विज्ञापन

CG Politics: क्या दिग्गज नेता नंद कुमार साय के साथ होगा 'खेला', श्रम मंत्री के बाद अब रमन सिंह ने भी ये कह दिया

Nand Kumar Sai News: छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह गुरुवार को अपने एक दिवसीय प्रवास पर राजनांदगांव जिले के दौरे पर पहुंचे थे.यहां उनसे जब वरिष्ठ नेता नंद कुमार साय के भाजपा की सदस्यता वाले बयान पर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सभी के लिए सदस्यता खुली हुई है. सदस्य बनने के लिए कोई प्रतिबंध नहीं है.

CG Politics: क्या दिग्गज नेता नंद कुमार साय के साथ होगा 'खेला', श्रम मंत्री के बाद अब रमन सिंह ने भी ये कह दिया

Nand Kumar Sai BJP: कभी भाजपा के दिग्गज नेता रहे पूर्व सांसद और पूर्व छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) भाजपा (BJP) के अध्यक्ष एस बार फिर से भाजपा ज्वाइन कर सुर्खियों में आ गए हैं. दरअसल, बुधवार को नंद कुमार साय ने एक सोशल मीडिया साइट एक्स पर खुद के भाजपा ज्वाइन करने की खबर दी थी. उन्होंने दिखा था कि दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी भाजपा को ज्वाइन कर गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं.

दरअसल, उन्होंने भाजपा के सदस्यता अभियान के तहत मिस कॉल के माध्यम से ऑनलाइन सदस्यता ली थी. इस पर भाजपा नेताओं ने खुशी जताने के बजाय नंद कुमार को मायूस करने वाला बयान देना शुरू कर दिया है. इस मामले में छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सदस्यता अभियान चल रहा है. ऐसे में कोई भी पार्टी की सदस्यता ले  सकता है, लेकिन सक्रिय सदस्य बनने की बात होती है तो वहां के मंडल और प्रदेश स्तर के नेताओं से चर्चा होती है.

पार्टी ने नहीं दिया भाव

इससे पहले छत्तीसगढ़ के श्रम मंत्री लखन लाल देवांगन ने उनकी सदस्यता पर कहा था कि अभी उनका सत्यापन होना बाकी है. उन्होंने कहा था कि सिर्फ ऑनलाइन सदस्य बनने से कुछ नहीं होता है. इसके बाद भाजपा के आला नेता इन सदस्यों के नाम पर चर्चा के बाद उसे रद्द या स्वीकार करते हैं, तब जाकर सदस्यों की फाइनल लिस्ट तैयार होती है. दरअसल, नंद कुमार साय भाजपा के दिग्गज आदिवासी नेता रहे हैं, लेकिन उन्होंने 2023 विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस का दामन थाम लिया था. अब उन्होंने अचानक ही बिना किसी को सूचना दिए ही ऑन लाइन पार्टी की सदस्यता ले ली है, लेकिन उनके इस कदम के बाद भाजपा की ओर से स्वागत करने के बजाय उन्हें मायूस करने वाले बयान सामने आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Nand Kumar Sai ने चुपके से ऑनलाइन ली BJP की सदस्यता! राजनीतिक गलियारे में अब हो रही है ऐसी चर्चा

रमन सिंह बोले कोई भई ले सकता है सदस्यता

छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह गुरुवार को अपने एक दिवसीय प्रवास पर राजनांदगांव जिले के दौरे पर पहुंचे थे.यहां उनसे जब वरिष्ठ नेता नंद कुमार साय के भाजपा की सदस्यता वाले बयान पर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सभी के लिए सदस्यता खुली हुई है. सदस्य बनने के लिए कोई प्रतिबंध नहीं है,  जब सक्रिय सदस्य बनने की बात आती है, उस समय वहां के मंडल और प्रदेश से चर्चा और बातचीत होती है. दरअसल, भाजपा की ओर से पूरे प्रदेश भर में सदस्यता को लेकर अभियान चलाया जा रहा है. राजनांदगांव जिले में भी भाजपा की सदस्यता को लेकर अभियान जारी है. इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह गुरुवार को अपने एक दिवसीय प्रवास पर राजनांदगांव पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि पूरे देश के साथ ही प्रदेश में राजनांदगांव के सभी मंडलों में आज बैठक आहूत की गई है. मैं कार्यालय से ही आ रहा हूं. मेरी सदस्यता भी हो गई है. मुझे भी लक्ष्य दिया गया है कि पूरे प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा सदस्य बनना है और एक बड़ा लक्ष्य लेकर हम चल रहे हैं कि 10,000 सदस्यता बनाएं. इसके लिए लगातार मुझे संपर्क करना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़:धान खरीदी में एक हजार करोड़ रुपये पर फिरा पानी, नेता प्रतिपक्ष महंत ने लगाए गंभीर आरोप

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सहकार से समृद्धि: छत्तीसगढ़ की सभी 11 हजार से अधिक पंचायतों में बिछेगा सहकारी समितियों का जाल
CG Politics: क्या दिग्गज नेता नंद कुमार साय के साथ होगा 'खेला', श्रम मंत्री के बाद अब रमन सिंह ने भी ये कह दिया
Bangaon in Duldula police station area of ​​Jashpur district, a father brutally murdered his own son by hitting him on the head with an axe
Next Article
Jashpur News: जिस बेटे को बुढ़ापे का सहारा समझकर नाजो से पाला, उसे अपने ही हाथ से कुल्हाड़ी से कर दिया कत्ल
Close