विज्ञापन
Story ProgressBack

Naxal Encounter: बीजापुर में पुलिस और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़, एक नक्सली ढेर

Chhattisgarh Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ के बीजापुर (Bijapur) में पुलिस और नक्सलियों (Naxalite) के बीच जबरदस्त मुठभेड़ चल रही है. बताया जा रहा है कि एक नक्सली का शव मुठभेड़ स्थल से मिला है. इससे पहले नक्सलियों ने एक ग्रामीण का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी थी.

Read Time: 2 min
Naxal Encounter: बीजापुर में पुलिस और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़, एक नक्सली ढेर
Naxalite: बताया जा रहा है कि एक नक्सली ढेर हुआ है

Chhattisgarh Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ के बीजापुर (Bijapur) में पुलिस और नक्सलियों (Naxalite) के बीच जबरदस्त मुठभेड़ चल रही है. बताया जा रहा है कि एक नक्सली का शव मुठभेड़ स्थल से मिला है. इससे पहले नक्सलियों ने एक ग्रामीण का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी थी. पुलिस (Police) और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ दंतेवाड़ा के थाना किरंदुल क्षेत्र के अंतर्गत पुरंगेल और बीजापुर के पीडिया के जंगल में जारी है. खबर के मुताबिक, मुठभेड़ स्थल से एक नक्सली के शव को हथियार सहित बरामद किया गया है.

दरअसल, सोमवार को पीड़िया के जंगल मे जवानों और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ स्थल से एक नक्सली शव और हथियार भी बरामद हुए हैं. इस मुठभेड़ में एक पुरुष माओवादी का शव बरामद हुआ जिसकी शिनाख्त की जा रही है. इस मुठभेड़ में कई नक्सलियों के घायल होने की भी उम्मीद है. DRG, बस्तर फाइटर्स, STF, कोबरा, CRPF, के जवानों ने मिलकर नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाया था. इसी अभियान के तहत कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. घटना किरंदुल थानाक्षेत्र के पीड़िया इलाके की है.

ये भी पढ़ें :- Jal Jeevan Mission Scheme: 84 दिन भी नहीं चल पाई 84 लाख रुपए की लागत से बनकर तैयार हुई योजना

दंतेवाड़ा बीजापुर के बॉर्डर के पास हुई मुठभेड़

दंतेवाड़ा बीजापुर के सीमावर्ती इलाके में मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर हो गया है. थाना किरंदुल पुरंगेल और बीजापुर के पीडिया के जंगल में पुलिस और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में गोला बारूद और दैनिक उपयोग की सामग्री जब्त की है. दरअसल, पुलिस को दंतेवाड़ा और बीजापुर के सीमावर्ती क्षेत्र पुरंगेल और बीजापुर के पीडिया के जंगल में हथियार समेत माओवादियों के मौजूद होने की खबर मिली थी. खबर मिलते ही डीआरजी (DRG) और बस्तर फाइटर्स (BFR) दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा, स्पेशल टास्क फोर्स (STF) और CRPF के कोबरा बटालियन की संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी.

ये भी पढ़ें :- MP News: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को फिर लगा बड़ा झटका, तीन पूर्व विधायकों ने थामा भाजपा का दामन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close