विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 26, 2023

Sarkari Naukri: 8वीं, 12वीं पास के लिए छत्तीसगढ़ में बंपर भर्ती, 9 अक्टूबर तक है मौका

CGSLSA Recruitment 2023: छत्तीसगढ़ राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण (CGSLSA) ने वाहन चालक, ट्रांसलेटर (हिंदी से अंग्रेजी), सहायक ग्रेड-3/कंप्यूटर ऑपरेटर/प्रोसेस राईटर सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं.

Read Time: 3 min
Sarkari Naukri: 8वीं, 12वीं पास के लिए छत्तीसगढ़ में बंपर भर्ती, 9 अक्टूबर तक है मौका
Sarkari Naukri: 8वीं, 12वीं पास के लिए छत्तीसगढ़ में बंपर भर्ती
नई दिल्ली:

CGSLSA Recruitment 2023: छत्तीसगढ़ राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण (CGSLSA) ने भर्ती निकाली है. सीजीएसएलएसए ने वाहन चालक, ट्रांसलेटर (हिंदी से अंग्रेजी), सहायक ग्रेड-3/कंप्यूटर ऑपरेटर/प्रोसेस राईटर सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार सीजीएसएलएसए भर्ती 2023 के लिए आधिकारिक वेबसाइट https://cgslsa.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया शुरू है, जो 9 अक्टूबर 2023 तक चलेगी. इन पदों योग्य उम्मीदवारों की भर्ती लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के माध्यम से की जाएगी.CGSLSA Recruitment 2023: नोटिफिकेशन

CGSLSA Recruitment 2023: महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरूः 10 सितंबर 2023 से 

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथिः 9 अक्टूबर 2023 को शाम 5 बजे तक 

CGSLSA Recruitment 2023: रिक्तियों की संख्या

  • अनुवादकः 1 पद

  • सहायक ग्रेड-3/कंप्यूटर ऑपरेटर/प्रोसेस राईटरः 80 पद

  • वाहन चालकः 01 पद

  • भृत्य/ आदेशिका वाहकः 30 पद

  • CGSLSA Recruitment 2023: उम्र सीमा

    छत्तीसगढ़ की इस सरकारी नौकरी के लिए अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 35 साल होनी चाहिए. अधिकतम आयु सीमा मं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को राज्य सरकार के नियमों के अनुसार छूट मिलेगी. 

    CGSLSA Recruitment 2023: शैक्षणिक योग्यता 

    पद के अनुसार योग्यताएं अलग-अलग हैं, जिसमें पांचवीं, 8वीं, डिग्री के साथ संबंधित विषय में पीजी डिग्री शामिल है.

    CGSLSA Recruitment 2023: चयन प्रक्रिया

    छत्तीसगढ़ राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा योग्य उम्मीदवारों के चयन के लिए लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट आयोजित की जाएगी. लिखित परीक्षा में 50 अंकों का एक प्रश्न पत्र होगा, जिसके सभी प्रश्न वस्तुनिष्ठ होंगे. प्रत्येक प्रश्न के लिए एक अंक होगा और इसके लिए चार विकल्प होंगे. परीक्षा में सामान्य मानसिक योग्यता, सामान्य ज्ञान, सामान्य गणित और समसामायिक विषयों, कंप्यूटर, इंटरनेट और पद से संबंधित प्रश्न होंगे. इन प्रश्नों को हल करने के लिए उम्मीदवारों को केल एक घंटे का समय मिलेगा. चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति तीन वर्ष की परिवीक्षा अवधि पर की जाएगी. इस दौरान उम्मीदवारों को एक निश्चित स्टाइपेंड भी दिया जाएगा. 


     

    MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

    फॉलो करे:
    NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
    डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
    Our Offerings: NDTV
    • मध्य प्रदेश
    • राजस्थान
    • इंडिया
    • मराठी
    • 24X7
    Choose Your Destination
    Close