विज्ञापन
Story ProgressBack

12वीं टॉपर महक अग्रवाल ने बताया Success Mantra, कहा-टॉप 10 का ही सोचा था..

CGBSE 12th Topper: छत्तीसगढ़ बोर्ड में टॉप करने वाली महक अग्रवाल ने कहा कि मैनें सिर्फ टॉप 10 में आने का सोचा था....

Read Time: 2 min
12वीं टॉपर महक अग्रवाल ने बताया Success Mantra, कहा-टॉप 10 का ही सोचा था..
CGBSE 12th Class Topper Mahak Aggarwal

CGBSE 12th Topper Success Story: छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं और 12वीं की रिजल्ट गुरूवार को घोषित कर दी गई. इसमें प्रदेश की बेटियों का खास दबदबा देखने को मिला. 10वीं और 12वीं दोनों में टॉपर लड़की ही रही. 10वीं में जशपुर जिले की सिमरन सब्बा ने टॉप किया. वहीं, 12वीं में महासमुंद की महक अग्रवाल अव्वल आई. महक को 97.40% अंक आए. महक ने अपना सक्सेस मंत्र बताया. उन्होंने कहा कि उन्होंने कभी पर्स्ट आने के बारे में सोचा भी नहीं था. 

आउट ऑफ द वर्ल्ड की है खुशी-महक

12वीं की टॉपर महक अग्रवाल से जब पूछा गया कि आपकी सफलता का राज क्या है और अपने रिजल्ट से कितनी खुश हैं, तो उन्होंने कहा, 'बहुत खुश हूं. अपनी खुशी को शब्दों में बयां नहीं कर सकती हूं. मैंने सिर्फ खुद को टॉप 10 में देखा था. टॉप 1 में आने की खुशी आउट ऑफ द वर्ल्ड की है.' तैयारी करने की बात पर महक ने कहा, 'इग्जाम की तैयारी पहले ही हो जाती थी, क्योंकि हमारे स्कूल में विकली टेस्ट, मंथली टेस्ट और हाफ ईयरली समय समय-समय पर होते रहते थे. हमारा कोर्स भी बहुत पहले ही खत्म हो गया था जिससे रिवीजन के लिए समय मिल गया.'  

ये भी पढ़ें :- CGBSE 12th Result 2024: 12 वीं बोर्ड में महक अग्रवाल रहीं पहले स्थान पर, देखिए टॉप 5 सूची में इन बच्चों ने बनाई जगह 

कॉमर्स की है छात्रा

महल अग्रवाल सरायपाली के ईवास वुडलैंड इंग्लिश मीडियम स्कूल की छात्रा है. महक अग्रवाल के टॉप आने पर परिवार सहित रिश्तेदारों में है खुशी का माहौल है. अपनी इस सफलता के लिए महक अपने माता पिता और शिक्षकों को क्रेडिट देती है. महक अग्रवाल कॉमर्स विषय से पढ़ाई कर रही है. वहीं, जिला शिक्षा अधिकारी ने महक की इस सफलता पर बधाई दी. उन्होंने कहा कि हम अपने ऑफिस में टॉपर्स की लीस्ट लगाएंगे ताकि और भी बच्चे प्रेरित हों. साथ ही कहा कि महक को पुरस्कृत भी करेंगे.

ये भी पढ़ें :- छत्तीसगढ़ के 10वीं और 12वीं के रिजल्ट में बेटियों का परचम, जानें कितने प्रतिशत छात्र हुए पास

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close