विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 29, 2023

रेत का अवैध उत्खनन कर परिवहन करने वालों पर ताबड़तोड़ एक्शन... तस्करों के बीच मचा हड़कंप

धरमजयगढ़ के मांड नदी के डोंगाघाट में लंबे समय से रेत माफिया तस्करी को अंजाम दे रहे थे. पुलिस की यदा कदा कार्रवाई के बावजूद इन तस्करों के हौसले बुलंद रहते थे लेकिन शुक्रवार की बड़ी कार्यवाही के बाद रेत के अवैध कारोबारियों के होश उड़ गए है. इलाके में खनिज माफिया रोजाना सैकड़ों ट्राली रेत निकाल कर इसकी तस्करी कर रहे थे.

Read Time: 3 min
रेत का अवैध उत्खनन कर परिवहन करने वालों पर ताबड़तोड़ एक्शन... तस्करों के बीच मचा हड़कंप
रेत की अवैध तस्करी करने वालों पर ताबड़तोड़ एक्शन

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के धरमजयगढ़ से रेत के अवैध उत्खनन और परिवहन करने की खबर आई है. अवैध तरीके से रेत की खुदाई और तस्करी का यह मामला नया नहीं है लेकिन जिले की पुलिस ने इस पर बड़ा एक्शन लिया है. धरमजयगढ़ थाने के प्रशिक्षु DSP अमन लखीसरानी और SHO अमित तिवारी की अगुआई में यह कार्रवाई की गई है. जहां रेत से भरे करीब 10 ट्रैक्टरों को स्थानीय मांड नदी के डोंगाघाट से जब्त कर उन्हें थाने लाया गया है. मामले के उजागर होते ही इलाके के रेत तस्करों में हड़कंप मचा हुआ है.  

पुलिस के एक्शन से खनिज माफियों में हड़कंप

खबर है कि धरमजयगढ़ के मांड नदी के डोंगाघाट में लंबे समय से रेत माफिया तस्करी को अंजाम दे रहे थे. पुलिस की यदा कदा कार्रवाई के बावजूद इन तस्करों के हौसले बुलंद रहते थे लेकिन शुक्रवार की बड़ी कार्यवाही के बाद रेत के अवैध कारोबारियों के होश उड़ गए है. इलाके में खनिज माफिया रोजाना सैकड़ों ट्राली रेत निकाल कर इसकी तस्करी कर रहे थे. बेखौफ होकर रेत माफिया खुलेआम इस अवैध कारोबार को अंजाम दे रहे थे. जाहिर तौर पर इससे राजस्व का नुकसान हो रहा था. पुलिस के एक्शन के बाद इस अवैध कारोबार में कमी आने की बात कही जा रही है. 

यह भी पढ़ें : Sarkari Naukri: 8वीं, 12वीं पास के लिए छत्तीसगढ़ में बंपर भर्ती, 9 अक्टूबर तक है मौका

पुलिस ने रेत से भरे 10 ट्रैक्टर किए बरामद 

इस मामले में पुलिस अधिकारीयों का कहना है कि हमें लगातार खबर मिल रही थी कि जिले के मांड नदी के डोंगाघाट में रोजाना कई ट्रैक्टरों से अवैध रेत की खुदाई कर उसका परिवहन किया जा रहा है. इसके बाद मामले की इत्तिला आला अधिकारियों को दी गई जिसके बाद ASP सदानंद कुमार और SDOP दीपक मिश्र के नेतृत्व में पुलिस दस्ते को भेज कर मौके पर कार्रवाई की गई जिसमें तट के पास 10 ट्रैक्टर अवैध उत्खनन करते पाए गए. इन ट्रैक्टरों को थाने लाकर आगे की तफतीश की जा रही है. 

ये भी पढ़ें: Seoni: गणेश भगवान की शानदार कलाकृति बनाकर टीम इंडिया की जीत के लिए की प्रार्थना

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close