विज्ञापन

Rajnandgaon: स्कूल में नहीं है एक भी शिक्षक... बच्चों ने की शिकायत, तो ऐसे हुआ बवाल

Chhattisgarh News: राजनांदगांव स्कूल के बच्चों ने आरोप लगाया कि डीईओ ने उनको छोटी सी मांग करने पर फटकार लगा दी. इसको लेकर उन्होंने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा और डीईओ की शिकायत की.

Rajnandgaon: स्कूल में नहीं है एक भी शिक्षक... बच्चों ने की शिकायत, तो ऐसे हुआ बवाल
DEO की शिकायत लेकर कलेक्टर ऑफिस पहुंचे बच्चे

Rajnandgaon News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के राजनांदगांव ( में शिक्षक की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे स्कूली छात्र-छात्राओं को कथित धमकाने के मामले को लेकर आज युवा कांग्रेस (Yuva Congress) और NSUI के कार्यकर्ता पदाधिकारीयों द्वारा कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंच कलेक्टर के नाम डिप्टी कलेक्टर (Deputy Collector) को ज्ञापन सौंपा गया. जिला शिक्षा अधिकारी पर कार्रवाई करने की उन्होंने मांग की. कार्रवाई नहीं करने पर उग्र प्रदर्शन की उन्होंने चेतावनी भी दी. वहीं पूरे मामले में जिला शिक्षा अधिकारी ने खेद व्यक्त किया है. उनका कहना है कि ये सभी आरोप गलत है.

स्कूली छात्रों का मुद्दा पहुंचा कलेक्टर ऑफिस

राजनांदगांव कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंच युवा कांग्रेस और एनएसयूआई के कार्यकर्ता पदाधिकारीयों ने ज्ञापन सौंपा. मामला मंगलवार को जिले के डोंगरगढ़ ब्लॉक के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय आलीवारा के छात्र-छात्राओं के द्वारा जनदर्शन में स्कूल में शिक्षक की कमी और शिक्षक नियुक्त किए जाने की मांग से जुड़ा था. कलेक्टर से मुलाकात के बाद जिला शिक्षा अधिकारी से बच्चों ने मुलाकात की. इस दौरान कथित तौर पर जिला शिक्षा अधिकारी के द्वारा बच्चों के साथ दुर्व्यवहार करते हुए जेल जाने की और अन्य बातें कहीं गई थी. जिससे नाराज होकर बच्चे कलेक्ट्रेट कार्यालय से रोते हुए निकले और अपनी पीड़ा पत्रकारों को बताई.

ये भी पढ़ें :- नगर निगम के शोषण से आहत कर्मचारी ने खाई सल्फास की गोलियां, बमुश्किल बची जान

जिला शिक्षा अधिकारी ने दिया अपना बयान

पूरे मामले में जिला शिक्षा अधिकारी अभय कुमार जायसवाल ने कहा कि बच्चे शिक्षक की कमी को लेकर आए हुए थे. मैंने उन्हें समझाइश दी. इसके साथ ही वैकल्पिक व्यवस्था भी की जा रही है. बच्चों के साथ पालक भी थे. मैं कल ही स्कूल का निरीक्षण किया और वैकल्पिक व्यवस्था की गई है. इस तरीके से कोई बात नहीं कही गई, लेकिन फिर भी अगर बात बुरी लगी हो तो मैं खेद व्यक्त करता हूं.

ये भी पढ़ें :- Teacher's Day Special: पेंड्रा के इस शिक्षक को मिलेगा एकलव्य सम्मान, पढ़ाने के साथ इस तरह समाज को दिखा रहे दिशा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
छत्तीसगढ़:धान खरीदी में एक हजार करोड़ रुपये पर फिरा पानी, नेता प्रतिपक्ष महंत ने लगाए गंभीर आरोप
Rajnandgaon: स्कूल में नहीं है एक भी शिक्षक... बच्चों ने की शिकायत, तो ऐसे हुआ बवाल
Bilaspur Assistant teachers with B.Ed degree not get relief from Supreme Court
Next Article
CG: बीएड डिग्री धारक सहायक शिक्षकों को सुप्रीम कोर्ट का झटका! इस मामले में नहीं मिली राहत
Close