विज्ञापन

Patwari Strike: छत्तीसगढ़ पटवारी संघ की हड़ताल, राजस्व विभाग में काम ठप 

Chhattisgarh News: अपनी 32 सूत्रीय मांगों को लेकर पटवारी हड़ताल पर चले गए हैं. इसकी वजह से राजस्व विभाग में पटवारी से जुड़े काम ठप हो गए है.  

Patwari Strike: छत्तीसगढ़ पटवारी संघ की हड़ताल, राजस्व विभाग में काम ठप 
अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे पटवारी

Government Patwari on Strike: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में पटवारी हड़ताल (Patwari Strike) पर बैठ गए है. करीब 5000 से अधिक पटवारी अनिश्चितकालीन हड़ताल (Indefinite Strike) पर चले गए. ऑनलाइन एप भुइयां (Bhuiyan App) में गड़बड़ी, संसाधनों की कमी समेत 32 सूत्रीय मांगों (32 point demands) को लेकर पटवारी आंदोलन कर रहे हैं. इस हड़ताल की वजह से राजस्व विभाग (Governmental Department) के सभी काम ठप पड़े हुए है. 

हड़ताल पर बैठे पटवारी

हड़ताल पर बैठे पटवारी

इन मांगों को लेकर पटवारी कर रहे हड़ताल 

प्रदेश के पटवारियों का कहना है कि सरकारी ऑफिस में ऑनलाइन कामों के लिए कंप्यूटर, इंटरनेट, प्रिंटर जैसी चीजों की सुविधा ही नहीं है. इनका आरोप है कि ऑनलाइन कार्य के लिए शासन द्वारा किसी भी तरीके की कोई सुविधा नहीं दी जाती है. इसके अलावा, आवश्यक संसाधन और नेट भत्ता भी नहीं दिया जाता है.

ये भी पढ़ें :- Coal Scam:निलंबित IAS रानू साहू समेत दो हाई प्रोफाइल आरोपियों को SC से मिली जमानत

भुइंया पोर्टल में गड़बड़ी

पटवारियों की सरकार से शिकायत है कि उन्हें जरूरी सुविधा नहीं दी जाती है. ऑनलाइन नक्शा बटांकन में संशोधन सीधे पटवारी की आईडी से होनी चाहिए, जो अभी नहीं होती है. जिला स्तर पर सहायक प्रोगामरों की पदस्थापना की जानी चाहिए. साथ ही, भूमि खरीद-बेच में रजिस्ट्री के साथ ही भुइंया पोर्टल पर भी इसे अपडेट किया जाना चाहिए. किसान की कर्ज लेने बैंक में काट लेने के बाद भी भुइंया पोर्टल में बंधक नहीं हटाया जाता है, उसे स्वतः हटाने का प्रावधान होना चाहिए.

ये भी पढ़ें :- Bilaspur: सिम्स प्रबंधन की मनमानी, 20 साल से कार्यरत 9 कर्मचारियों को बिना नोटिस के हटाया

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Navratri 2024: मां बम्लेश्वरी के धाम पहुंचे बृजमोहन अग्रवाल, पूर्व गृहमंत्री के बयान पर ऐसे किया पलटवार
Patwari Strike: छत्तीसगढ़ पटवारी संघ की हड़ताल, राजस्व विभाग में काम ठप 
Raipur Appointment for authorities Gomti Sai Surguja BJP Guru Khushvant Sahib Aarang MLA
Next Article
छत्तीसगढ़ में प्राधिकरणों के लिए नियुक्ति हो गई शुरू, पहली लिस्ट में इनके नाम
Close