विज्ञापन
Story ProgressBack

तपती गर्मी , पानी की किल्लत ! पेयजल की एक-एक बूंद को मोहताज हुए लोग

Heat Wave and Water Crisis : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में गर्मी कहर ढा रही है. प्रदेश में कई लोगों ने गर्मी के कारण अपनी जान भी गंवा दी है. गर्मी तेज होने से पानी की मांग भी काफी बढ़ गई है. प्रदेश में कई जगह पीने की पानी की समस्या की बात सामने आई है.

Read Time: 3 mins
तपती गर्मी , पानी की किल्लत ! पेयजल की एक-एक बूंद को मोहताज हुए लोग
तपती गर्मी , पानी की किल्लत ! पेयजल की एक-एक बूंद को मोहताज हुए लोग

Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में गर्मी कहर ढा रही है. प्रदेश में कई लोगों ने गर्मी के कारण अपनी जान भी गंवा दी है. गर्मी तेज होने से पानी की मांग भी काफी बढ़ गई है. प्रदेश में कई जगह पीने की पानी की समस्या की बात सामने आई है. बात करें, अगर चिरमिरी जिले की तो यहां की स्थिति और भी बदतर नज़र आ रही है. यहां के लोगों को पीने का साफ पानी भी नसीब नहीं हो रहा है. आलम ऐसा है कि तपती गर्मी में यहां के लोग काले पानी से प्यास बुझाने को मजबूर हैं. नगर पालिका निगम के कई वार्डों में बीते कुछ दिनों से गंदे पानी की सप्लाई हो रही है. इसे लेकर अधिकारियों को जानकारी दी गई है.

पानी की किल्लत का जिम्मेदार कौन ?

आपको बता दें कि नगर पालिका निगम चिरमिरी के सभी वार्डों में निगम की तरफ से पानी सप्लाई की जाती है. निगम को पानी PHE से मिलता है. खामी कहां है, दोनों विभागों को पता नहीं है. पड़ताल करते हुए जब पीएचई के फिल्टर प्लांट पहुंच, वहां पदस्थ इंजीनियर से फोन पर चर्चा करने की कोशिश की गई ताे इंजीनियर ने फोन रिसीव नहीं किया. इस मामले में फिल्टर प्लांट में पदस्थ कर्मचारियों से बात  करने पर कोई स्पष्ट जवाब नहीं मिला.

क्या बोले जिम्मेदार अधिकारी ?

फिल्टर प्लांट से इतना जरूर पता चल सका कि यहां के दो इंटक वेल से इलाके के 40 वार्ड में पानी सप्लाई किया जाता है. फिल्टर प्लांट में पानी के साफ सफाई के लिए कोई मापदंड प्रणाली इस्तेमाल नहीं की जाती है. कर्मचारियों से बात करने पर बताया कि साहब आते हैं. उनकी तरफ से जितनी मात्रा में चूना, एलम और अन्य केमिकल पानी की सफाई के लिए डाले जाने का निर्देश दिया जाए जाता है, उसी के आधार पर हम कार्य करते हैं. निर्धारित मापदंड क्या है, हमें नहीं मालूम है.

यह भी पढ़ें - Heat Wave: छ्त्तीसगढ़ में जारी है गर्मी का कहर, अधिकांश जिलों में पारा 45 से ऊपर

यह भी पढ़ें - MP Today Weather: MP में 48 डिग्री का टॉर्चर, लू के थपेड़ों से जीना हुआ मुहाल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Indian Railway: भारत गौरव ट्रेन से कर सकते हैं इन 6 तीर्थ स्थलों के दर्शन, IRCTC ऐसे करा रहा है यात्रा
तपती गर्मी , पानी की किल्लत ! पेयजल की एक-एक बूंद को मोहताज हुए लोग
Chhattisgarh News Korea Farmers busy preparing for Kharif crop in Baikunthpur
Next Article
छत्तीसगढ़ में अब समितियों से नहीं मिलेगा गोबर ! ऑनलाइन पोर्टल हुए बंद, जानिए वजह
Close
;