विज्ञापन

Tokhan Sahu Exclusive: "जब मंत्री बनने के लिए दिल्ली से फोन आया तो मुझे यकीन नहीं हुआ, लगा कोई मजाक कर रहा है"

Bilaspur MP Tokhan Sahu: संसद में सोमवार को 18वीं लोकसभा के बुलाए गए विशेष संसद सत्र में बिलासपुर से सांसद तोखन साहू ने संसद सदस्य के रूप में शपथ ली और फिर एनडीटीवी के साथ खात बातचीत मे सरपंच से सांसद और अब केंद्र में राज्यमंत्री पद तक के सफर के बारे में बताया.  

Tokhan Sahu Exclusive: "जब मंत्री बनने के लिए दिल्ली से फोन आया तो मुझे यकीन नहीं हुआ, लगा कोई मजाक कर रहा है"
मोदी सरकार में राज्यमंत्री और बिलासपुर सांसद तोखन साहू (फाइल फोटो

Modi Cabinet's Minister: लोकसभा चुनाव 2024 में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर लोकसभा सीट जीतकर पहली बार संसद पहुंचे बीजेपी सांसद तोखन साहू को मोदी कैबिनेट में राज्यमंत्री बनाए गए है. राज्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पहली बार दिल्ली पहुंचे तोखन साहू से एनडीटीवी के साथ एक्सक्लूजिव बातचीत की. तोखन साहू को मोदी कैबिनेट में 8वीं बार मंडला से सांसद चुने गए फग्गन सिंह कुलस्ते के ऊपर तरजीह मिली है. 

संसद में सोमवार को 18वीं लोकसभा के बुलाए गए विशेष संसद सत्र में बिलासपुर से सांसद तोखन साहू ने संसद सदस्य के रूप में शपथ ली और फिर एनडीटीवी के साथ खात बातचीत मे सरपंच से सांसद और अब केंद्र में राज्यमंत्री पद तक के सफर के बारे में बताया.  

18वीं लोकसभा के लिए बीजेपी सांसदों को दिलाई गई संसद सदस्य के रूप ली शपथ

गौरतलब है सोमवार को संसद का विशेष सदन में 18वीं लोकसभा में चुनकर सांसदों को प्रोटेम स्पीकर भृर्तहरि महताब संसद सदस्य के रूप में शपथ दिलाई. सदन के नेता होने के नाते प्रोटेम स्पीकर ने लोकसभा में सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को 18वीं लोकसभा के लिए संसद सदस्य के रूप में शपथ दिलाई.

मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि पहली बार सांसद चुना गया और मंत्री भी बना

संसद सदस्य के रूप में शपथ लेने के बाद संसद भवन परिसर में बातचीत करते हुए राज्यमंत्री तोखन साहू ने बताया कि, यह उनके लिए सौभाग्यय की बात है कि वो पहली बार सांसद भी चुनाव गया और मंत्री भी बना. उन्होंने कहा, लोकतंत्र की सबसे छोटी इकाई ग्राम पंचायत से आज लोकतंत्र के सबसे बड़े मंदिर में पहुंचा हूं, यही लोकतंत्र की खूबसूरती है.

बकौल तोखन साहू, मैं छोटी इकाई से यहां पहुंचा हूं, पंच-सरपंच विधायक बना, नीचे से ऊपर लोकतंत्र के मंदिर में पहुंचा हूं. आम जनता के साथ मिलना आम जनता की समस्याओं को उठाना ही जाना है, जो भी क्षेत्र के विकास के लिए होगा, वह सारी बात उठाऊंगा.

तोखन साहू

मोदी सरकार में राज्यमंत्री और बिलासपुर लोकसभा भाजपा सांसद

जब मंत्री बनाने के लिए फोन आया, मुझे तो यकीन नहीं हुआ, लगा कि कोई मजाक कर रहा है

मोदी सरकार 3.0 में मंत्री बनाए जाने को लेकर पूछे सवाल पर बिलासपुर सांसद तोखन साहू ने बताया कि, जब मंत्री बनने के लिए फोन आया, तो मुझे यकीन नहीं हुआ... मुझे लगा कि कोई मजाक तो नहीं कर रहा है. फिर बाद में पता चला क्यों फोन PMO से आया है, मोदी जी के मंत्रिमंडल में शामिल होना सौभाग्य की बात है जो केवल राष्ट्र के लिए जीते हैं. 

