विज्ञापन

Nand Kumar Sai ने चुपके से ऑनलाइन ली BJP की सदस्यता! राजनीतिक गलियारे में अब हो रही है ऐसी चर्चा

Nand Kumar Sai BJP: ऐन विधानसभा चुनाव के वक्त भाजपा छोड़कर कांग्रेस में प्रवेश करने वाले भाजपा के वरिष्ठ आदिवासी नेता नंदकुमार साय की भाजपा की सदस्यता पर अब भी संशय बना हुआ है.

Nand Kumar Sai ने चुपके से ऑनलाइन ली BJP की सदस्यता! राजनीतिक गलियारे में अब हो रही है ऐसी चर्चा

Nand Kumar Sai Joins BJP News: दिग्गज आदिवासी नेता नंद कुमार साय (Nand Kumar Sai) ने एक बार फिर से भाजपा (BJP) की सदस्यता ले ली है. ये सदस्यता उन्होंने ऑनलाइन ली. इसकी जानकारी खुद उन्होंने एक्स पर ट्वीट कर दी. उन्होंने अपने एक्स हेंडल पर लिखा कि देश की सबसे बड़ी पार्टी भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण करना गौरव का विषय है. हालांकि इतने वरिष्ठ नेता का चुपके से ऑनलाइन सदस्यता लेना राजनीतिक गलियारे में चर्चा का विषय बना हुआ है. आपको बता दें कि 2023 विधानसभा चुनाव के वक्त उन्होंने भाजपा से इस्तीफा देकर कांग्रेस का दामन थाम लिया था.

ऐन विधानसभा चुनाव के वक्त भाजपा छोड़कर कांग्रेस में प्रवेश करने वाले भाजपा के वरिष्ठ आदिवासी नेता नंदकुमार साय की भाजपा की सदस्यता पर अब भी संशय बना हुआ है. छत्तीसगढ़ के श्रम मंत्री लखन लाल देवांगन के बयान से ऐसा ही प्रतीत हो रहा है. दरअसल, भाजपा की सदस्यता अभियान के दौरान कुछ देर के लिए बुधवार को पेंड्रा पहुंचे छत्तीसगढ़ के उद्योग और श्रम मंत्री लखन लाल देवांगन ने जो कुछ कहा, उससे नंद कुमार साय की सदस्यता पर सवालिया निशान लग रहा है.

साय की सदस्यता पर अब पार्टी के आला नेता लेंगे फैसला

दरअसल, नंदकुमार साय एक दिन पहले यानी मंगलवार को भाजपा की ऑनलाइन सदस्यता ग्रहण की थी. इस मामले को लेकर जब बुधवार को  छत्तीसगढ़ के श्रम मंत्री लखन लाल देवांगन से उनकी सदस्यता को लेकर सवाल किया गया, तो मंत्री जी ने साफ कहा कि नंद कुमार साय भाजपा के वरिष्ठ नेता रहे हैं, पर चुनाव के वक्त उन्होंने भाजपा छोड़कर कांग्रेस ज्वाइन कर ली थी. अब एक बार फिर उन्होंने ऑनलाइन सदस्यता ग्रहण करने की बात कही है, पर भाजपा में ऑनलाइन सदस्यता अभियान के बाद सभी नए सदस्यों की सदस्यता का सत्यापन होता है. इसलिए उनकी भी सदस्यता का सत्यापन होगा, जिसे संगठन के अध्यक्ष मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय स्तर के पदाधिकारी उनकी सदस्यता तय या रद्द करेंगे.

ये भी पढ़ें- Good News: छत्तीसगढ़ में शुरू होगा लिवर-किडनी ट्रांसप्लांट, हेल्थ मिनिस्टर ने कहा- यहां खुलेगा IVF सेंटर

यानी मंत्री जी के बयान से स्पष्ट है कि नंद कुमार साय के पूर्व में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के साथ-साथ अन्य महत्वपूर्ण पदों में रहने के बावजूद भाजपा छोड़ने के बाद अब उनकी सदस्यता का फैसला भाजपा संगठन के प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर के नेताओं के हाथ में है. 

ये भी पढ़ें- सरेंडर करने वाले नक्सलियों के लिए 'प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाए जाएंगे 10000 घर', CM विष्णुदेव ने किया ऐलान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Chhattisgarh के इस जिले में राजस्व विभाग के अफसरों ने किया बड़ा खेला, नहर की जमीन कर दी इनके नाम
Nand Kumar Sai ने चुपके से ऑनलाइन ली BJP की सदस्यता! राजनीतिक गलियारे में अब हो रही है ऐसी चर्चा
No More Tolerance for Land Encroachment! Anger Sparks 100 KM Away Complaint
Next Article
जमीन पर कब्ज़ा अब नहीं सहेंगे ! भड़का लोगों का गुस्सा तो.... 100 KM दूर तक गई 'शिकायत'
Close