विज्ञापन
Story ProgressBack

रंग लाई NDTV की मुहिम: घातक बीमारी से हृदयांश को मिलेगा नया जीवन, लगा अमेरिका से आया ₹17.5 करोड़ का इंजेक्शन

World's Most Expensive Medicine: NDTV की पहल के बाद राजस्थान पुलिस के डीजीपी (DGP) सहित कई IPS अधिकारियों ने आगे बढ़कर मदद करते हुए लोगों से भी क्राउड फंडिंग की अपील की थी. यही कारण है कि अब तक दुनिया का सबसे महंगा इंजेक्शन जयपुर आया है.

Read Time: 2 min
रंग लाई NDTV की मुहिम: घातक बीमारी से हृदयांश को मिलेगा नया जीवन, लगा अमेरिका से आया ₹17.5 करोड़ का इंजेक्शन

NDTV News Impact: राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) में सब इंस्पेक्टर (Sub Inspector) के बेटे हृदयांश (Hridayansh) घातक बीमारी से लड़ रहे हैं. हृदयांश को नई जिंदगी देने के लिए NDTV ने एक खास मुहिम चलाई थी. हृदयांश की उम्र महज 24 महीने की है वे राजस्थान के धौलपुर के रहने वाले है. उनको बचाने लिए एक खास इजेंक्शन की जरूरत थी जो काफी महंगा था. इसकी कीमत करोड़ों में थी, लेकिन एनडीटीवी की सार्थक पहल से आख़िरकार इसमें कामयाबी हासिल हुई है. क्योंकि वह इंजेक्शन अब हृदयांश को लग चुका है.

इंजेक्शन लगने के बाद स्पाइनल मस्कुलर एट्रॉपी नाम की बीमारी से पीड़ित हृदयांश अब आम लोगों की तरह जिंदगी जी सकेगा.
Latest and Breaking News on NDTV

अमेरिका से मंगवाया गया था इंजेक्शन

क्राउड फंडिंग (Crowd Funding) के ज़रिए अमेरिका (America) से 17 करोड़ पचास लाख रुपए का इंजेक्शन मंगवाया गया था. यह इंजेक्शन अब हृदयांश को लग चुका है. जयपुर के JK लोन अस्पताल (Hospital) में चिकित्सकों (Doctors) ने हृदयांश को दुनिया का सबसे महंगा जोलगेनेस्मा इंजेक्शन लगा दिया है.

Latest and Breaking News on NDTV

ऐसे मददगार बना NDTV

एनडीटीवी ने इस मुहिम को प्रमुखता से उठाया था. NDTV की पहल के बाद राजस्थान पुलिस के डीजीपी (DGP) सहित कई IPS अधिकारियों ने आगे बढ़कर मदद करते हुए लोगों से भी क्राउड फंडिंग की अपील की थी. यही कारण है कि अब तक दुनिया का सबसे महंगा इंजेक्शन जयपुर आया है. इतनी बड़ी धनराशि के लिए पहली बार जयपुर में क्राउड फंडिंग हुई है.

इंजेक्शन बनाने वाली अमेरिकी कंपनी ने भी हृदयांश के इलाज में काफी मदद की है. इंजेक्शन की 17.5 करोड़ रुपए की राशि को चार किश्तों में जमा कराने की छूट दी है.

अब तक क्राउड फंडिंग से जमा हुए 9 करोड़ रुपए से इंजेक्शन की पहली किश्त जमा करा दी है. बाकी राशि को तीन किश्तों में एक साल में जमा कराया जाएगा.

यह भी पढ़ें : चारधाम यात्रा 2024: पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़कर गंगोत्री व यमुनोत्री धाम में भक्तों ने बनाया नया कीर्तिमान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close