विज्ञापन
Story ProgressBack

Bharat Jodo nyaya Yatra: सरगुजा में गरजे राहुल, बोले- सवाल पूछने वालों के खिलाफ लगाए जा रहे हैं ED, CBI और IT

Rahul Gandhi Bharat Jodo Nyay Yatra: ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के तहत छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले के उदयपुर में रामगढ़ चौक पर एक सभा को संबोधित करते हुए गांधी ने कहा कि अगर लोग किसी चीज के खिलाफ आवाज उठाते हैं, तो उन्हें ईडी, सीबीआई और आईटी की कार्रवाइयों का सामना करना पड़ता है.

Read Time: 3 min
Bharat Jodo nyaya Yatra: सरगुजा में गरजे राहुल, बोले- सवाल पूछने वालों के खिलाफ लगाए जा रहे हैं ED, CBI और IT

Rahul Gandhi in Chhattisgarh: कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मंगलवार को भाजपा (BJP) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार (Union Government of India) पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने दावा किया कि देश में केवल कुछ ही लोगों को मौजूदा ‘व्यवस्था' से फायदा हो रहा है, जबकि दूसरे लोग करों का भुगतान कर रहे हैं, लेकिन भूख से उनकी जान जा रही है.

अपनी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के तहत छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले के उदयपुर में रामगढ़ चौक पर एक सभा को संबोधित करते हुए गांधी ने कहा कि अगर लोग किसी चीज के खिलाफ आवाज उठाते हैं, तो उन्हें ईडी, सीबीआई और आईटी की कार्रवाइयों का सामना करना पड़ता है. उन्होंने दावा किया कि इस वक्त देश में हिंसा हो रही है और नफरत फैलाई जा रही है, क्योंकि देश में चौबीसों घंटे लोगों के साथ अन्याय हो रहा है. उन्होंने कहा कि यह इस हद तक हो चुका है कि लोग इसके आदी हो गए हैं और अब उन्हें इसका अहसास भी नहीं है.

मौजूदा व्यवस्था से 1000-2000 को ही हो रहा फायदा

राहुल ने कहा कि आप लोगों को दिन में तीन बार खुद से एक सवाल जरूर पूछना चाहिए कि आपको हर दिन देश के कोष से कितना पैसा मिल रहा है? आपके दिन भर के संघर्ष और प्रयासों के बाद आपको कितना रिटर्न मिल रहा है? 10 दिनों में आपको पता चल जाएगा कि एक सिस्टम आपको धोखा दे रहा है और प्रधानमंत्री इसके शीर्ष पर हैं. उन्होंने कहा कि उस व्यवस्था में पिछड़े, दलित और आदिवासी और सामान्य वर्ग के गरीबों की 73 प्रतिशत आबादी में से कोई भी व्यक्ति नहीं है. उस व्यवस्था में 100-200 से लेकर 1000-2000 को फायदा हो रहा है. बाकी लोग सिर्फ देख रहे हैं, भूख से मर रहे हैं और जीएसटी का भुगतान कर रहे हैं. इस मौके पर राहुल गांधी ने बताया कि इसिए उन्होंने ‘भारत जोड़ो यात्रा' में न्याय शब्द क्यों जोड़ा है.

ये भी पढ़ें- गोदाम की आड़ में भाजपा नेता चला रहा था अवैध शराब की फैक्ट्री, मिली 1 करोड़ से ज्यादा की सामग्री

राहुल ने उदाहरण देकर भी समझाया

इस बीच उन्होंने एक व्यक्ति को अपने वाहन में बैठने के लिए कहा और बताया कि कैसे लोग कथित तौर पर सिस्टम का खामियाजा भुगत रहे हैं. गांधी ने कहा कि मान लीजिए कि यह शख्स बाजार जाता है और 2-3 लोग उसका बटुआ चुराने का फैसला करते हैं, तो पहला काम क्या होगा? पहला व्यक्ति (चोर) उसका (आदमी का) ध्यान भटका देगा. इस तरह से आपको देश में गुमराह किया जा रहा है. इस बीच दूसरा व्यक्ति आता है और बटुआ चुरा लेता है. जीएसटी और नोटबंदी एक ही हैं. आखिर में शोर मचाने पर तीसरा शख्स (चोर) आपको दो थप्पड़ मारता है. अगर आप असहमति व्यक्त करते हैं, तो सीबीआई, आईटी और ईडी आ जाएगी.

ये भी पढ़ें- MP News: मुख्यमंत्री मोहन यादव का दावा, 16 प्रतिशत से ज्यादा है मध्य प्रदेश की विकास दर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close