विज्ञापन
Story ProgressBack

Balodabazar news: कलेक्टर और SSP के बाद अब एडिशनल एसपी और डीएसपी भी हटाए गए, जानिए- क्या है पूरा मामला

Balodabazar Police News: नए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ASP) के रूप में पूर्व में बलौदा बाजार में पदस्थ रहे धमतरी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह को बलौदा बाजार जिले में फिर से तैनात किया गया है. साथ ही हेमसागर सिदार को डायल 112 से बलौदा बाजार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के पद पर पदस्थापित किया गया है. वहीं, डीएसपी के रूप में ऐश्वर्या चंद्राकर और कौशल किशोर वासनिक को बलौदाबाजार में पदस्थ किया गया है.

Read Time: 3 mins
Balodabazar news: कलेक्टर और SSP के बाद अब एडिशनल एसपी और डीएसपी भी हटाए गए, जानिए- क्या है पूरा मामला

Baloda Bazar Violence: बलौदाबाजार हिंसा और आगजनी मामले में कलेक्टर कुमार लाल चौहान और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) सदानंद कुमार को हटाने और सस्पेंड करने के बाद अब राज्य शासन ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अविनाश सिंह ठाकुर और डीएसपी आशीष अरोरा को भी जिले से हटा दिया है.

इन अफसरों को किया गया पदस्थ

नए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ASP) के रूप में पूर्व में बलौदा बाजार में पदस्थ रहे धमतरी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह को बलौदा बाजार जिले में फिर से तैनात किया गया है. साथ ही हेमसागर सिदार को डायल 112 से बलौदा बाजार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के पद पर पदस्थापित किया गया है. वहीं, डीएसपी के रूप में ऐश्वर्या चंद्राकर और कौशल किशोर वासनिक को बलौदाबाजार में पदस्थ किया गया है.

10 जून को जमकर हुई थी हिंसा

बता दें कि 15- 16 मई को गिरौदपुरी के महकोनी स्थित अमर गुफा के जैतखाम में तोड़-फोड़ किए जाने के विरोध में सतनामी समाज ने 10 जून को बलौदा बाजार के दशहरा मैदान में प्रदर्शन आयोजित किया था. इस प्रदर्शन में शामिल होने आए लोगों ने शहर सहित संयुक्त जिला कार्यालय में जमकर तोड़फोड़ करते हुए आगजनी को अंजाम दिया था. इस दौरान बड़ी संख्या में गाड़ियां जल गई थी. साथ ही एसपी कार्यालय को भी उत्पतियों ने आग के हवाले कर दिया था. इस घटना के तुरंत बाद राज्य शासन ने एक्शन लेते हुए जिले के कलेक्टर और एसएसपी को हटा दिया था. बाद में उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित किया गया था. अब शासन के तरफ से जारी आदेश में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और डीएसपी को हटाए जाने का आदेश पारित किया गया है.

ये भी पढ़ें- Amarwara Bypolls: अमरवाड़ा उपचुनाव में बचेगी पार्टी की लाज, कांग्रेस प्रत्याशी धीरेन शाह ने किया नामांकन

137 पहुंची गिरफ्तारियों की संख्या

आपको बता दें कि बलौदा बाजार में 10 जून को हुई आगजनी की घटना के बाद प्रशासन एक्टिव मोड में है. जिले में शांति व्यवस्था कायम करने के लिए जहां एक तरफ धारा 144 लागू कर दी गई है. वहीं, दूसरी तरफ उत्पाद मचाने वाले उपद्रवियों की गिरफ्तारी भी की जा रही है. पुलिस की विशेष टीम ने प्रदर्शन को आमंत्रित करने वाले किशोर नवरंगे सहित 137 लोगों को अब तक गिरफ्तार कर चुकी है.

ये भी पढ़ें- रिश्वत लेकर 37 अयोग्य सहायक समिति प्रबंधकों को बना दिया था प्रबंधक, अब मिली ऐसी सजा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सुकमा में दो महिला समेत चार हार्डकोर नक्सलियों ने किया सरेंडर, चारों के सिर पर कुल 20 लाख रुपये का था इनाम
Balodabazar news: कलेक्टर और SSP के बाद अब एडिशनल एसपी और डीएसपी भी हटाए गए, जानिए- क्या है पूरा मामला
Mahadev Bettinag App Case Bhupesh Baghel got angry on the comment of  Rajnandgaon Loksabha Seat Member of Parliament Santosh Pandey
Next Article
Mahadev Betting App पर सांसद संतोष ने ऐसा क्या कह दिया कि पूर्व CM भूपेश हुए नाराज, दी ये तीखी प्रतिक्रिया 
Close
;