विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 07, 2023

Raipur: चुनावों से पहले बेरोजगार युवाओं को साधने के लिए कांग्रेस सरकार ने 3 महीने में निकाली 13 हजार भर्तियां

Raipur: पिछले 3 महीने में अलग-अलग विभागों में विभिन्न पदों पर करीब 13 हजार पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किए गए. शिक्षा विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, वन विभाग की भर्ती प्रक्रिया लगभग पूरी कर ली गई है. शिक्षा विभाग में नियुक्तियां भी दी जा चुकी हैं, लेकिन कई ऐसी भर्तियां भी हैं, जो विज्ञापन जारी होने के बाद भी अटक सकती हैं.

Raipur: चुनावों से पहले बेरोजगार युवाओं को साधने के लिए कांग्रेस सरकार ने  3 महीने में निकाली 13 हजार भर्तियां
रायपुर:

Raipur: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) की तारीखों का ऐलान कभी हो सकता है. चुनाव से पहले बेरोजगार युवाओं को साधने के लिए राज्य की कांग्रेस सरकार (Congress Government) ने कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती. इसके तहत ही पिछले 3 महीने में अलग-अलग विभागों में विभिन्न पदों पर करीब 13 हजार पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किए गए. शिक्षा विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, वन विभाग की भर्ती प्रक्रिया लगभग पूरी कर ली गई है. शिक्षा विभाग में नियुक्तियां भी दी जा चुकी हैं, लेकिन कई ऐसी भर्तियां भी हैं, जो विज्ञापन जारी होने के बाद भी अटक सकती हैं. क्योंकि प्रदेश में कभी आचार सहिंता लग सकती है. यही कारण है कि भर्ती के लिए विज्ञापन जारी होने के बाद भी परीक्षा की तारीख अब तक जारी नहीं की गई है. सभी परीक्षाएं छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (CG व्यापम) द्वारा ली जानी है.

इन विभागों में जारी है भर्ती की प्रक्रिया

पुलिस विभाग

सिपाही, ट्रेडमैन के 6 हजार पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी

20 अक्टूबर से मंगाए जा रहे आवेदन

छत्तीसगढ़ कृषि विपणन मंडी बोर्ड

सयायक संचाल के 2, सचिव वरिष्ठ के 10, सचिव कनिष्ठ के 18 पदों पर भर्ती के लिए 4 अक्टूबर से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू, अभी परीक्षा की तारीख घोषित नहीं की गई हैं.

ये भी पढ़ें- MPPSC राज्य वन सेवा मुख्य परीक्षा 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, यहां देखें लास्ट डेट 

एपेक्स, राज्य सहकारी बैंक मर्यादित 

अलग-अलग 26 पदों के लिए 15 और 29 अक्टूबर को परीक्षा की तिथि घोषित है, लेकिन आचार सहिंता लागू होने के बाद प्रक्रिया अटक सकती है.

ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी

305 पदों पर भर्ती के लिए 29 सितंबर से 26 अक्टूबर 2023 तक आवेदन मंगाए गए हैं, लेकिन परीक्षा की तारीख घोषित नहीं की गई है.

इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड 
छत्तीसगढ़ स्टेट पावर ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड के असिसटेंट इंजीनियर और जूनियर इंजीनियर के 429 पदों पर भर्ती 22 सितंबर से 14 अक्टूबर तक आवेदन मंगाए गए हैं, लेकिन परीक्षा की तारीख घोषित नहीं की गई है.

ये भी पढ़ें- AIIMS Bhopal Recruitment 2023 : एम्स ग्रुप-सी के 233 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, देखें डिटेल्स

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Chhattisgarh News: सूरजपुर SDM पर किसान ने लगाया जान से मारने का आरोप...पहले कांग्रसी नेताओं के साथ की थी मारपीट
Raipur: चुनावों से पहले बेरोजगार युवाओं को साधने के लिए कांग्रेस सरकार ने  3 महीने में निकाली 13 हजार भर्तियां
Sahara India Case Former regional manager arrested from Bilaspur in Sahara fraud case know what is the matter
Next Article
Sahara India Case: सहारा फ्रॉड मामले में पूर्व रीजनल मैनेजर बिलासपुर से गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला
Close
;