विज्ञापन

सुरक्षा कर्मी ने चली झूठी लूट की चाल ! फोन से हुआ खुलासा तो पुलिस ने दबोचा

Korba District Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में हुई लूटकांड का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है. सुराकछार मेन माइंस के इस  लूटकांड का मास्टरमाइंड कोई और नहीं बल्कि माइंस में तैनात सुरक्षा गार्ड ही निकला जिसने खुद ही रिपोर्ट दर्ज करवाई थी.

सुरक्षा कर्मी ने चली झूठी लूट की चाल ! फोन से हुआ खुलासा तो पुलिस ने दबोचा
सुरक्षा कर्मी ने चली झूठी लूट की चाल ! फोन से हुआ खुलासा तो पुलिस ने दबोचा

Chhattisgarh News in Hindi : छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में हुई लूटकांड का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है. सुराकछार मेन माइंस के इस  लूटकांड का मास्टरमाइंड कोई और नहीं बल्कि माइंस में तैनात सुरक्षा कर्मी ही निकला, जिसने खुद ही रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. बांकीमोंगरा थाना इलाके के SECL सुराकछार मेन माइंस के कांटाघर नंबर 3 में 12 अगस्त की रात हुई इस घटना में सुरक्षा कर्मी पुरेन्द्र कुमार मन्नेवार ने 13 अगस्त को थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. रिपोर्ट के अनुसार, रात करीब 02:30 बजे 4-5 अज्ञात लोग वहां पहुंचे और सुरक्षा कर्मी को बंधक बनाकर मारपीट की. इसके बाद, वे कांटाघर में लगी बैटरी, कम्प्यूटर सिस्टम और CCTV का NVR चोरी कर ले गए. साथ ही, गार्ड का मोबाइल फोन भी छीन लिया गया. सुरक्षा कर्मी ने बताया कि लुटेरों ने उत्पात मचाते हुए सब कुछ तहस-नहस कर दिया.

कैसे हुआ घटना का खुलासा ?

पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल जांच शुरू की. सबसे पहले पुलिस ने चोरी हुए मोबाइल का पता लगाने के लिए उसे सर्विलांस में लिया गया. तब गुम हुआ मोबाइल आरोपी अश्वनी कैवर्त नाम के एक शख्स के पास से बरामद हुआ. जब अश्वनी कैवर्त को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसने खुलासा किया कि इस लूटकांड में उसके साथ राकेश साहू, मुकेश साहू और तीन अन्य लोग शामिल थे.  उसने बताया कि यह पूरी घटना सुरक्षा कर्मी पुरेन्द्र कुमार मन्नेवार के कहने पर ही अंजाम दी गई थी.

पुलिस को लगातार किया गुमराह

जब पुलिस ने सुरक्षा कर्मी को हिरासत में लेकर पूछताछ की, तो उसने शुरुआत में गुमराह करने की कोशिश की. हालांकि, जब पुलिस ने उसके और अन्य आरोपियों के बीच हुई मोबाइल बातचीत की रिकॉर्डिंग उसे सुनाई, तो वह टूट गया और सारा सच उगल दिया.

ये भी पढ़ें : 

साड़ी का पल्लू कसकर महिला के साथ हैवानियत ! बदले के लिए शख्स ने पार की हदें

फरार आरोपियों की तलाशी जारी

पुलिस ने इस मामले में अब तक पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि तीन अन्य फरार आरोपियों की तलाश जारी है. गिरफ्तार आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है. पुलिस का कहना है कि शेष आरोपियों की भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें : 

बॉस ने किया रेप तो लड़की ने ऑफिस में की खुदकुशी... WhatsApp चैट ने खोले राज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
PMAYG: मोर आवास मोर अधिकार, छत्तीसगढ़ में इतने लोगों को मिली खुशियों की चाबी, CM साय ने कहा- आत्मिक संतोष है
सुरक्षा कर्मी ने चली झूठी लूट की चाल ! फोन से हुआ खुलासा तो पुलिस ने दबोचा
Action taken against Principal of Government Larangsai PG College Ramanujganj Balrampur case was related to molestation
Next Article
CG News: छात्रा से छेड़छाड़ करने वाले प्रिंसिपल पर एक्शन, ABVP और NSUI के विरोध के बाद चली गई कुर्सी
Close