विज्ञापन

Amarwara Bypolls: भाजपा प्रत्याशी कमलेश शाह ने किया नामांकन, छिंदवाड़ा में सीएम मोहन ने भरी हुंकार

Amarwara BJP Nomination: अमरवाड़ा उपचुनाव में बीजेपी उम्मीदवार कमलेश शाह के नामांकन में शामिल हुए सीएम मोहन ने जीत की हुंकार भरते हुए कहा कि, हमारी सरकार अमरवाड़ा के विकास को लेके संकल्पित है. कांग्रेस प्रत्याशी नहीं घोषित करने पर चुटकी लेते हुए सीएम ने कहा कि कांग्रेस दया की पात्र है.

Amarwara Bypolls: भाजपा प्रत्याशी कमलेश शाह ने किया नामांकन, छिंदवाड़ा में सीएम मोहन ने भरी हुंकार
नामांकन के बाद मीडिया से बात करते हुए सीएम मोहन यादव और बीजेपी प्रत्याशी कमलेश शाह

Madhya Pradesh Bypolls:  मध्य प्रदेश समेत 7 राज्यों में 10 जुलाई को होने है. मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा लोकसभा क्षेत्र के अमरवाड़ा विधानसभा पर उपचुनाव के लिए आज भाजपा प्रत्याशी कमलेश शाह ने सीएम डा. मोहन यादव की मौजदूगी मेैं नामांकन दाखिल किया. यह सीट पूर्व कांग्रेस नेता कमलेश शाह के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी. 

अमरवाड़ा उपचुनाव में बीजेपी उम्मीदवार कमलेश शाह के नामांकन में शामिल हुए सीएम मोहन ने जीत की हुंकार भरते हुए कहा कि, हमारी सरकार अमरवाड़ा के विकास को लेके संकल्पित है. कांग्रेस प्रत्याशी नहीं घोषित करने पर चुटकी लेते हुए सीएम ने कहा कि कांग्रेस दया की पात्र है.

कांग्रेस के गढ़ छिंदवाड़ा से पहली बार स्थानीय सांसद 1 लाख मतों से जीता

नामांकन के बाद मीडिया से बात करते हुए सीएम मोहन ने कहा कि अमरवाड़ा उपचुनाव में भी भाजपा का विजय रथ जारी रहेगा. उन्होंने कहा, यह पहला मौका है जब आजादी के बाद छिंदवाड़ा से 1 लाख से ज्यादा मतों से स्थानीय सांसद जीता है. उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी ने सबसे पहले यहां से उम्मीदवार दिया है और बीजेपी ही उपचुनाव में जीत दर्ज करेगी. 

भारी बारिश के बीच कमलेश शाह ने भरा पर्चा, भीगते एसडीएम ऑफिस पहुंचे सीएम

छिंदवाड़ा के अमरवाड़ा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी कमलेश शाह जब नामांकन के लिए एसडीएम ऑफि पहुंचे तों भारी बारिश होने लगी. बारिश के बीच मुख्यमंत्री मोहन यादव और प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा की नामांकन रैली नहीं हो सकी. नामांकन के दौरान सीएम डॉ. मोहन यादव, वीडी शर्मा, छिंदवाड़ा सांसद विवेक बंटी साहू व आदिवासी नेत्री मोनिका बट्टी मौजूद रहे.

बीजेपी प्रत्याशी बंटी साहू ने पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ को हराया

गौरतलब है लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी उम्मीदवार बंटी साहू ने पूर्व मध्य प्रदेश सीएम और कांग्रेस वरिष्ठ नेता कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ को एक लाख से अधिक वोटों से उनके गढ छिंदवाड़ा में शिकस्त देने में सफल रही थी. यह तब था जब नकुलनाथ छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से निवर्तमान सांसद थे.

बकौल भाजपा प्रदेशाध्यक्ष, मुझे विश्वास है की अमरवाड़ा विधानसभा में भी बीजेपी 80% से ज्यादा बूथों पर विजय प्राप्त करेगी और अमरवाडा के आदिवासी भाइयों बहनों का भी आशीर्वाद हमारी सरकार को मिलेगा.

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, छिंदवाड़ा की जनता का आशीर्वाद से हम फिर जीतेंगे

वहीं, नामांकन के दौरान मौजूद बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि छिंदवाड़ा की जनता का बीजेपी पर आशीर्वाद है और आज बारिश हो रही है, तो इंद्र भगवान का भी आशीर्वाद हमें मिल रहा है, जो कि शुभ संकेत है. उन्होंने आगे कहा कि एमपी ने 29 की 29 सीट देकर देश में इतिहास रचा है.

अमरवाड़ा सीट उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने नहीं घोषित किया उम्मीदवार  

उल्लेखनीय है 10 जुलाई को अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए मतदान होगा और 13 जुलाई को मतगणना के बाद नतीजे घोषित किए जाएंगे. अमरवाड़ा सीट से अभी तक कांग्रेस ने उम्मीदवार घोषित नहीं किया है. पूर्व कांग्रेस नेता कमलेश शाह ने ऐन लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस छोड़कर बीजेपी ज्वाइन कर लिया था.

अमरवाड़ा विधानसभा सीट से उपचुनाव में कांग्रेस इन्हें दे सकती है टिकट

अमरवाड़ा सीट उपचुनाव के लिए कांग्रेस से टिकट की दौड़ में जिला पंचायत सदस्य नवीन मरकाम और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता चंपालाल कुरचे का नाम शामिल है. माना जा रहा है कि आज शाम तक कांग्रेस अपने पत्ते खोलकर प्रत्याशी घोषित कर सकती है. वहीं, गोंडवाना की ओर से देवी राम भलावी गोंडवाना से प्रत्याशी है.

ये भी पढ़़ें-MP Bypolls: अमरवाड़ा उपचुनाव के लिए भाजपा ने जारी की 35 स्टार प्रचारकों की सूची, ये रही लिस्ट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP News: एमपीईबी के जूनियर इंजीनियर ले रहा था एक लाख की रिश्वत, भ्रष्टों को लोकायुक्त पुलिस ने रंगे हाथों दबोचा
Amarwara Bypolls: भाजपा प्रत्याशी कमलेश शाह ने किया नामांकन, छिंदवाड़ा में सीएम मोहन ने भरी हुंकार
Indian Railways New Advance ticket booking rules know the notification of railways
Next Article
Advance Ticket Booking: समय सीमा को किया गया 6 महीने से 2 महीने, तो लोगों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया
Close