विज्ञापन

बेमेतरा : दस सालों से घर पर है दबंगों का कब्जा, क्या नए DM दिला पाएंगे बुजुर्ग महिला को हक?

Bemetara DM: छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में दस सालों से दबंगों ने बुजुर्ग महिला के घर पर कब्जा किए हुए हैं, पीड़िता सालों तक तहसील से लेकर कलेक्ट्रेट के कई चक्कर काट चुकी है, पर आज तक न्याय नहीं मिला है. अब नए डीएम के आने के बाद फिर से पीड़िता जिला कलेक्ट्रेट पहुंची है.

बेमेतरा : दस सालों से घर पर है दबंगों का कब्जा, क्या नए DM दिला पाएंगे बुजुर्ग महिला को हक?
बेमेतरा में बुजुर्ग विधवा महिला की जमीन और मकान पर दबंगों ने किया कब्जा.

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले के अंतर्गत आने वाले बेरला ब्लॉक के ग्राम उफरा की रहने वाली विधवा बुजुर्ग महिला बसंता मानिकपुरी का गांव में मकान है, और लगभग ढ़ाई एकड़ जमीन भी है, बुजुर्ग महिला मजदूरी के लिए अपनी बेटी के पास कुम्हारी चली गई थी, और वहीं रहकर काम करती थी. लेकिन दबंगों ने पीड़िता बुजुर्ग महिला के मकान पर कब्जा कर लिया. पीड़िता को जब कब्जे की सूचना मिली तो गांव पहुंची. न्याय की आस में प्रशासन की चौखट पर आवेदन पत्र लेकर पहुंची. वहां, उसके जमीन को भी फर्जी तरीके से पटवारी के साथ मिली भगतकर अपने नाम पर किए जाने की साजिश रची गई है.

पीड़िता पिछले 10 वर्षों से तहसील कार्यालय से लेकर कलेक्ट्रेट तक चक्कर लगा रही है, अब तक किसी प्रकार की कोई सुनवाई नहीं हुई है.

बुजुर्ग महिला फिर से आवेदन लेकर पहुंची

जिसके बाद वह इसकी शिकायत तहसील स्तर पर की थी, जहां पर उसे न्याय नहीं मिला. उसके बाद उन्होंने कलेक्टर से भी इसकी शिकायत की. लेकिन पीड़िता पिछले 10 वर्षों से तहसील कार्यालय से लेकर कलेक्ट्रेट तक चक्कर लगा रही है, अब तक किसी प्रकार की कोई सुनवाई नहीं हुई है. नए कलेक्टर के आने के बाद बुजुर्ग महिला फिर से आवेदन देने पहुंची है, और न्याय की गुहार लगाई है. वहीं, कलेक्टर ने कहा है कि तहसीलदार को भेजकर वास्तविक स्थिति की जानकारी लेंगे.

अब देखना होगा  कि क्या पीड़िता को उसका हक मिल पाता है, या फिर भी नए डीएम का रुख भी पुराने अफसरों जैसा रहेगा. क्योंकि जैसे ही पीड़िता को नए डीएम के जिले में आने की सूचना मिली तो वो न्याय की आस लिए पहुंच गई. 

ये भी पढ़ें- MP News: मुंबई की घटना के बाद एमपी में अवैध होर्डिंग का मुद्दा गर्माया, इंदौर और सतना का ये है हाल

ये भी पढ़ें-  मुंबई हादसे से रायपुर नगर निगम अलर्ट, होर्डिंग्स की जांच कर एक हफ्ते में रिपोर्ट देंगी विज्ञापन एजेंसी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
CG: नाकामी का ठीकरा भाजपा पर फोड़ रही कांग्रेस, जानें BJP के प्रदेश प्रवक्ता ने क्यों कही ये बात ? 
बेमेतरा : दस सालों से घर पर है दबंगों का कब्जा, क्या नए DM दिला पाएंगे बुजुर्ग महिला को हक?
Chhattisgarh: College Principal Faces FIR After Student Alleges Inappropriate Behavior
Next Article
"मैं तो तुम्हें देख रहा हूँ.... "  प्रिंसिपल की हरकत के बाद भड़की छात्रा ने दर्ज कराई FIR
Close