विज्ञापन
Story ProgressBack

Naxal Encounter: आमझर के जंगल में हुई पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में 5 लाख का इनामी नक्सली हुआ ढेर, बरामद किए गए इतने हथियार 

Anti Naxal Operation: धमतरी के थाना खल्लारी क्षेत्र अंतर्गत ग्राम मुहकोट आमझर के जंगल में हुई पुलिस नक्सली मुठभेड़ में 5 लाख का इनामी नक्सली ढेर हो गया. खास बात की सुरक्षा बल की टीम को जिला एसपी ही लीड कर रहे थे. 

Naxal Encounter: आमझर के जंगल में हुई पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में 5 लाख का इनामी नक्सली हुआ ढेर, बरामद किए गए इतने हथियार 
File Photo

Naxalite Killed: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धमतरी (Dhamtari) जिले के थाना खल्लारी क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम मुहकोट-आमझर के जंगल में नगरी डीआरजी और सुरक्षा के जवानों को काफी संख्या में नक्सलियों के होने की सूचना मिली थी. सुरक्षा के जवानों ने जानकारी मिलते ही तत्काल मौके के लिए रवाना हो गए. ग्राम मुंहकोट आमझर के जंगल में सर्चिंग अभियान डीआरजी धमतरी के द्वारा संचालित किया जा रहा था. अभियान के दौरान जंगलों में सुरक्षा बल पहुंची. वही घात लगाए बैठे हुए नक्सलियों द्वारा जवानों के ऊपर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी गई. इस मुठभेड़ में पांच लाख का नक्सली ढेर (Naxal Encounter) हो गया. उसके पास से काफी मात्रा में असला बरामद किया गया.

कई राउंड की चली फायरिंग

लगातार दोनों तरफ से ढाई सौ से 300 राउंड गोलियां चली. करीबन एक घंटे रुक-रुक कर फायरिंग जारी रही. इसमें सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली. इस अभियान में एक नक्सली ढेर हुआ जिसकी पहचान अरुण मांडवी, कमांडर रॉवस समन्वय कमेटी और सदस्य सीतानदी एरिया कमेटी के रूप में हुई. इसके ऊपर सरकार ने पांच लाख रुपए का इनाम घोषित किया था. जिसे सुरक्षा बलों ने मार गिराया. 

ये भी पढ़ें :- डब्बे में नहीं निकला सामान तो डाकिए को ही धो दिया, पुलिस के पास मदद मांगने पहुंचा पोस्टमैन

जिला एसपी ने दी जानकारी

धमतरी एसपी ने मुठभेड़ को लेकर बताया कि फायरिंग के दौरान दो नक्सलियों के घायल होने की जानकारी मिली है. फायरिंग रुकने के बाद पुलिस सर्चिंग पार्टी द्वारा जंगल में आसपास सर्चिंग किया गया. सर्चिंग के दौरान नक्सली का शव बरामद हुआ. जिसके पास से एक नग एसएलआर हथियार, दो मैगजीन, 15 नग जिंदा कारतूस, नक्सली साहित्य और अन्य सामग्री भी बरामद की गई. धमतरी पुलिस अधीक्षक द्वारा नक्सल अभियान में शामिल होकर स्वयं पुलिस सर्चिंग टीम को लीड कर रहे थे. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि क्षेत्र में नक्सल विरोधी सर्चिंग अभियान लगातार जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें :- MP Crime News: शादी का प्रपोजल लेकर सनकी आशिक पहुंचा प्रेमिका के घर, ऐसे हुआ स्वागत कि छुपाता फिर रहा है मुंह

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Chhattisgarh: सरकार ने की बड़ी कार्रवाई, इस विभाग के 6 ईई निलंबित और 4 को थमाया नोटिस
Naxal Encounter: आमझर के जंगल में हुई पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में 5 लाख का इनामी नक्सली हुआ ढेर, बरामद किए गए इतने हथियार 
Jagannath Rath Yatra 2024 Lord Jagannath will be seated in a tent in Kanker, this will happen for the first time in 92 years
Next Article
Jagannath Rath Yatra: कांकेर में भगवान जगन्नाथ टेंट में होंगे विराजमान, 92 साल में ऐसा होगा पहली बार
Close
;