रायपुर लोकसभा सीट से सांसद चुने गए बृज मोहन अग्रवाल ने संसद सदस्य के रूप में शपथ ली

वहीं, रायपुर से सांसद चुने गए बृज मोहन अग्रवाल ने सोमवार को संसद सदस्य के रूप में शपथ लेने के लिए दिल्ली पहुंचे थे. उन्होंने एनडीटीवी के साथ एक्सक्लूजिब बातचीत में केंद्र में मंत्री नहीं बनाए जाने की कसक छुपा नहीं पाए. उन्होंने कहा कि, मुझे 8 बार विधायक चुना गया, 5 बार मंत्री रहा हूं, अभी मैं विधायक और मंत्री पद दोनों से इस्तीफा दे चुका है.

विधानसभा में भी सबसे ज्यादा वोटों से जीतता था, संसद भी 9वें सबसे अधिक वोट से जीतकर पहुंचा हूं

रायपुर से सांसद चुनकर संसद में पहुंचे बृज मोहन अग्रवाल कहा कि, मैं विधानसभा में भी सबसे ज्यादा वोटों से जीतता था और सांसद भी नौवे सबसे अधिक वोट से जीतकर पहुंचा हूं , जिसके लिए छत्तीसगढ़ की जनता का जनता और प्रधानमंत्री मोदी की विजन को श्रेय दूंगा. 

पिछले 35 वर्षों से लगातार विधायक रहे और रायपुर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र का 8वीं बार प्रतिनिधित्व कर रहे सांसद बृज मोहन अग्रवाल ने महिला और किसान की तरक्की के लिए काम करने के वादे के साथ कहा कि वो रायपुर को महानगर के रूप में विकसित करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.

मेरी कोशिश होगी कि संसद में छत्तीसगढ़ के साथ-साथ प्रधानमंत्री के विजन को भी लागू कर पाएं

उन्होंने कहा कि, जनता जितनी ज्यादा वोट देगी, हमारी जिम्मेदारी उतनी ही बढ़ेगी, हम उसे ईमानदारी से निभाने की कोशिश करेंगे. उन्होंने आगे कहा, पार्टी नेतृत्व ने उनकी उपयोगिता समझी और उन्हें लोकसभा में बुला लिया. मुझे लोकतंत्र के सबसे बड़े मंदिर में आकर बहुत कुछ सीखने को मिलेगा. मेरी कोशिश होगी कि संसद में छत्तीसगढ़ के साथ-साथ प्रधानमंत्री के विजन को छत्तीसगढ़ में लागू कर पाएं.

छत्तीसगढ़ की राजनीति में दिग्गज भाजपा नेता बृजमोहन अग्रवाल का महत्वपूर्ण स्थान है

छत्तीसगढ़ की राजनीति में दिग्गज भाजपा नेता बृजमोहन अग्रवाल का महत्वपूर्ण स्थान है. वो पिछले 35 वर्षों से लगातार विधायक रहे हैं और रायपुर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र का लगातार आठवीं बार प्रतिनिधित्व कर रहे सांसद बृज मोहन अग्रवाल ने महिला और किसान की तरक्की के लिए काम करने के वादे के साथ कहा कि वो रायपुर को महानगर के रूप में विकसित करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.

पिछले चार लोकसभा चुनावों में छत्तीसगढ़ में बीजेपी को जनता का अपार जन समर्थन मिला है

उल्लेखनीय है पिछले चार लोकसभा चुनावों में छत्तीसगढ़ में बीजेपी को अपार जनसमर्थन मिला है. भाजपा को इस चुनाव में 11 लोकसभा सीटों में 10 सीटों पर जीत मिली है. वर्ष 2009 और 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी ने 11 में से 10 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज की थी, जबकि 2019 में बीजेपी ने 9 लोकसभा सीटों जीत दर्ज की थी.

ये भी पढ़ें-Sai Cabinet Expansion: मानसून सत्र से पहले विष्णु देव साय कैबिनेट का विस्तार संभव, दो दिग्गज नेता मंत्रिमंडल में होंगे शामिल?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
NIA Raid In CG: जवान की हत्या मामले में बड़ा एक्शन, निशाने पर 11 संदिग्ध
Tokhan Sahu Exclusive: "जब मंत्री बनने के लिए दिल्ली से फोन आया तो मुझे यकीन नहीं हुआ, लगा कोई मजाक कर रहा है"
Raipur CM Vishnu Deo Sai is taking collectors Conference strict instructions given in many cases
Next Article
CG: कलेक्टर कॉन्फ्रेंस में CM साय के कड़े तेवर! कई मामलों में दी सख्त हिदायद, बोले- भाषा का संयम चूका तो करूंगा कार्रवाई
Close