विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 11, 2023

अनुच्छेद 370 पर बोले विष्णुदेव साय, "सुप्रीम कोर्ट का फैसला भारत की जीत", PM मोदी और शाह को दी बधाई

सर्वोच्च न्यायालय ने सोमवार को अनुच्छेद 370 पर ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए केंद्र सरकार के कदम को सही ठहराया है. जिस पर प्रतिक्रिया देते हुए विष्णुदेव साय ने इस देश की जीत बताया. इसके साथ ही उन्होंने पीएम मोदी और अमित शाह को बधाई दी.

Read Time: 3 mins
अनुच्छेद 370 पर बोले विष्णुदेव साय, "सुप्रीम कोर्ट का फैसला भारत की जीत", PM मोदी और शाह को दी बधाई
फाइल फोटो

Vishnu Deo Sai reaction on Supreme Court verdict on Article 370: छत्तीसगढ़ के नवनियुक्त मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (Newly appointed Chief Minister of Chhattisgarh Vishnu Deo Sai) ने अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court of India) के फैसले को ऐतिहासिक बताया है. उन्होंने कहा कि 5 अगस्त 2019 को भारत की संसद (Parliament of India) द्वारा लिए गए फैसले को सुप्रीम कोर्ट द्वारा बरकरार रखा जाना भारत की जीत है. साय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) को बधाई देते हुए आगे कहा कि यह सिर्फ कानूनी फैसला मात्र नहीं है. यह एकजुट भारत के निर्माण के हमारे सामूहिक संकल्प का प्रमाण है.

बता दें कि सोमवार को सर्वोच्च न्यायालय ने अनुच्छेद 370 पर ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए केंद्र सरकार के कदम को सही ठहराया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अनुच्छेद 370 संवैधानिक तरीके से हटाया गया है, इसे हटाने के लिए राज्य सरकार के परामर्श की जरूरत नहीं है.

सुप्रीम कोर्ट का फैसला देश की जीत

छत्तीसगढ़ के नवनियुक्त मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के माध्यम से सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा,"अनुच्छेद 370 को निरस्त करने पर आज का सुप्रीम कोर्ट का फैसला ऐतिहासिक है. 5 अगस्त 2019 को भारत की संसद द्वारा लिए गए फैसले को सुप्रीम कोर्ट द्वारा बरकरार रखा जाना भारत की जीत है. यह जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में हमारी बहनों और भाइयों के लिए आशा, प्रगति और एकता की एक शानदार घोषणा है."

पीएम मोदी और शाह को दी बधाई

एक अन्य पोस्ट पर पीएम मोदी और अमित शाह को बधाई देते हुए उन्होंने कहा, "यह सिर्फ कानूनी फैसला मात्र नहीं है. यह एकजुट भारत के निर्माण के हमारे सामूहिक संकल्प का प्रमाण है. इस विजय के लिए माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी, केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह जी को बधाई, अभिनंदन."

ये भी पढ़ें - बिलासपुर की जीवनदायिनी अरपा का अस्तित्व पड़ा खतरे में, प्रशासन की लापरवाही से बदहाल हुई नदी

ये भी पढ़ें - Ishwar Sahu Saja: मजदूर से MLA बने ईश्वर साहू ने बताया अपना रोडमैप, जानें- क्या है देवेन्द्र फडणवीस कनेक्शन?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Chhattisgarh: सीएएफ जवानों की गाड़ी का ब्रेक फेल, खाई में गिरने से दो की मौत 
अनुच्छेद 370 पर बोले विष्णुदेव साय, "सुप्रीम कोर्ट का फैसला भारत की जीत", PM मोदी और शाह को दी बधाई
In the case of wife relationship with another man Chhattisgarh High Court considered the husband entitled to divorce High Court made an important comment
Next Article
CG High Court: पत्नी का गैर मर्द से संबंध मामले में छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, पति को माना तलाक का हकदार
Close
;