विज्ञापन
Story ProgressBack

मुंबई हादसे से रायपुर नगर निगम अलर्ट, होर्डिंग्स की जांच कर एक हफ्ते में रिपोर्ट देंगी विज्ञापन एजेंसी

Mumbai Hoarding crash: रायपुर नगर निगम के आयुक्त ने सभी विज्ञापन एजेंसियों को अपने होर्डिंग्स के ढांचों की जांच कर नगर निगम (Nagar Nigam) को इनकी रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है. मिश्रा ने बैठक में कहा कि मुंबई जैसा हादसा रायपुर में न हो, यह विज्ञापन एजेंसियां सुनिश्चित करें.

Read Time: 3 min
मुंबई हादसे से रायपुर नगर निगम अलर्ट, होर्डिंग्स की जांच कर एक हफ्ते में रिपोर्ट देंगी विज्ञापन एजेंसी

Mumbai Hoarding Collapse: महाराष्ट्र के मुंबई शहर में विशाल होर्डिंग (Mumbai Ghatkopar hoarding collapse) के गिरने से 14 लोगों की मौत की घटना के बाद छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में रायपुर नगर निगम (Raipur Municipal Corporation) ने विज्ञापन एजेंसियों (Advertising Agencies) को होर्डिंग्स के ढांचों की जांच करवाने के लिए कहा है. नगर निगम रायपुर (Nagar Nigam Raipur) के अधिकारियों ने यह जानकारी बुधवार 15 मई को दी है. अधिकारियों ने बताया कि रायपुर नगर निगम के आयुक्त (Commissioner of Raipur Municipal Corporation) अबिनाश मिश्रा ने शहर में सुरक्षित ढंग से होर्डिंग्स लगाए जाने को लेकर मंगलवार को विज्ञापन एजेंसियों के संचालकों और नगर निगम के अधिकारियों की बैठक ली.

क्या निर्देश दिए गए?

रायपुर नगर निगम के आयुक्त ने सभी विज्ञापन एजेंसियों को अपने होर्डिंग्स के ढांचों की जांच कर नगर निगम (Nagar Nigam) को इनकी रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है. मिश्रा ने बैठक में कहा कि मुंबई जैसा हादसा रायपुर में न हो, यह विज्ञापन एजेंसियां सुनिश्चित करें.

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में सोमवार, 13 मई को धूल भरी आंधी के कारण घाटकोपर इलाके में एक विशालकाय होर्डिंग गिरने से 14 लोगों की मौत हो गई तथा 74 लोग घायल हो गए.

अधिकारियों ने बताया कि नगर निगम आयुक्त ने रायपुर में इस तरह की घटना को रोकने के लिए सभी विज्ञापन एजेंसियों की भागीदारी सुनिश्चित करने को कहा है.

उन्होंने बताया कि आयुक्त मिश्रा ने रायपुर नगर निगम मुख्यालय में आयोजित बैठक में मौजूद 90 से अधिक विज्ञापन एजेंसियों के संचालकों और प्रतिनिधियों को अपने द्वारा लगाए गए होर्डिंग्स के ढांचों की जांच कराकर एक सप्ताह के भीतर प्रमाण पत्र नगर निगम के नगर निवेश विभाग को सौंपने को कहा.

अधिकारियों ने बताया कि मिश्रा ने होर्डिंग्स से किसी भी प्रकार का कोई अप्रिय हादसा रायपुर शहर में न हो, यह सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया है. उन्होंने होर्डिंग गिरने या किसी भी तरह की दुर्घटना से बचाव के लिए सभी आवश्यक सुरक्षात्मक उपाय करने के लिए कहा है.

यह भी पढ़ें : अदाणी स्पोर्ट्सलाइन: उभरते प्लेयर्स को गढ़ रही है अकादमी, बास्केटबॉल चैम्पियनशिप में यहां के एथलीटों का जलवा

यह भी पढ़ें : रंग लाई NDTV की मुहिम: घातक बीमारी से हृदयांश को मिलेगा नया जीवन, लगा अमेरिका से आया ₹17.5 करोड़ का इंजेक्शन

यह भी पढ़ें : अवैध खनन पर लगेगी लगाम! खनिज विभाग ने बना दी इतनी लंबी दीवार कि अब कैसे जाओगे उस पार...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close