विज्ञापन
Story ProgressBack

गोदाम की आड़ में भाजपा नेता चला रहा था अवैध शराब की फैक्ट्री, मिली 1 करोड़ से ज्यादा की सामग्री

पुलिस ने प्राथमिक पड़ताल में जो कुछ हासिल किया है उसकी मानें तो यह गोरखधंधा कई साल से चल रहा था और भाजपा नेता अपने रसूक और पद का दुरुपयोग करते हुए शराब बनाने का यह गोरखधंधा कई साल से चला रहे थे.

गोदाम की आड़ में भाजपा नेता चला रहा था अवैध शराब की फैक्ट्री, मिली 1 करोड़ से ज्यादा की सामग्री
शिवपुरी में पुलिस ने अवैध शराब की फैक्ट्री पर मारा छापा

Shivpuri Illicit Liquor Factory: शिवपुरी जिले की करैरा पुलिस ने एक कार्रवाई की है. इस कार्रवाई की जद में कोई और नहीं बल्कि बीजेपी नेता सहित सात आरोपी आए हैं. इन पर आरोप है कि ये इलाके में अवैध शराब की फैक्ट्री चला रहे थे. पुलिस ने इस अवैध शराब के कारखाने पर छापा मार कर इसका खुलासा किया है. फिलहाल भाजपा नेता फरार बताए जा रहे हैं जिनकी पुलिस तलाश कर रही है जबकि पुलिस ने इससे संबंधित सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक शराब गोदाम पर छापा मारा जहां से कुछ आरोपियों को गिरफ्तार किया. उनकी पूछ परख हुई तब उन्होंने एक और खुलासा किया. पुलिस ने जगह पर जाकर छापा डाला तो पता लगा कि भाजपा नेता खुद अपने बिजली ठेकेदार ऑफिस की आड़ में एक अवैध शराब का कारखाना चला रहे हैं. पुलिस ने यहां से अवैध शराब खाने में मौजूद शराब बनाने की सामग्री, मशीन और कुछ शराब के साथ सात लोगों को गिरफ्तार किया है जबकि खुद भाजपा नेता फरार होने में कामयाब रहे जिनकी पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है.

यह भी पढ़ें : गाड़ी से उतर कर 'मोदी-मोदी' के नारे लगाने वालों से मिले राहुल, विरोधियों को दिया 'फ्लाइंग किस'

1 करोड़ रुपए से ज्यादा की सामग्री बरामद

करेरा पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि अवैध शराब की यह फैक्ट्री भाजपा नेता पिछड़ा वर्ग मोर्चा के महामंत्री पंकज लोधी अपने विद्युत ठेकेदार ऑफिस के भीतर गोदाम में चला रहे थे. इस पर पुलिस की टीम ने दबिश दी और मौके से संदिग्ध चीजों के अलावा शराब बनाने में उपयोग की जाने वाली सामग्री और बनी हुई शराब को बरामद किया. पुलिस ने इस बरामद की गई सामग्री की कीमत 1 करोड़ से भी ज्यादा बताई है. पुलिस का कहना है कि बरामद की गई सभी सामग्री 1 करोड़ 25 लाख रुपए से ज्यादा कीमत की है. 

शराब बनाने से लेकर पैकिंग तक का सब इंतजाम

फिलहाल इस संबंध में पुलिस और जांच पड़ताल कर रही है लेकिन पुलिस ने सात आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मुकदमा कायम कर अपना काम शुरू किया है तो वहीं दूसरी तरफ फरार हुए भाजपा नेता को ढूंढ़ने की कोशिश की जा रही है. भाजपा के इस नेता की अवैध शराब की फैक्ट्री में शराब बनाने से लेकर उसे पैकेट में पैक करने तक की पूरी मशीन और सामग्री मौजूद थी. यह गोरखधंधा यहां बाकायदा चल रहा था. पुलिस ने इससे संबंधित एक-एक सामान को बरामद कर उसकी कीमत एक करोड़ 25 लाख रुपए आंकी है.

यह भी पढ़ें : सदन में बोले CM, 'मोदी जैसा कोई नहीं', नेता प्रतिपक्ष ने पूछा- पीएम की इतनी तारीफ, अमित शाह की जगह लेंगे क्या?

कई साल से चल रहा था गोरख धंधा

पुलिस ने प्राथमिक पड़ताल में जो कुछ हासिल किया है उसकी मानें तो यह गोरखधंधा कई साल से चल रहा था और भाजपा नेता अपने रसूक और पद का दुरुपयोग करते हुए शराब बनाने का यह गोरखधंधा कई साल से चला रहे थे. भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के महामंत्री ने एक गोदाम को किराए पर लिया और गोदाम मालिक से कहा कि वह बिजली ठेकेदार का काम करते हैं और इससे जुड़े कारोबार को चलाने के लिए बिजली उपकरणों को रखने और काम करने के लिए उन्हें गोदाम की जरूरत है लेकिन यहां बिजली ठेकेदारी के उपकरणों की आड़ में उन्होंने अवैध शराब की फैक्ट्री खोलकर गोरखधंधा शुरू किया हुआ था.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भाई ने अश्लील फिल्म देखकर.... छोटी बहन का किया बलात्कार फिर माँ के सामने....
गोदाम की आड़ में भाजपा नेता चला रहा था अवैध शराब की फैक्ट्री, मिली 1 करोड़ से ज्यादा की सामग्री
Jabalpur Regional Industry Conclave CM Mohan Yadav inaugurated investors from these countries gathered
Next Article
Jabalpur Industry Conclave: CM मोहन यादव ने किया रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का उद्घाटन, इन देशों के निवेशक जुटे
Close
;