विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 29, 2023

Seoni: गणेश भगवान की शानदार कलाकृति बनाकर टीम इंडिया की जीत के लिए की प्रार्थना

अभिषेक ने बताया कि उन्होंने कलाकारी करते समय भगवान गणेश से आर्शीवाद लेते हुये कामना की है कि भारतीय क्रिकेट टीम उनकी कृपा से वर्ष 2023 में होने वाले वर्ल्ड कप को जीतकर विश्व विजेता बन जाए.

Read Time: 3 min
Seoni: गणेश भगवान की शानदार कलाकृति बनाकर टीम इंडिया की जीत के लिए की प्रार्थना
गणेश भगवान टीम इंडिया की नीली जर्सी में नजर आ रहे हैं, उनके हाथ में क्रिकेट बैट भी है.
सिवनी:

Madhya Pradesh News: क्रिकेट का वर्ल्ड कप (World Cup 2023) 5 अक्टूबर से शुरु हो रहा है. भारत और दुनिया के क्रिकेट फैन्स (Cricket Fans) को बेसब्री से इसका इंतजार है. अपनी टीम की जीत के लिए प्रशंसक (Fans) अभी से दुआएं करने लगे हैं. ऐसा ही दुआ सिवनी (Seoni) के अभिषेक ने अपनी कलाकृतियों के माध्यम से की है.

मिनिएचर कला के जरिए दिखाया क्रिकेट का दीवानापन

सिवनी के अभिषेक चौहान ने भी इसके लिए अनोखे अंदाज में प्रयास किया है. उन्होंने गणेश भगवान की मिनिएचर कलाकृति बनाई है. इसमें गणेश भगवान टीम इंडिया की नीली जर्सी में नजर आ रहे हैं, उनके हाथ में क्रिकेट बैट भी है, इस बैट पर MRF लिखा हुआ है. ऐसे ही बैट के साथ सचिन तेंदुलकर भी नजर आते थे. यहां और भी कई चीजें हैं जैसे पैड, बैटिंग ग्लब्स, विकेट, वर्ल्ड कप, हेलमेट, कुर्सी, जूते, चप्पल. इन चीजों को भी मिट्टी से बनाया गया है. हाथ में बैटिंग ग्लब्स और पैर में पैड पहने हाथ में बैट लिए गणेश भगवान बिल्कुल बल्लेबाज की तरह लग रहे हैं और लग रहा है कि वो गेंदबाजों के छक्के छुड़ा ही देंगे.

 बनेगा भारत विश्व विजेता

अभिषेक ने बताया कि उन्होंने कलाकारी करते समय भगवान गणेश से आर्शीवाद लेते हुये कामना की है कि भारतीय क्रिकेट टीम उनकी कृपा से वर्ष 2023 में होने वाले वर्ल्ड कप को जीतकर विश्व विजेता बन जाए. उन्होंने अपनी कलाकृति के माध्यम से एक सजीव मैच जैसा फील देने का प्रयास किया है. जब गणेश भगवान थे तो उनके सेवकों का होना भी जरूरी था. अभिषेक ने इसका ध्यान रखते हुए नीली जर्सी पहने हुए मूषकों को भी बनाया है. इनकी कलाकृति है तो मिट्टी की लेकिन लग बिल्कुल असली रही है.

ये भी पढ़ें:Asian Games 2023: पहले गोल्ड अब ब्रॉन्ज, अनुष अग्रवाल ने घुड़सवारी में मेडल जीतकर रचा इतिहास

बढ़ाया टीम इंडिया का हौसला

अभिषेक ने ये शानदार कलाकृति बनाकर टीम इंडिया का हौसला बढ़ाया है और भगवान गणेश से प्रार्थना भी की है कि इस बार वर्ल्ड कप भारत ही जीते. लग रहा है कि भगवान गणेश को प्रार्थना का अंदाज पसंद आएगाऔर इस बार का वर्ल्ड कप भारत का हो जाएगा. वैसे भी भारत की टीम बड़ी शानदार है और उसे इस बार कप का प्रबल दावेदार माना जा रहा है.

ये भी पढ़ें: World Cup 2023: "सरप्राइज हैं काफी लोग....." पाकिस्तानी टीम के भव्य स्वागत पर इरफान पठान ने कही ये बात

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close