विज्ञापन
Story ProgressBack

Raigarh: चोरी करने वाले अंतर्राज्यीय 'पत्थर गिरोह' का भंडाफोड़, 8 आरापियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Chhattisgarh Crime News: रायगढ़ पुलिस ने चोरी करने वाले अंतर्राज्यीय ‘पत्थर गिरोह' का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने ‘पत्थर गिरोह' के 6 आरोपियों समेत 8 लोगों को गिरफ्तार किया है.

Read Time: 3 min
Raigarh: चोरी करने वाले अंतर्राज्यीय 'पत्थर गिरोह' का भंडाफोड़, 8 आरापियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
पुलिस ने 'पत्थर गिरोह' के 8 आरापियों को किया गिरफ्तार.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की रायगढ़ (Raigarh) पुलिस ने चोरी करने वाले अंतर्राज्यीय ‘पत्थर गिरोह' का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने ‘पत्थर गिरोह' के 6 आरोपियों और उनसे चोरी की जेवरात को खरीदी करने वाले 2 अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया है. रायगढ़ पुलिस ने ये गिरफ्तारी मध्य प्रदेश के अलिराजपुर से की है. 

पुलिस ने आरोपियों से डेढ किलो चांदी, 06 मोबाइल और चोरी में प्रयुक्त औजार बरामद किया है. आरोपियों ने पूछताछ में  बताया कि रायगढ़ जिले के कृष्णा विहार कोलानी (कोतरारोड़), बेलारी, मुरालीपाली (भूपदेवपुर), सांगीतराई (जूटमिल) में चोरी करने के अलावा अन्य राज्यों के कई जिलों में घटना को अंजाम देता है.

छत्तीसगढ़ के अलावा अन्य राज्यों में देता का घटना को अंजाम

गिरोह का मास्टर मांइड आलम सिंह बामनिया और सूर्या उर्फ सुअर मोहनिया हैं. फिलहाल दोनों पुलिस की गिरफ्त में हैं. बता दें कि  ‘पत्थर गिरोह' के सदस्य घूम-घूम कर पहले घरों की रैकी करते हैं और फिर घटना को अंजाम देते हैं. वहीं इस गैंग में शामिल 16 लोगों ने चोरी की घटना को अंजाम देने के लिए 4 अलग-अलग गैंग बनाए हैं. 

कैसे हुआ ‘पत्थर गिरोह' का खुलासा?

इसी साल फरवरी महीने में रायगढ़ के कोतरारोड़ के कृष्णाविहार कॉलोनी स्थित अंकित अग्रवाल के घर में घुसकर 1,35,000 रुपये की सोने-चांदी के जेवरात को चोरी किया. हालांकि पुलिस ने शिकायत के आधार पर आईपीसी की धारा 457, 380 के तहत मामला दर्ज किया और घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक दिव्यांग कुमार पटेल ने जांच के लिए संयुक्त टीम बनाई.

टीम ने 7 अप्रैल को 'पत्थर गिरोह'  के मास्टर माइंड आलम सिंह बामनिया को रैकी करते हुए संदिग्ध अवस्था में हिरासत में लिया. पूछताछ के दौरान उसने कोतरारोड़ और जिले में अपने गिरोह के सदस्यों के साथ चोरी करना बताया. जिसके बाद पुलिस ने गिरोह के सदस्यों की जानकारी निकाली और फिर बिलासपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक डॉ0 संजीव शुक्ला के निर्देश पर गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए रायगढ़, बलौदा बाजार, दुर्ग में संयुक्त विशेष टीम को गठित किया गया.

मध्य प्रदेश के अलिराजपुर से की गिरफ्तारी

विशेष टीम ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अलिराजपुर, धार, झाबुआ (मध्यप्रदेश) पहुंची और खोजबीन की. इस दौरान पुलिस की टीम ने महिला समेत 4 लोगों को हिरासत में लिया. पुलिस ने इन लोगों से सख्ती से पूछताछ की. इसके बाद इनसे  चोरी की सामाग्री खरीदी करने वाले अलिराजपुर के 2 अन्य लोगों को गिरफ्तार कर रायगढ़ लाया.

गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ करने के बाद इनके एक अन्य साथी सूर्या उर्फ सुअर को पुलिस ने कोतरारोड के किरोड़ीमल क्षेत्र से गिरफ्तार किया. 

1.5 kg चांदी के आभूषण बरामद

पुलिस ने बताया कि आरोपियों से कुल 1.445 किलोग्राम चांदी के आभूषण जिसकी कीमत करीब 1,10,000 रुपये हैं. खर्च के बाद बचे नकदी रकम कुल 19,670 रुपये, 06 मोबाइल (18,000 रुपये), औजार-02 स्क्रू पाना, 02 प्लास, 04 पेचकस, 01 हेक्सा ब्लेड, रॉड, कटर, टार्च, कपड़े का मास्क (1.50 लाख रुपये) को जब्त किया है. आरोपी अपने थैले में पाना, पेचकस, पत्थर रख कर दिन के समय घूम-घूम कर सुने घरों की रैकी करता था और रात में सुनियोजित तरीके से घटना को अंजाम देता था. 

ये भी पढ़े: 'ये सिर्फ ट्रेलर था, अगली बार गोलियां दीवारों पर नहीं...' सलमान खान को बिश्नोई गैंग की धमकी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close