जताई जा रही थी कि तेंदुए का मूवमेंट रिहायशी क्षेत्र में है. अब तक विभाग को रिहायशी क्षेत्र में कोई पगमार्ग और पदार्थ नही मिला है, लेकिन परसों रात को प्रियदर्शनी कॉलोनी में रहने वाले एक व्यक्ति ने मोबाइल से फोटो लेकर शेयर की.

27fjie08

ये भी पढ़ें-  उज्जैन : महाकाल के दरबार में पहुंचे राघव चड्ढा और परिणीति चोपड़ा, दर्शन कर लिया आशीर्वाद


वन विभाग ने फोटो जारी कर की अपील


वन विभाग ने फोटो जारी कर लोगों से अपील की है कि रात को घरों से बाहर न निकलें और शांति बनाए रखें ताकि तेंदुआ जंगल की तरफ निकल जाए. छिंदवाड़ा जिला मुख्यालय से महज कुछ किलोमीटर दूर पोआमा नर्सरी के जंगलों में तेंदुए का मूवमेंट था. विभाग ने तेंदुए को पकड़ने के अलग अलग स्थानों पर 3 पिंजरे रखवाए थे. इन पिंजरों में पहले बकरे, मछली, कुत्ते को रखा गया ताकि तेंदुए को पकड़ा जा सके. रेंजर पंकज शर्मा ने बताया कि 15 दिन पहले गश्त के दौरान पोआमा के जंगल में तेंदुआ दिखा था. इसके बाद से तेंदुए ने यहां से ठिकाना बदलकर रिहायशी इलाकों के तरफ चला गया है.

ये भी पढ़ें-  शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार: राजेंद्र शुक्ला, गौरीशंकर बिसेन और राहुल लोधी ने ली मंत्री पद की शपथ

पिछले 3 दिनों से तेंदुए की प्रियदर्शनी कॉलोनी,नोनिया करबल,सिद्धि विनायक कॉलोनी में मूवमेंट है. दो दिन पहले हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में  मृत अवस्था में एक हिरण मिला था. विभागीय अधिकारी का कहना है कि हिरण को वन्य प्राणी ने ही अपना शिकार बनाया होगा. इसके बाद से रिहायशी इलाके में फॉरेस्ट टीम लगातार रात में गश्त कर रही है, लेकिन अभी तक तेंदुए का विभाग को कोई पगमार्ग या अपशिष्ट पदार्थ नहीं मिला है. विभाग ने कल देर रात तेंदुए का एक फोटो जारी कर बताया है कि तेंदुए का परसो रात को प्रियदर्शनी कॉलोनी में कलापूर्णम स्कूल के पास मूवमेंट था. स्थानीय व्यक्ति ने मोबाइल से फोटो लेकर विभाग को साझा किए हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close