विज्ञापन
Story ProgressBack

'विकसित भारत, विकसित छत्तीसगढ़' के तहत राजनांदगांव जिले को मिली सौर ऊर्जा की सौगात

Rajnandgaon News: राजनांदगांव को बड़ी सौगात मिली है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअली यहां एक बड़े सोलर पावर प्लांट का उद्घाटन किया. इसके बाद भी प्रधानमंत्री इस क्षेत्र को और कई सारी सौगात देने वाले हैं.

Read Time: 2 min
'विकसित भारत, विकसित छत्तीसगढ़' के तहत राजनांदगांव जिले को मिली सौर ऊर्जा की सौगात
907 करोड़ रुपए की लागत से बना है सोलर पावर प्लांट

Solar Power Plant in Rajnandgaon: राजनांदगांव (Rajnandgaon) जिले के अर्जुनी ग्राम में 'विकसित भारत विकसित छत्तीसगढ़' (Viksit Bharat Viksit Chhattisgarh) के जिला स्तरीय आयोजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) वर्चुअली जुड़े. उन्होंने राजनांदगांव जिले को सौर ऊर्जा के क्षेत्र में बड़ी सौगात दी है. यहां उन्होंने 907 करोड़ रुपए की लागत से 451 एकड़ में निर्मित सौर ऊर्जा संयंत्र (Solar Power Plant) का उद्घाटन किया. मौके पर जिले के सांसद संतोष पांडे भी मौजूद रहे.

'देश का सबसे बड़ा सोलर पार्क' 

अर्जुनी में आयोजित 'विकसित भारत विकसित छत्तीसगढ़' कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे सांसद संतोष पांडे ने कहा कि आज छत्तीसगढ़ प्रदेश के साथ ही राजनांदगांव को भी एक बड़ी सौगात मिली है. उन्होंने कहा कि 'आज देश के सबसे बड़े सोलर पार्क की सौगात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमें दी है. इस सोलर पार्क में 5 लाख यूनिट बिजली का उत्पादन होगा. 2 दिन बाद फिर प्रधानमंत्री राजनांदगांव जिले को बड़ी सौगात देंगे जिसके तहत डोंगरगढ़ और राजनांदगांव रेलवे स्टेशन को अमृत स्टेशन की सौगात मिलेगी. अर्जुनी से होकर जाने वाली हैदराबाद एक्सप्रेस वे का भी निर्माण होगा जो यहां के विकास के दरवाजे खोलेगा.'

ये भी पढ़ें :- वर्चुअल वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की तैयारी: एयरपोर्ट जैसा हाईटेक होगा उज्जैन रेलवे स्टेशन, पीएम मोदी करेंगे भूमि पूजन

स्थानीय लोगों के लिए रोजगार के अवसर

विकसित भारत विकसित छत्तीसगढ़ के तहत राजनांदगांव जिले के अर्जुनी में आयोजित कार्यक्रम में वर्चुअल माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डोंगरगांव से डोंगरगढ़ तक 9 गांव के 451 एकड़ क्षेत्र में निर्मित 100 मेगावाट एसी और 155 मेगावाट डीसी सौर ऊर्जा संयंत्र का लोकार्पण किया. इस ऊर्जा संयंत्र में स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर भी मिलेंगे.

ये भी पढ़ें :- लड़की को अश्लील फोटो भेजकर परेशान करता था शख्स, पुलिस ने पकड़ा तो निकला दोस्त

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close