विज्ञापन
This Article is From Dec 22, 2023

पांच साल बाद भी नहीं दिया सब इंस्पेक्टर भर्ती का रिजल्ट, अभ्यर्थियों ने बिलासपुर में निकाला कैंडल मार्च

Chhattisgarh Sub Inspector Recruitment Result: छत्तीसगढ़ में पांच साल पहले आई सब इंस्पेक्टर भर्ती प्रक्रिया अभी तक पूरी नहीं हो पाई है. जिसके चलते अभ्यर्थी सरकार से रिजल्ट की गुहार लगा रहे हैं.

पांच साल बाद भी नहीं दिया सब इंस्पेक्टर भर्ती का रिजल्ट, अभ्यर्थियों ने बिलासपुर में निकाला कैंडल मार्च
बिलासपुर में सब इंस्पेक्टर भर्ती 2018 के रिजल्ट को जारी करने की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने शुक्रवार को कैंडल मार्च निकाला.

Chhattisgarh Sub Inspector Recruitment 2018: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर (Bilaspur) में सब इंस्पेक्टर भर्ती (Sub Inspector Recruitment) के रिजल्ट को जारी करने की मांग को लेकर अभ्यर्थियों (Candidates) ने शुक्रवार को कैंडल मार्च (Candle March) निकाला. अभ्यर्थी 2018 में हुई भर्ती का रिजल्ट जारी करने की मांग कर रहे थे. इस दौरान बड़ी संख्या में एकत्रित होकर अभ्यार्थियों ने जल्द से जल्द रिजल्ट जारी करने की मांग की. प्रदर्शन के दौरान अभ्यर्थियों ने कहा कि सब इंस्पेक्टर संवर्ग भर्ती परीक्षा की प्रक्रिया को 6 वर्ष पूरे होने वाले हैं, इस भर्ती की सारी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है, लेकिन अब तक रिजल्ट जारी नहीं किया गया.

हाईकोर्ट ने रिजल्ट जारी करने का दिया था आदेश

आपको बता दें कि 2018 में छत्तीसगढ़ में सब इंस्पेक्टर भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई थी. इस भर्ती की  सारी प्रक्रिया पूरी होने के बाद भी अभी तक रिजल्ट जारी नहीं किया गया है. जिसके चलते  अभ्यर्थी असमंजस की स्थिति में फंसे हुए हैं और उनका भविष्य अधर में लटका हुआ है. अभ्यर्थियों के द्वारा लगातार रिजल्ट जारी करने की मांग की जा रही है. इससे पहले भी अभ्यर्थियों ने सरकार से रिजल्ट जारी करने की अपील की थी.

सब इंस्पेक्टर भर्ती के रिजल्ट में हुई देरी के बाद हाईकोर्ट (Chhattisgarh High Court) में याचिका भी दायर की गई थी. जिसके बाद उच्च न्यायालय ने रिजल्ट जारी करने के लिए दिशा निर्देश जारी किए थे. जिसकी प्रक्रिया 5 जनवरी 2024 तक पूरी की जानी है.

2021 में बढ़ाए गए थे पद

बता दें कि छत्तीसगढ़ में सब इंस्पेक्टर सूबेदार और प्लाटून कमांडर के 655 पदों में भर्ती के लिए अगस्त 2018 को विज्ञापन जारी किया गया था. जिसे 2021 में बढ़ा कर 975 किया गया और अलग-अलग चरणों में भर्ती की प्रक्रिया को पूर्ण किया जा चुका है, लेकिन रिजल्ट अभी तक जारी नहीं किया गया है. जिसकी वजह से सरकार के खिलाफ अभ्यार्थियों की नाराजगी सड़कों को पर दिख रही है.

ये भी पढ़ें - देवास जिले में 13 साल की बच्ची को पिता ने 50 हजार में बेचा! वीडियो वायरल होने पर ये हुआ...

ये भी पढ़ें - CM के आदेश का उल्लंघन करना डीजे वाले बाबू को पड़ा महंगा, पुलिस ने वाहन समेत जब्त किया DJ

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
CG News: राजस्व मंत्री पर तहसीलदार संघ के अध्यक्ष ने लगाया आरोप, तो सरकार ने कर दिया निलंबित
पांच साल बाद भी नहीं दिया सब इंस्पेक्टर भर्ती का रिजल्ट, अभ्यर्थियों ने बिलासपुर में निकाला कैंडल मार्च
Paralympics Games Paris 2024 Sumit Antil sets new record in Men's Javelin Throw - F64, creates history by winning two consecutive gold medals
Next Article
Paralympics Games Paris 2024: नए रिकॉर्ड के साथ सुमित ने फेंका 'स्वर्णिम' भाला, ये इतिहास भी रच डाला
Close