विज्ञापन
Story ProgressBack

Exclusive: रायबरेली में राहुल गांधी के प्रचार में जुटे MLA उमेश पटेल से खास बातचीत, पढ़ें पूरा इंटरव्यू

Umesh Patel Interview: छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक उमेश पटेल इस समय रायबरेली में हैं. वे कांग्रेस नेता राहुल गांधी के चुनावी कैंपेन में शामिल हैं. NDTV की टीम ने उनसे खास बातचीत की.

Read Time: 4 mins
Exclusive: रायबरेली में राहुल गांधी के प्रचार में जुटे MLA उमेश पटेल से खास बातचीत, पढ़ें पूरा इंटरव्यू
उमेश पटेल ने देशभर में इंडिया गठबंधन की स्थिति को लेकर भी बात की.

Congress MLA Umesh Patel Exclusive Interview: देश की हाई प्रोफाइल सीट में से एक रायबरेली (Raebareli) में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की जीत सुनिश्चित करने के लिए छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की एक बड़ी टीम काम कर रही है. राहुल गांधी के पक्ष में प्रचार करने के लिए छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री व कांग्रेस विधायक उमेश पटेल (Former Minister Umesh Patel) भी रायबरेली पहुंचे हैं. जिनसे NDTV की टीम ने खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने नक्सली हिंसा (Naxalite Violence), पीएससी घोटाले (PSC Scam), नीट पेपर में गड़बड़ी (Negligence in NEET Exam) समेत कई मुद्दों पर बात की. इसके साथ ही रायबरेली और देशभर में इंडिया गठबंधन (INDIA Alliance) की स्थिति को लेकर भी जवाब दिया. कांग्रेस विधायक उमेश पटेल के साथ बातचीत के अंश सवाल-जवाब के फॉर्मेट में हूबहू दिए गए हैं, जिन्हें आप पढ़ सकते हैं.

सवाल: रायबरेली में कांग्रेस की क्या स्थिति है?

जवाब: रायबरेली की जनता ने राहुल गांधी को सांसद बनाने का मन बना लिया है. यहां एक तरफा वोट राहुल जी के पक्ष में जाएगा. बीजेपी के जो प्रत्याशी हैं, उनकी छवि भी आम जनता के बीच में खराब है. इसका फायदा भी हमारी लीड बढ़ाने में मिलेगा.

सवाल: छत्तीसगढ़ की 11 सीटों को लेकर आपका क्या अनुमान है?

जवाब: छत्तीसगढ़ में जीत-हार को लेकर तो मैं स्पष्ट नहीं कहूंगा, लेकिन जो परिस्थितियों बन रही है उसके मुताबिक कांग्रेस कम से कम 5 से 6 सीटों पर मजबूत स्थिति में है. और सभी सीटों पर हम अच्छी फाइट किए हैं.

सवाल: छत्तीसगढ़ में नई सरकार बनने के बाद नक्सलवाद के खिलाफ एग्रेसिव मोड नजर आ रहा है. विपक्ष की ओर से कई बार फर्जी मुठभेड़ के भी आरोप लगाते रहे हैं?

जवाब: सरकार अगर नक्सली हिंसा को समाप्त करने के लिए सच में कुछ कर रही है तो विपक्ष के नाते पूरा समर्थन उनको है. लेकिन, यदि आत्मसमर्पण या मुठभेड़ के नाम पर कुछ गलत लोगों को नक्सली बताकर टारगेट किया जा रहा है या सामान्य ग्रामीण को नक्सली बताकर खत्म या समर्पण कर दिया जा रहा है, जैसा कि मैं समाचार पत्रों और मीडिया के माध्यम से पढ़ा और सुना हूं, तो ऐसे में सरकार क्या चाहती कि विपक्ष उन पर आरोप भी न लगाए.

सवाल: नीट पेपर में गड़बड़ी का मामला सामने आया है, छत्तीसगढ़ के 391 बच्चों का भविष्य अधर में है?

जवाब: छत्तीसगढ़ में पीएससी मामले को लेकर वर्तमान सरकार बहुत दावे कर रही है. एक मंत्री तो यहां तक कह रहे हैं कि कई ऐसे घोटाले में शामिल लोग देश छोड़कर भागने की कोशिश में लगे हैं. मेरा कहना है कि जब राज्य में भाजपा और केंद्र में भी भाजपा की सरकार है तो ऐसा कैसे संभव हो पा रहा है और इसके लिए किसकी नाकामी है. पीएससी में सिर्फ एक साल नहीं, इसके पहले के सालों में भी कुछ गड़बड़ियां हुई थी गलत प्रश्न पूछे गए थे, उस पर सरकार क्यों कुछ नहीं कर रही है. नीट में हमारे प्रदेश के बच्चों के साथ खिलवाड़ हुआ 45 मिनट देर से सही प्रश्न पत्र दिया गया जबकि उन्हें अतिरिक्त समय भी नहीं मिला. इसके लिए सरकार क्यों कुछ नहीं कर रही है.

सवाल: देश में हो रहे आम चुनाव में इंडिया गठबंधन की स्थिति कैसे देखते हैं?

जवाब: छत्तीसगढ़ के बाद मेरी ड्यूटी सीधी रायबरेली में लगा दी गई है तो मैं कहीं और तो नहीं गया हूं, लेकिन जो सूचनाएं मिल रही हैं और जो फीडबैक मिल रहा है उसके मुताबिक देश में मोदी जी और उनकी सरकार के खिलाफ में एक अंडर करंट तो है. इसका फायदा इंडिया गठबंधन को मिलना तय है.

यह भी पढ़ें - कभी थे 14 लाख के इनामी नक्सली, अब हाथ में है कलम, सरेंडर करने के बाद पास की 10वीं बोर्ड की परीक्षा

यह भी पढें - बालोद में महानदी का सीना छलनी कर रहे रेत माफिया... जिला प्रशासन और खनिज विभाग का मिल रहा संरक्षण

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Illegal Liquor: शराब के हैं शौकीन तो हो जाएं सावधान, यहां बिक रही हैं ब्रांडेड के नाम पर नक्ली शराब
Exclusive: रायबरेली में राहुल गांधी के प्रचार में जुटे MLA उमेश पटेल से खास बातचीत, पढ़ें पूरा इंटरव्यू
Bus full of devotees overturns on Agra-Lucknow Expressway 40 injured 3 Death
Next Article
Chhattisgarh: श्रद्धालुओं से भरी बस आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर पलटी; 3 की मौत, 40 घायल
Close
;