विज्ञापन
Story ProgressBack

लापरवाही: बीजेपी सरकार में भी मुख्यमंत्री बने हुए हैं कांग्रेस नेता भूपेश बघेल, अब तक अपडेट नहीं हुआ है पोर्टल

Bhupesh Baghel as CM: प्रदेश में सरकार तो कब की बदल गई है, लेकिन आज भी कागजों में सीएम भूपेश बघेल ही बने हुए है...

Read Time: 3 mins
लापरवाही: बीजेपी सरकार में भी मुख्यमंत्री बने हुए हैं कांग्रेस नेता भूपेश बघेल, अब तक अपडेट नहीं हुआ है पोर्टल
Bhupesh Baghel (File Photo)

Raipur News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में  2023 के विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Elections) में सत्ता बदली हुई. दिसंबर 2023 में आए चुनाव परिणाम (Election Results) के मुताबिक 90 में से 54 सीटों के साथ बीजेपी की सरकार (BJP Government) बनी. सत्ताधारी दल कांग्रेस महज 35 सीटों पर सिमट गई. सत्ता बदले पांच महीने हो चुके हैं, लेकिन छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री अब भी भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ही बने हुए हैं. ऐसा हम नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ विधानसभा की वेबसाइट खुद ही कह रही है.

ऐसा कैसे हो सकता है भाई!

दरअसल, छत्तीसगढ़ में तकनीकी रूप से अपडेट होने के सरकारी दांवे समय-समय पर फेल होते रहते हैं. छत्तीसगढ़ में सरकार बदल गई है और साथ ही मंत्रिमंडल बदले भी पांच महीने हो चुके हैं, लेकिन टेक्नीकली अपडेशन और डिजिटलाइजेशन की ओर बढ़ने का दावा करने वाले छत्तीसगढ़ विधानसभा की वेबसाइट में मुख्यमंत्री आज भी भूपेश बघेल ही हैं. इतना ही नहीं, कांग्रेस सरकार में मंत्रिमंडल का हिस्सा रहे टीएस सिंहदेव को उपमुख्यमंत्री, रविन्द्र चौबे, मोहम्मद अकबर, शिव डहरिया, अनिला भेड़िया, गुरु रुद्र कुमार, उमेश पटेल, मोहन मरकाम, कवासी लखमा और अमरजीत भगत को मिनिस्टर बताया जा रहा है.

सरकारी सााइट पर सीएम बने हुए है भूपेश बघेल

सरकारी सााइट पर सीएम बने हुए है भूपेश बघेल

सरकारी वेबसाइट पर दिख रहे है पुराने नाम

छत्तीसगढ़ विधानसभा की ऑफिशयल वेबसाइट के इग्लिश पेज (https://www.cgvidhansabha.gov.in/english_new/cabinet5.html) पर भूपेश बघेल आज भी छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बने हुए हैं. जबकि, हिंदी वेबसाइट पर फिलहाल कोई डेटा उपलब्ध नहीं है. पेज पर क्लिक करने के बाद विधानसभा की ऑफिशियल वेबसाइट से जानकारी लेना चाहे तो उसे गलत तथ्य ही मिलेंगे. बता दें कि छत्तीसगढ़ में वर्तमान में विश्णुदेव साय मुख्यमंत्री, अरुण साव और विजय शर्मा उपमुख्यमंत्री हैं. जबकि मंत्रिमंडल के सदस्यों में बृजमोहन अग्रवाल, दयालदास बघेल, ओपी चौधरी, श्याम बिहारी जायसवाल, लखनलाल देवांगन, टंकराम वर्मा, लक्ष्मी राजवाड़े हैं.

ये भी पढ़ें :- MP News: तेज रफ्तार बस ने बरपाया कहर, दो नाबालिग भाई-बहन को रौंदने से मौत पर मचा कोहराम

इतना ही नहीं, नई सरकार बनने के बाद बतौर वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने छत्तीसगढ़ के इतिहास में पहली बार पेपरलेस, यानि कि डिजिटल माध्यम से फरवरी 2024 में बजट पेश किया. विधानसभा के सदस्यों को तकनीकी रूप से अपडेट रखने के लिए विधानसभा प्रशासन द्वारा लैपटॉप भी बांटे गए. लेकिन डिजिटलाइजेशन और तकनीकी रुप से अपडेट होने के दावों की पोल छत्तीसगढ़ विधानसभा की वेबसाइट सर्च करते ही खुल जा रही है.

ये भी पढ़ें :- CBI Inspector Arrested with Bribe: MP के नर्सिंग कॉलेजों से इतने लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़े गए

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Chhattisgarh: सीएएफ जवानों की गाड़ी का ब्रेक फेल, खाई में गिरने से दो की मौत 
लापरवाही: बीजेपी सरकार में भी मुख्यमंत्री बने हुए हैं कांग्रेस नेता भूपेश बघेल, अब तक अपडेट नहीं हुआ है पोर्टल
In the case of wife relationship with another man Chhattisgarh High Court considered the husband entitled to divorce High Court made an important comment
Next Article
CG High Court: पत्नी का गैर मर्द से संबंध मामले में छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, पति को माना तलाक का हकदार
Close
;