विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 06, 2023

CM भूपेश बघेल ने किया सूरजपुर में कन्या महाविद्यालय भवन का ऐलान, 465 लाख रुपये स्वीकृत

जिला मुख्यालय सूरजपुर में कन्या महाविद्यालय के भवन निर्माण के लिए 465 लाख रुपये की स्वीकृति मिल गई है. साथ ही इसके लिए भूमि को चिन्हित कर डीएफओ को प्रस्ताव भेजा गया है.

Read Time: 3 min
CM भूपेश बघेल ने किया सूरजपुर में कन्या महाविद्यालय भवन का ऐलान, 465 लाख रुपये स्वीकृत
सूरजपुर में कन्या महाविद्यालय की जल्द होगा भवन निर्माण
सूरजपुर:

भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान सीएम भूपेश बघेल ने जिला मुख्यालय सूरजपुर में कन्या महाविद्यालय बनाने का ऐलान किया. महाविद्यालय के भवन निर्माण के लिए 465 लाख रुपये की स्वीकृति मिल गई है. इसकी स्वीकृति मिलने से बालिकाओं में खुशी का माहौल नजर आ रहा है. वहीं सीएम की ओर से भवन निर्माण के लिए 465 लाख रुपये की स्वीकृति मिलने के बाद जिलावासियों और छात्राओं ने मुख्यमंत्री के प्रति आभार प्रकट किया है. 

fqu553bo

बालिकाओं को उच्च शिक्षा सुलभ कराने की मंशा से भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान सूरजपुर में कन्या महाविद्यालय की स्थापना की घोषणा की थी.

काफी समय से जिलावासी कर रहे थे मांग

दरअसल, सूरजपुर जिलावासी लंबे समय से ये मांग कर रहे थे कि जिले में बालिकाओं को बेहतर शिक्षा व बालिका सशक्तिकरण के उद्देश्य से एक अलग कॉलेज होना चाहिए. हालांकि साल  2008 में तत्कालीन भाजपा विधायक रेणुका सिंह ने सार्वजनिक मंच से ये घोषणा भी की थी कि सूरजपुर क्षेत्र की युवतियों, महिलाओं को सुरक्षित माहौल के साथ उच्च शिक्षा दिलाने के उद्देश्य से कन्या महाविद्यालय की स्थापना की जायेगी. हालांकि ये घोषणा सिर्फ मंचों तक रह गई और आज तक कन्या महाविद्यालय की घोषणा धरातल पर दिखाई नहीं दी.

ये भी पढ़े: सिवनी में 3 साल से टूटा पड़ा है पुल, कमर तक पानी से गुजर कर जाना पड़ता है छात्रों को

03lv6bf8

कन्या महाविद्यालय भवन निर्माण के लिए भूमि को चिन्हित कर डीएफओ को भेजा गया प्रस्ताव.

वहीं बीते साल भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान सूरजपुर पहुंचे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छात्राओं की मांग पर जिला मुख्यालय में कन्या महाविद्यालय पर मुहर लगाई थी, लेकिन भूमि आबंटन प्रक्रिया अभी तक लंबित थी. हालांकि अब  प्रशासनिक अधिकारियों ने वन विभाग की भूमि काजूबाड़ी के निकट शासकीय भूमि को चिन्हित कर लिया है और इसके लिए सूरजपुर कलेक्टर ने डीएफओ को प्रस्ताव भेजा है. इसके अलावा नगरपालिका से भी प्रस्ताव देने की मांग की गई है. बता दें कि जब से स्थानीय कन्या महाविद्यालय की स्थापना हुई है तब से रेवती रमण मिश्र महाविद्यालय परिसर में इसकी कक्षाएं संचालित हो रही है.

ये भी पढ़े: दुर्ग में बड़ा हादसा: शिवनाथ नदी में गिरी कार, दो बच्‍चे सहित चार लोगों की डूबने से मौत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close