विज्ञापन

Rakshabandhan पर चार साल बाद जेल में मनाई गई राखी, त्योहार के लिए किया गया खास इंतजाम

CG News: जेल प्रशासन ने बंदी भाई-बहनों के लिए राखी का त्योहार मानने का खास इंतजाम किया. प्रशासन ने शाम चार बजे तक भाई-बहन राखी बांध सकते हैं.

Rakshabandhan पर चार साल बाद जेल में मनाई गई राखी, त्योहार के लिए किया गया खास इंतजाम
रायगढ़ के जेल में मनाई गई राखी

Rakhi in Jail: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के रायगढ़ (Raigarh) जिला जेल (Jail) में फिर एक बार राखी का त्योहार पूरे धूमधाम से मनाया गया. जेल प्रशासन (Jail Management) ने कोरोना महामारी के दौरान बंद की गई राखी की परंपरा को पुनः चार साल बाद इस साल शुरू किया. इसका निर्णय प्रशासन से अनुमति मिलने के बाद लिया गया. बहनों के लिए जेल प्रशासन ने कई खास इंतजाम भी किए.  

धूमधाम से मना त्योहार

जेलर शत्रुघन कुर्रे ने बताया कि शासन से अनुमति मिलने के बाद जेल परिसर में चार साल बाद फिर से एक बार राखी का त्योहार पूरे धूमधाम से मनाया गया. जेल प्रबंधन ने जेल में बंदी भाइयों को राखी बांधने आने वाली बहनों और जेल में बंदी बहनों से राखी बंधवाने आने वाले भाइयों को आमने-सामने बिठाकर राखी का त्योहार मानने दिया गया. इसके के लिए विशेष तरह की व्यवस्था की गई. बहनों के लिए गुलाल, रोली, अक्षत और थाली जेल प्रशासन ने दिया. 

ये भी पढ़ें :- रक्षाबंधन पर्व पर CM मोहन ने आधी आबादी के प्रति प्रतिबद्धता दोहराई, इस योजना को मिली सराहना से हुए अभिभूत

इन चीजों की दी गई अनुमति

बारिश से बचने के लिए शेड बनाया गया. बहनों और परिजनों को अपने साथ मिठाइयां और फल लाने की अनुमति दी गई. सुबह से ही बहनें अपने परिजनों के साथ आने लगी. हालांकि, दोपहर 1.30 बजे से मुहूर्त की वजह सेम सुबह इनकी संख्या कम दिखी. लेकिन, दूर-दराज से आने वाले भाई बहनों के लिए शाम चार बजे तक जेल परिसर में राखी का त्योहार मानने की व्यवस्था की गई. जिसे लेकर जेल परिसर में काफी अच्छा माहौल बना रहा.

ये भी पढ़ें :- दाऊद इब्राहिम, छोटा राजन, इस्माइल खान,सिमी...सनसनीखेज खुलासे हैं नई किताब'शैकल द स्टॉर्म' में

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हे 'विष्णु' जी! आदिवासियों के लिए 14 करोड़ के वाद्ययंत्र खरीदे आपके अफसरों ने, अब खा रहे हैं धूल
Rakshabandhan पर चार साल बाद जेल में मनाई गई राखी, त्योहार के लिए किया गया खास इंतजाम
Balodabazar Aagjani: Will Devendra Yadav, lodged in Raipur Central Jail, get bail? Today is the last date of judicial custody of Congress MLA
Next Article
Balodabazar Aagjani: रायपुर सेंट्रल जेल में बंद देवेंद्र यादव को मिलेगी बेल? कांग्रेस विधायक की न्यायिक हिरासत की आखिरी तारीख आज
Close