विज्ञापन
Story ProgressBack

राजनांदगांव में होने जा रही व्हील चेयर बास्केटबॉल प्रतियोगिता, देशभर के खिलाड़ी दिखाएंगे दमखम

इस प्रतियोगिता से भारतीय व्हीलचेयर बास्केटबॉल टीम का चयन भी किया जाएगा, जो बैंकाक में जनवरी 2024 तक आयोजित होने वाली एशिया ओशियाना जोन चैम्पियनशिप में भाग लेगी.

Read Time: 3 min
राजनांदगांव में होने जा रही व्हील चेयर बास्केटबॉल प्रतियोगिता, देशभर के खिलाड़ी दिखाएंगे दमखम
राजनांदगांव में होने जा रही व्हील चेयर बास्केटबॉल प्रतियोगिता

Rajnandgaon Basketball News: बास्केटबॉल में दिलचस्पी रखने वालों के लिए एक अच्छी खबर है. छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव (Rajnandgaon) में बास्केटबॉल (Basketball) का रंग जमने वाला है. यहां 23 नवंबर से नेशनल लेवल की व्हीलचेयर बास्केटबॉल प्रतियोगिता होने जा रही है. देशभर से खिलाड़ी यहां पहुंचकर अपना जौहर दिखाएंगे. इसके लिए तैयारियां जोरों पर हैं.

बास्केटबॉल की नर्सरी के रूप में पहचान बना रहे राजनांदगांव में सीनियर व्हीलचेयर बास्केटबॉल प्रतियोगिता 23 से 29 नवंबर तक दो चरणों में होगी. पहले चरण में 23 से 25 नवंबर तक महिला जबकि 27 से 29 नवंबर तक पुरुष खिलाड़ियों के लिए यह प्रतियोगिता होगी. इन खिलाड़ियों के रुकने की व्यवस्था दिग्विजय स्टेडियम एवं साई हॉस्टल में की गई है. कुछ टीमें होटलों में भी रुकी हैं.

ये भी पढ़ें :Dantewada News: विस्फोट से पहले जवानों ने नक्सलियों की बड़ी साजिश की नाकाम, 4 सीरियल आईईडी बरामद

2019 के बाद आयोजित हो रही प्रतियोगिता

छत्तीसगढ़ व्हीलचेयर बास्केटबॉल संघ के अध्यक्ष सुशील कोठारी और सचिव सुनील गोलछा ने बताया कि 2019 के बाद व्हीलचेयर बास्केटबॉल नेशनल प्रतियोगिता आयोजित नहीं हुई है. पिछली प्रतियोगिता में महाराष्ट्र की महिला और पुरुष टीम ने स्वर्ण पदक जीता था. इससे पहले भारतीय व्हीलचेयर बास्केटबॉल टीम का प्रशिक्षण शिविर राजनांदगांव में आयोजित किया गया था. बास्केटबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया की जनरल बॉडी की बैठक भी होगी, इसके अलावा व्हीलचेयर बास्केटबॉल फेडरेशन का चुनाव भी होना प्रस्तावित है. इस चुनाव के लिए कई राज्यों के पदाधिकारी भी राजनांदगांव आ रहे हैं. 

टीम का भी होगा चयन

इस प्रतियोगिता से भारतीय व्हीलचेयर बास्केटबॉल टीम का चयन भी किया जाएगा, जो बैंकाक में जनवरी 2024 तक आयोजित होने वाली एशिया ओशियाना जोन चैम्पियनशिप में भाग लेगी. चयनित भारतीय व्हीलचेयर बास्केटबॉल टीम का प्रशिक्षण शिविर का आयोजन भी राजनांदगांव में होगा. यह प्रतियोगिता व्हीलचेयर बास्केटबॉल फेडरेशन की स्पांसरशिप, दिल्ली पब्लिक स्कूल एवं युगांतर पब्लिक स्कूल राजनांदगांव के सहयोग से आयोजित की जा रही है.

ये भी पढ़ें :Surajpur News : ₹47 लाख की कागजी 'पुलिया' तैयार, सामने आया आरईएस विभाग का भ्रष्टाचार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close