विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 08, 2023

छत्तीसगढ़ के दुर्ग से गिरफ्तार आतंकी संगठन ISIS का सदस्य, पुलिस ने UP ATS को सौंपा

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दुर्ग पुलिस और एटीएस लखनऊ का संयुक्त दल पिछले 24 घंटे से लगातार खोजी अभियान पर था. बुधवार को पुलिस दल ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

Read Time: 2 min
छत्तीसगढ़ के दुर्ग से गिरफ्तार आतंकी संगठन ISIS का सदस्य, पुलिस ने UP ATS को सौंपा
सांकेतिक फोटो

ISIS Terrorist Arrested: छत्तीसगढ़ पुलिस (Chhattisgarh Police) और उत्तर प्रदेश के आतंकवाद निरोधक दस्ता (ATS) के संयुक्त दल ने बुधवार को दुर्ग (Durg) जिले में आतंकी संगठन आईएसआईएस (ISIS) के एक सक्रिय सदस्य को गिरफ्तार किया. पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के सुपेला थाना क्षेत्र के अंतर्गत स्मृति नगर से पुलिस ने वजीहउद्दीन को गिरफ्तार किया.

यह भी पढ़ें : ''छत्तीसगढ़ को लूटने का कांग्रेस ने कोई मौका नहीं छोड़ा": दुर्ग में बोले PM मोदी

आईएसआईएस विचारधारा का समर्थक

उन्होंने बताया कि वजीहउद्दीन एसएएमयू (स्टूडेंट ऑफ अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी) नामक संगठन से जुड़ा है. इसके साथ ही वह इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (आईएसआईएस) की विचाराधारा का समर्थक और प्रचारक है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि वजीहउद्दीन दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार आईएसआईएस के सक्रिय सदस्य मोहम्मद रिजवान से प्रत्यक्ष रूप से जुड़ा हुआ है. उन्होंने बताया कि एटीएस लखनऊ में वजीहउद्दीन के खिलाफ दर्ज अपराध की जांच के लिए एटीएस झांसी का दल मंगलवार को दुर्ग जिला पहुंचा था. 

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ का अनोखा गांव अंजोरा जो चुनता है दो सीटों के विधायक, एक सड़क करती है बंटवारा

24 घंटे से खोजी अभियान पर थी टीम

आरोपी के खिलाफ विधि विरुद्ध क्रिया कलाप (निवारण) अधिनियम 1967 तथा भारतीय दंड विधान की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दुर्ग पुलिस और एटीएस लखनऊ का संयुक्त दल पिछले 24 घंटे से लगातार खोजी अभियान पर था. बुधवार को पुलिस दल ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने बताया कि गिरफ्तारी के बाद दुर्ग पुलिस ने आरोपी वजीहउद्दीन को उत्तर प्रदेश एटीएस को सौंप दिया है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close